Kolhe

कन्हैयालाल की तरह कोल्हे की हुई थी हत्या, अमित शाह ने एनआईए को सौंपी जांच

247 0

अमरावती: राजस्थान के उदयपुर में नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने पर दर्जी कन्हैयालाल की हत्या ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया। एक और ऐसी वारदात को महाराष्ट्र के अमरावती जिले में अंजाम दिया गया है। कन्हैयालाल की हत्या से ठीक एक हफ्ते पहले, 54 वर्षीय केमिस्ट उमेश प्रहलादराव कोल्हे की 21 जून को नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने पर महाराष्ट्र के अमरावती जिले में निर्ममता से हत्या कर दी गई थी। इस मामले में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एनआईए को जांच सौंपी है।

मामले की जांच कर रहे अधिकारियों के मुताबिक, कोल्हे को बीजेपी की नुपुर शर्मा का समर्थन करने वाली सोशल मीडिया पोस्ट की वजह से उनकी हत्या की गई थी, जिन्होंने एक टीवी डिबेट में मोहम्मद पैगंबर पर विवादित टिप्पणी की थी। उमेश कोहली के बेटे संकेत कोहले की शिकायत के बाद अमरावती में सिटी कोतवाली पुलिस स्टेशन द्वारा प्रारंभिक जांच में उन्हें 23 जून को दो व्यक्तियों मुद्दसिर अहमद और 25 वर्षीय शाहरुख पठान को गिरफ्तार किया गया।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को 21 जून को महाराष्ट्र में अमरावती के एक दुकान मालिक उमेश कोल्हे की हत्या की जांच करने का निर्देश दिया, जब उन्होंने फेसबुक पर निलंबित भाजपा नेता नुपुर शर्मा के समर्थन में एक पोस्ट लिखा था। अमरावती के एक दुकान के मालिक उमेश कोल्हे की हत्या के सिलसिले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है, स्थानीय अदालत ने उनकी पुलिस हिरासत 5 जुलाई तक बढ़ा दी है।

दिल्ली के सीएम केजरीवाल कल जा रहे दो दिवसीय गुजरात दौरे पर

एचएमओ ने ट्वीट किया, एमएचए ने 21 जून को अमरावती महाराष्ट्र में उमेश कोल्हे की बर्बर हत्या से संबंधित मामले की जांच एनआईए को सौंप दी है। हत्या के पीछे की साजिश, संगठनों की संलिप्तता और अंतरराष्ट्रीय संबंधों की पूरी जांच की जाएगी।

हवाई अड्डे पर सीएम केसीआर ने यशवंत सिन्हा का किया स्वागत

Related Post

हैंड सैनिटाइजर

बिना लाइसेंस यूपी में 30 जून तक बेंच सकेंगे हैंड सैनिटाइजर, सरकार ने दी छूट

Posted by - April 27, 2020 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने हैंड सैनिटाइजर बेचने के लिए लाइसेंस की अनिवार्यता स्थगित कर दी गई है।…

मेरे दफ्तर में सुबह 7 से मध्य रात्रि तक चलेगा काम- नए रेल मंत्री का फरमान

Posted by - July 9, 2021 0
केंद्रीय मंत्रिपरिषद में बड़े फेरबदल के बाद, नरेंद्र मोदी की सरकार में नए रेल मंत्री बने अश्विनी वैष्णव ने नया…
priyanka gandhi

प्रियंका गांधी बोली- बेरोजगारी है चरम पर, क्या यह संयोग या प्रधानमंत्री का प्रयोग?

Posted by - February 4, 2020 0
नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव प्रचार के आखिरी दौर में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने मंगलवार को पहली रैली की।…