कैब ड्राइवर कोमल

कोमल एक हीरा जो दिल्ली में कैब चलाकर अपनी चमक बिखेरने के लिए हैं तैयार

266 0

नई दिल्ली। हमारा देश भले ही आधुनिकता का दंभ भरे, लेकिन कहीं न कहीं से हमारी पिछड़ी सोच को उजागर करने वाली खबर आ जाती है।ऐसी ही एक खबर सोशल मीडिया कैब ड्राइवर कोमल के बारे में है इन दिनों खूब वायरल हो रही है।

इस पोस्ट में कोमल के संर्घषों के बारे में बताया गया है। यह खबर वह वाकई उन लोगों के लिए प्रेरणादाई हो सकती है जो अपने दम पर परिस्थितियों से लड़कर कुछ करना चाहते हैं। इस पोस्ट को सोशल मीडिया पर सिंगापुर से दिल्ली घुमने आई एक उद्यमी ओलीविया डेका ने साझा किया है। ओलीविया डेका ने लिखा है कि 19 साल की कोमल दिल्ली में उबेर की कैब चलाती है। कोमल के पिता ने उनकी पढ़ाई छुड़वा दी थी क्योंकि उन्हें लगता था कि बेटियों को पढ़ाने का कोई फायदा नहीं है, लेकिन कोमल ने हार नहीं मानी और खुद के दम पर कुछ करने की ठान ली और कैब चलाने लगीं।

बंद होने जा रहा है यह बैंक, दिक्कत से बचने के लिए जल्द निकाल लें पैसा 

कोमल कैब चलाते हुए 12वीं की पढ़ाई कर रही हैं। उनको कैब चलाते हुए एक साल से अधिक हो गया है। कोमल के दो बड़े और एक छोटा भाई है। ओलीविया अपनी पोस्ट में लिखती हैं, ‘मैंने साकेत से गुड़गांव के लिए उबेर से कैब बुक की और यह यात्रा बहुत शानदार रही क्‍योंकि मेरी कैब ड्राइवर एक छोटी सी लड़की थी जिसके सपने बहुत बड़े हैं।

इस यात्रा के दौरान ओलीविया ने कोमल से बहुत सारी बातें की। जिनको उन्होंने शेयर किया है। पोस्ट के मुताबकि, पिता जी ने जब पढ़ाई छुड़वा दी तो कोमल ने खुद ही पैसे कमा कर पढ़ने की ठान ली और कुछ साल के गैप के बाद फिर से एडमीशन ले लिया। कोमल कहती हैं कि अभी तो कॉलेज जाना है और लाइफ में बहुत कुछ करना है।

कोमल ने बताया कि पापा नहीं चाहते मैं पढ़ाई करूं या ऊबर चलाऊं, लेकिन मैं किसी की नहीं सुनती। कोमल आगे कहती हैं। मैं खुद कुछ करना चाहती हूं और कर भी रही हूं। लोग क्या कहते हैं मैं इग्नोर कर देती हूं। ओलीविया अपनी पोस्ट में लिखती हैं, जिंदगी के प्रति उसके उत्साह को देखकर मैं उसकी कायल हो गई। पूरी दुनिया में ऐसी बहादुर लड़कियों की जरूरत है, जो हिम्मत और जज्बे के साथ जिंदगी जिए। इतना दृढ़निश्चयी हों कि अपने जीवन की चुनौतियों को अपने हाथों में लेकर जिंदगी की रेस जीत जाएं।

कोमल एक हीरा है जो अपनी यहां अपनी चमक बिखेरने के लिए है। अपनी पोस्ट के आखिर में ओलिविया ने लिखा कि मैं कोमल से हमेशा जुड़ी रहूंगी। मुझसे जितना हो सकेगा मैं कोमल की उतनी मदद करूंगी। मैंने कोमल से सेल्फी के लिए कहा क्योंकि मैं अब उसकी फैन हो गई हूं। ओलीविया लिखती हैं कि यात्रा के बाद मैंने उससे एक सेल्फी के लिए कहा क्योंकि अब मैं उसकी फैन हो चुकी हूं।

Loading...
loading...

Related Post

गूगल की नौकरी छोड़ आज जानी-मानी फूड ब्लॉगर बनी सीमा, जानें क्यों

Posted by - August 20, 2019 0
लखनऊ डेस्क। आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में जन्मीं चौबीस साल की सीमा गुरनानी गूगल में काम करती थीं। उन खुशकिस्मत…
Kamala Harris

भारतीय मूल की कमला हैरिस ने पहली महिला अमेरिकी उपराष्ट्रपति बन रचा इतिहास

Posted by - November 8, 2020 0
नई दिल्ली। अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन 77 साल की उम्र में 46वें राष्ट्रपति का चुनाव जीत इतिहास रच…