25 फरवरी तक बारिश का अनुमान

जानें कैसा रहेगा आपके क्षेत्र में मौसम? 25 फरवरी तक बारिश का अनुमान

541 0

नई दिल्ली। मौसम विभाग ने देश के कई हिस्सों में 25 फरवरी तक मध्यम से हल्की बारिश का अनुमान व्यक्त किया है। राजधानी दिल्ली सहित आस-पास के क्षेत्रों में गुरुवार रात और शुक्रवार सुबह को हल्की बारिश हुई। बादल छाए रहने और तेज हवा के कारण ठंड ने एक बार फिर वापसी की है।

अगले कुछ दिनों में यहां मध्यम से हल्की बारिश होने की संभावना

मौसम विभाग की वेबसाइट के अनुसार, जम्मू-कश्मीर, राजस्थान, गुजरात, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, तेलंगाना, केरल और पश्चिम बंगाल के कई हिस्सों में बादल छाए हुए हैं। अगले कुछ दिनों में यहां मध्यम से हल्की बारिश होने की संभावना है।

उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में हल्की बारिश, आज भी ऐसा ही रहेगा मौसम

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद, मेरठ, बागपत, प्रयागराज, वाराणसी और आगरा में भी गुरुवार रातों को हल्की बौछारें पड़ीं हैं। 21 फरवरी को भी कई शहरों में भी बारिश का अनुमान जताया गया है। कानपुर, गोरखपुर, मुरादाबाद, लखनऊ, बरेली, आगरा, वाराणसी और प्रयागराज में बारिश होने का अनुमान है।

उज्जैन के ‘शिवभक्त’ एसपी का भगवान शिव के गाने पर डांस वीडियो वायरल 

दिल्ली-एनसीआर में गरज के साथ हुई बारिश, ठंडक बढ़ी, आज भी संभावना

गुरुवार रात को दिल्ली के ज्यादातर इलाको में बिजली कड़कने के साथ जमकर बारिश हुई। इससे ठंडक बढ़ गई। बारिश के साथ तेज हवाओं ने एक बार फिर गलन बढ़ा दी है। दिल्ली-एनसीआर में देर रात शुरू हुआ बारिश का सिलसिला पूरी रात चलता रहा। साथ में सर्द हवाएं भी चलती रहीं और मौसम में ठंडक बढ़ाती रहीं। मौसम विभाग के मुताबिक आज भी काले बादलों के साथ बारिश होने की संभावना है।

गुरुवार रात गरज चमक के साथ पड़ी बारिश की फुहारों ने मौसम में एक बार फिर ठंड बढ़ा दी। इससे न्यूनतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। वहीं, शुक्रवार को हल्के बादल छाए रहने और तेज आंधी चलने की संभावना जताई गई है। मसूरी में भी रात से शुरू हुई बारिश सुबह तक रुक-रुक कर होती रही।

वहीं नैनीताल, धनोल्टी सहित चार धामों की ऊंची चोटियों पर बर्फबारी शुरू हो गई है। आज नैनीताल शहर और ऊंची चोटियों पर इस सीजन में आठवीं बार बर्फबारी हुई है। हालांकि बारिश के कारण शहर में बर्फ रुक नहीं पाई।

खराब मौसम के कारण कटड़ा-सांझीछत चापर सेवा प्रभावित रही

कश्मीर के पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी से शीत लहर बढ़ी है। खराब मौसम के कारण कटड़ा-सांझीछत चापर सेवा प्रभावित रही। श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात बहाल नहीं हो पाया है। जिला राजोरी और पुंछ को शोपियां (कश्मीर) से जोड़ने वाला मुगल रोड भी बंद पड़ा है। मौसम विज्ञान केंद्र श्रीनगर के अनुसार शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है।

Loading...
loading...

Related Post

mamta banerjee

दीदी ने PM मोदी को कहा ‘झूठा’, यूपी से तिलकधारी गुंडे बुलाने का लगाया आरोप

Posted by - March 24, 2021 0
पश्चिम बंगाल। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी  (Mamata Banerjee) ने बुधवार को विष्णुपुर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान…
अरविंद केजरीवाल

‘अगला चुनाव लड़ने के लिए नहीं हैं पैसा, करें हमारी मदद’- अरविंद केजरीवाल

Posted by - November 25, 2019 0
नई दिल्ली। जैसे-जैसे दिल्ली में विधानसभा चुनाव का समय नजदीक आ रहा हैं, वैसे-वैसे दिल्ली के आम आदमी पार्टी के…