25 फरवरी तक बारिश का अनुमान

जानें कैसा रहेगा आपके क्षेत्र में मौसम? 25 फरवरी तक बारिश का अनुमान

1230 0

नई दिल्ली। मौसम विभाग ने देश के कई हिस्सों में 25 फरवरी तक मध्यम से हल्की बारिश का अनुमान व्यक्त किया है। राजधानी दिल्ली सहित आस-पास के क्षेत्रों में गुरुवार रात और शुक्रवार सुबह को हल्की बारिश हुई। बादल छाए रहने और तेज हवा के कारण ठंड ने एक बार फिर वापसी की है।

अगले कुछ दिनों में यहां मध्यम से हल्की बारिश होने की संभावना

मौसम विभाग की वेबसाइट के अनुसार, जम्मू-कश्मीर, राजस्थान, गुजरात, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, तेलंगाना, केरल और पश्चिम बंगाल के कई हिस्सों में बादल छाए हुए हैं। अगले कुछ दिनों में यहां मध्यम से हल्की बारिश होने की संभावना है।

उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में हल्की बारिश, आज भी ऐसा ही रहेगा मौसम

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद, मेरठ, बागपत, प्रयागराज, वाराणसी और आगरा में भी गुरुवार रातों को हल्की बौछारें पड़ीं हैं। 21 फरवरी को भी कई शहरों में भी बारिश का अनुमान जताया गया है। कानपुर, गोरखपुर, मुरादाबाद, लखनऊ, बरेली, आगरा, वाराणसी और प्रयागराज में बारिश होने का अनुमान है।

उज्जैन के ‘शिवभक्त’ एसपी का भगवान शिव के गाने पर डांस वीडियो वायरल 

दिल्ली-एनसीआर में गरज के साथ हुई बारिश, ठंडक बढ़ी, आज भी संभावना

गुरुवार रात को दिल्ली के ज्यादातर इलाको में बिजली कड़कने के साथ जमकर बारिश हुई। इससे ठंडक बढ़ गई। बारिश के साथ तेज हवाओं ने एक बार फिर गलन बढ़ा दी है। दिल्ली-एनसीआर में देर रात शुरू हुआ बारिश का सिलसिला पूरी रात चलता रहा। साथ में सर्द हवाएं भी चलती रहीं और मौसम में ठंडक बढ़ाती रहीं। मौसम विभाग के मुताबिक आज भी काले बादलों के साथ बारिश होने की संभावना है।

गुरुवार रात गरज चमक के साथ पड़ी बारिश की फुहारों ने मौसम में एक बार फिर ठंड बढ़ा दी। इससे न्यूनतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। वहीं, शुक्रवार को हल्के बादल छाए रहने और तेज आंधी चलने की संभावना जताई गई है। मसूरी में भी रात से शुरू हुई बारिश सुबह तक रुक-रुक कर होती रही।

वहीं नैनीताल, धनोल्टी सहित चार धामों की ऊंची चोटियों पर बर्फबारी शुरू हो गई है। आज नैनीताल शहर और ऊंची चोटियों पर इस सीजन में आठवीं बार बर्फबारी हुई है। हालांकि बारिश के कारण शहर में बर्फ रुक नहीं पाई।

खराब मौसम के कारण कटड़ा-सांझीछत चापर सेवा प्रभावित रही

कश्मीर के पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी से शीत लहर बढ़ी है। खराब मौसम के कारण कटड़ा-सांझीछत चापर सेवा प्रभावित रही। श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात बहाल नहीं हो पाया है। जिला राजोरी और पुंछ को शोपियां (कश्मीर) से जोड़ने वाला मुगल रोड भी बंद पड़ा है। मौसम विज्ञान केंद्र श्रीनगर के अनुसार शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है।

Related Post

बर्थडे स्पेशल: भले ही ज्यादा बॉलीवुड फिल्में ना की हों लेकिन अपने चार्मिंग लुक के लिए हमेशा की जाती हैं पसंद

Posted by - October 22, 2019 0
बॉलीवुड डेस्क। फैंस को दीवाना करने वाली अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा का आज जन्मदिन है। 22 अक्टूबर 1988 को जन्मीं परिणीति…
प्रियंका का बीजेपी पर हमला,

प्रियंका का हमला, भाजपा नेता टीशर्ट की मार्केटिंग में व्यस्त हैं, असल मुद्दों पर नहीं है ध्यान

Posted by - March 25, 2019 0
नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश में शिक्षामित्रों की मांगों को लेकर सोमवार यानी आज राज्य…
salman

सिल्वर स्क्रीन पर सलमान फिर बनेंगे टाइगर, जानें शूटिंग शेड्यूल

Posted by - August 14, 2020 0
मुंबई। बॉलीवुड के दबंग एक्टर सलमान खान फिल्म ‘टाइगर’ फ्रेंचाइजी के तीसरे संस्करण की शूटिंग फरवरी 2021 में शुरू कर…
नेशनल ज्योग्राफिक चैनल

कोविड-19 : नेशनल ज्योग्राफिक चैनल विशेष शो ‘वन वर्ल्ड : टुगेदर ऐट होम’ रविवार को

Posted by - April 18, 2020 0
नई दिल्ली। नेशनल ज्योग्राफिक चैनल पर कोविड-19 महामारी के रोकथाम के लिए अथक काम में लगे स्वास्थ्य कर्मियों के साहसपू्र्ण…