ऑनलाइन डेटिंग ऐप लॉन्च

लॉकडाउन के बीच युवाओं के लिए ऑनलाइन डेटिंग ऐप लॉन्च, जानें फीचर्स

639 0

नई दिल्ली। लॉकडाउन के दौरान इंटरनेट पर युवाओं के लिए एक अच्छा पार्टनर, अच्छा दोस्त ढूंढने और अकेलापन बांटने के लिए तेजी से डेटिंग ऐप्स की डिमांड बढ़ी है। कई युवा गूगल पर ऑनलाइन डेटिंग एप्स के बारे में सर्च कर रहे हैं।

डेडियो पहली फ्री डेटिंग एप्स है जहां आपको आप बिना पैसे खर्च किए अनलिमिटेड मैसेज करने की सुविधा मिलती है

बता दें कि वैसे तो मार्केट में कई डेटिंग ऐप्स उपलब्ध हैं, लेकिन बेहतर यूजर्स एक्सपीरिएंस वाले एप्स कम हैं। इसी कड़ी में एक नया डेटिंग ऐप लॉन्च हुआ है, जिसका नाम है डेडियो (Dadio)। डेडियो पहली फ्री डेटिंग एप्स है जहां आपको आप बिना पैसे खर्च किए अनलिमिटेड मैसेज करने की सुविधा मिलती है। डेडियो में आप इमेज के साथ ही प्रोफाइन, नाम, जेंडर आदि देख सकते हैं और अपने पसंद के पार्टनर के साथ बातचीत शुरू कर सकते हैं।

हाई ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करने के लिए हैं रामबाण! रोजाना करें ये योगासन

डेडियो पर ऑडियो मैसेज की सुविधा  से कर सकते हैं बात

यूं तो ज्यादातर डेटिंग ऐप्स लगभग एक जैसी ही होती हैं, जिसमें दो लोगों के आपस में लाइक करने पर ही बातचीत शुरू होती है, लेकिन डेडियो पर ऑडियो मैसेज की सुविधा भी दी गई है। यह कॉन्सेपट इसे दूसरों से अलग करता है। ऑडियो मैसेज के जरिए यूजर्स को ये समझने में भी आसानी होती है कि दूसरी तरफ रीयल पर्सन है यानी प्रोफाइल फेक नहीं है। दूसरी चीज जो डेडियो को खास बनाती है वो है ऑडियो कॉल में आपका नंबर डिस्प्ले नहीं होता। आपको किसी भी प्रोफाइल के लिए नंबर शेयर नहीं करना पड़ता है।

इसी ऐप पर आप 10 रुपए से लेकर दो हजार रुपए तक के गिफ्ट अपने पार्टनर्स के लिए खरीद सकते हैं

इसी ऐप पर गिफ्ट शॉप का एक ऑफर मिलेगा जिसमें आप 10 रुपए से लेकर दो हजार रुपए तक के गिफ्ट अपने पार्टनर्स के लिए खरीद सकते हैं। जिस पार्टनर के लिए आप गिफ्ट खरीद रहे हैं बदले में उसे 70 परसेंट पैसे वापस कैशबैक के तौर पर मिल जाएंगे। फिलहाल यह ऐप गूगल प्लेस्टोर पर उलब्ध है, जिसे अगले कुछ महीनों में iOS वर्जन पर लॉन्च कर दिया जाएगा। बता दें कि यह ऐप पूरी तरह स्वदेशी है और प्रधानमंत्री मोदी के ‘आत्मनिर्भर भारत’ का पूरा समर्थन करता है।

ये हैं खास फीचर्स

1. ऑडियो प्रोफाइल
2. फ्री टैक्स्ट मैजेस की सुविधा
3. ऑडियो कॉलिंग
4. डिजिटल गिफ्ट
5. रेंडम कॉल

चूंकि डेटिंग एप्स पर गलत पार्टनर की गुंजाइश बनी रहती है ,ऐसे में इन बातों का रखें ध्यान

चूंकि डेटिंग एप्स पर गलत पार्टनर की गुंजाइश बनी रहती है। ऐसे में आपको अपनी प्रोफाइल, प्रोफाइल पिक्चर आदि को लेकर सतर्क रहना चाहिए। अपनी प्रोफाइल में हंसती हुई खुशनुमा फोटो लगाएं ताकि सामने वाले व्यक्ति पर आपका अच्छा इंप्रेशन पड़े। आप कोई ऐसी फोटो चुन सकते हैं, जिसमें आप अपने ग्रुप के साथ फोटो के बीच में हो और खुश नजर आ रहे हों।

ऑनलाइन डेटिंग करते वक्त इस बात का खास ख्याल रखें कि आप इंटरव्यू देने नहीं बैठे हैं। इसलिए अपने प्रोफाइल में अपने पसंद और नापंसद का ज्यादा विवरण न दें। ध्यान रखें कि आप अपनी तारीफ खुद ही अपने प्रोफाइल में न करें। इससे नकारात्मक प्रभाव पड़ता है।

इसके अलावा अपने प्रोफाइल में इस बात का जिक्र न करें कि आप अपने पार्टनर में क्या चीजें पसंद करेंगे यानी आप अपने पार्टनर में जो खूबियां चाहते हैं उनका जिक्र प्रोफाइल में न करें। इससे आपकी प्रोफाइल बोरिंग होती है। इसके साथ ही कुछ लोग इस तरह की बात को एटीट्यूड भी समझने लगते हैं।

Related Post

हैंड सैनिटाइजर

बिना लाइसेंस यूपी में 30 जून तक बेंच सकेंगे हैंड सैनिटाइजर, सरकार ने दी छूट

Posted by - April 27, 2020 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने हैंड सैनिटाइजर बेचने के लिए लाइसेंस की अनिवार्यता स्थगित कर दी गई है।…

सुप्रीम कोर्ट के जज तक को नहीं बख्शा, लोकतंत्र के परखच्चे उड़ा दिए- ‘हैकिंग’ मामले पर बोले पूर्व IAS

Posted by - July 19, 2021 0
भारतीय नेताओं, पत्रकारों और कारोबारियों के फोन हैकिंग का एक बड़ा मुद्दा सामने आया है, हालांकि सरकार ने इस बात…
Panchayat Chunav Counting

थर्मल स्कैनिंग व ऑक्सीमीटर से जांच के बाद ही मिलेगा मतगणना केंद्रों में प्रवेश

Posted by - May 1, 2021 0
लखनऊ। राज्य निर्वाचन आयोग ने कहा कि मतगणना केंद्रों पर लोग थर्मल स्कैनिंग और आॅक्सीमीटर से जांच के बाद ही…