Kolhe

कन्हैयालाल की तरह कोल्हे की हुई थी हत्या, अमित शाह ने एनआईए को सौंपी जांच

242 0

अमरावती: राजस्थान के उदयपुर में नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने पर दर्जी कन्हैयालाल की हत्या ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया। एक और ऐसी वारदात को महाराष्ट्र के अमरावती जिले में अंजाम दिया गया है। कन्हैयालाल की हत्या से ठीक एक हफ्ते पहले, 54 वर्षीय केमिस्ट उमेश प्रहलादराव कोल्हे की 21 जून को नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने पर महाराष्ट्र के अमरावती जिले में निर्ममता से हत्या कर दी गई थी। इस मामले में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एनआईए को जांच सौंपी है।

मामले की जांच कर रहे अधिकारियों के मुताबिक, कोल्हे को बीजेपी की नुपुर शर्मा का समर्थन करने वाली सोशल मीडिया पोस्ट की वजह से उनकी हत्या की गई थी, जिन्होंने एक टीवी डिबेट में मोहम्मद पैगंबर पर विवादित टिप्पणी की थी। उमेश कोहली के बेटे संकेत कोहले की शिकायत के बाद अमरावती में सिटी कोतवाली पुलिस स्टेशन द्वारा प्रारंभिक जांच में उन्हें 23 जून को दो व्यक्तियों मुद्दसिर अहमद और 25 वर्षीय शाहरुख पठान को गिरफ्तार किया गया।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को 21 जून को महाराष्ट्र में अमरावती के एक दुकान मालिक उमेश कोल्हे की हत्या की जांच करने का निर्देश दिया, जब उन्होंने फेसबुक पर निलंबित भाजपा नेता नुपुर शर्मा के समर्थन में एक पोस्ट लिखा था। अमरावती के एक दुकान के मालिक उमेश कोल्हे की हत्या के सिलसिले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है, स्थानीय अदालत ने उनकी पुलिस हिरासत 5 जुलाई तक बढ़ा दी है।

दिल्ली के सीएम केजरीवाल कल जा रहे दो दिवसीय गुजरात दौरे पर

एचएमओ ने ट्वीट किया, एमएचए ने 21 जून को अमरावती महाराष्ट्र में उमेश कोल्हे की बर्बर हत्या से संबंधित मामले की जांच एनआईए को सौंप दी है। हत्या के पीछे की साजिश, संगठनों की संलिप्तता और अंतरराष्ट्रीय संबंधों की पूरी जांच की जाएगी।

हवाई अड्डे पर सीएम केसीआर ने यशवंत सिन्हा का किया स्वागत

Related Post

SS Sandhu

मुख्य सचिव ने अम्ब्रेला ब्राण्ड ‘हाउस ऑफ हिमालयाज’ की प्रगति की समीक्षा की

Posted by - January 5, 2024 0
देहरादून: मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु (SS Sandhu) ने शुक्रवार को सचिवालय में उत्तराखण्ड के स्थानीय उत्पादों को अंतर्रास्ट्रीय बाजार में…

सुप्रीम कोर्ट: हॉकी को राष्ट्रीय खेल घोषित किए जाने की याचिका खारिज

Posted by - September 7, 2021 0
सुप्रीम कोर्ट ने हॉकी को आधिकारिक रूप से राष्ट्रीय खेल घोषित करने वाली याचिका सुनने से इंकार किया। कोर्ट ने…