जानें कैसे देशी घी आपकी खूबसूरती में लगा देगा चार चांद

594 0

लखनऊ  डेस्क। देशी घी के यूं तो कई फायदे हैं लेकिन देशी घी स्किन के लिए भी सबसे अच्छा है। इसके सेवन से तो त्वचा में निखार आ ही जाता है, लेकिन कई और तरीके हैं, जो खूबसूरती को बढ़ाने में बढ़े फायदेमंद हैं। आइए जानते हैं कैसे –

ये भी पढ़ें :-मूंगफली खाने में जितनी है स्वादिष्ट, उतनी ही इन बीमारियों को रखती है कोसों दूर 

1-झुर्रिया दूर करने में मददगार: देशी घी की कुछ बूंदे लेकर झुर्रियों वाली जगह पर लगाएं। 15 से 20 मिनट के बाद ठंडे पानी से चेहरा धो लें। इस उपाय से झुर्रियां कम होने के साथ ही स्किन भी हेल्दी होगी।

2-आंखों के नीचे काले घेरे/डार्क सर्किल: अगर आपके डार्क सर्किल हैं तो सोने से पहले आंखों के नीचे देशी घी लगाकर थोड़ी देर मसाज करें। कुछ दिनों में आप काले घेरे से मुक्ति पा जाएंगे।

3-देशी घी का फेसपैक बनाएं: चेहरे को निखारने के लिए भी देशी घी का इस्तेमाल किया जा सकता है। एक बड़ी चम्मच बेसन पाउडर में कुछ बूंदे देशी घी और दूध की मिलाकर पेस्ट बना लें और 15 मिनट बाद धो लें। कुछ ही दिनों में आपको चेहरे पर निखार नजर आने लगेगा।

4-ड्रायनेस को ऐसे दूर भगाता है देशी घी: देशी घी की कुछ बूंदे मलाई में मिला लें। दोनों का मिश्रण बनाने के बाद इसे चेहरे या हाथ-पैरों पर लगाएं और करीब आधे घंटे बाद पानी से स्किन धो लें। हफ्ते में कम से कम तीन बार ऐसा करें।

Related Post

फिल्म ‘छिछोरे’ का ट्रेलर हुआ रिलीज, सुशांत और वरुण की दिखी मजेदार कैमेस्ट्री

Posted by - August 23, 2019 0
बॉलीवुड डेस्क। फिल्म ‘छिछोरे’ का नया ट्रेलर रिलीज कर दिया गया है. इस ट्रेलर को दोस्ती स्पेशल ट्रेलर का नाम…
डीएचएफएल होगी दिवालिया

तेज होगी डीएचएफएल दिवालिया प्रक्रिया, आरबीआई ने समिति गठित की

Posted by - November 22, 2019 0
नई दिल्ली। एनबीएफसी दीवान हाउसिंग फाइनेंस कार्पोरेशन (डीएचएफएल)दिवालिया होने के कगार पर पहुंच चुकी है। इसके लिए आरबीआई ने तीन…
उद्धव ठाकरे

लॉकडाउन 14 अप्रैल के बाद हटेगा या नहीं, यह जनता पर निर्भर : उद्धव ठाकरे

Posted by - April 4, 2020 0
मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोना सं​क्रमितों के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। शुक्रवार को 67 और लोगों के कोरोना वायरस से…