Rain

जानें कब होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी की पूर्वानुमान चेतावनी।

229 0

लखनऊ: यूपी में बारिश (Rain) को लेकर सावन माह के शुरुआत से उम्मीद लगाए लोग बैठे है लेकिन बरसात ने मानो मुंह फेर लिया है। राज्य के अलग-अलग जिलों में सोमवार को भी बादल छाए हुए हैं, लेकिन आपको अभी अच्छी बारिश का ओर इंतजार करना पड़ेगा। मंगलवार से मौसम में बदलाव होने की संभावना है। लखनऊ मौसम विभाग के मुताबिक 19 से 22 जुलाई के बीच पूर्वी उत्तर प्रदेश और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के तमाम हिस्सों इलाकों में गरज चमक के साथ तेज बौछारें पड़ेगी। 20-21 को झमाझम बारिश के आसार का मौसम विभाग का पूर्वानुमान जारी हुआ है।

राजधानी लखनऊ में सोमवार को अधिकतम तापमान 38 और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना जताई गई है। सोमवार को बारिश का अनुमान नहीं बताया जा रहा वहीं मंगलवार से गुरुवार तक एक या दो बार बारिश होने की संभावना हैं। पूरे हफ्ते आसमान में बादल छाए रहेंगे। शुक्रवार और शनिवार को गरज के साथ तेज बारिश होने के आसार हैं।

पश्चिमी और पूर्वी यूपी में बीते रविवार को हल्की बारिश हुई। आगरा, मथुरा, एटा, जालौन, इटावा, औरैया, फिरोजाबाद और बागपत सहित 49 जिलों में रविवार को हल्की बारिश दर्ज की गई। पिछले 24 घंटे में प्रदेश में 11 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है।

कचरे की गाड़ी में स्टंट करते गिरा शक्तिमान, पुलिस ने कहा- बुद्धिमान बनें

 

 

Related Post

CM Yogi

उप्र सरकार गंगा व सहायक नदियों के संरक्षण के लिये प्रतिबद्ध: योगी

Posted by - December 30, 2022 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) शुक्रवार को कोलकाता में आयोजित राष्ट्रीय गंगा परिषद की बैठक में…
CM Yogi

योगी सरकार निखारेगी युवाओं का कौशल, सुपर स्पेशियलिटी विभाग में होगी पढ़ाई

Posted by - July 6, 2022 0
लखनऊ: प्रदेश के स्‍वास्‍थ्‍य के बुनियादी ढाचें को बेहतर करते हुए पिछले पांच सालों में सरकार (Yogi government) ने तेजी…