किसानों का देशव्यापी प्रदर्शन आज, 26 जनवरी के हंगामे से प्रशासन सतर्क, किए 13 रास्ते सील

131 0

केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानून को लेकर किसानों का प्रदर्शन जारी है, शनिवार को कृषि बचाओ-लोकतंत्र बचाओ दिवस मनाएंगे। तय कार्यक्रम के अनुसार किसान सभी राज्यों के राजभवन के सामने धरना देंगे, 32 किसान संगठन चंडीगढ़ राजभवन पहुंचेंगे और राज्यपाल को ज्ञापन देंगे। किसान नेता राकेश टिकैत, योगेंद्र यादव, गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने कहा यह इमरजेंसी के 46 साल पूरे होने के तौर पर मनाया जाएगा।

रुलदा सिंह ने कहा पांच हजार से अधिक किसान चंडीगगढ़ बॉर्डर से राजभवन तक मार्च करेंगे, हम पुलिस से अपील करते हैं कि वह रास्ता रोकने के बजाय हमारी मदद करें। कानून व्यवस्था को मेनटेन करने के लिए डीसी मनदीप सिंह बराड़ ने छह एग्जीक्यूटिव मजिस्ट्रेट तैनात किए हैं जो अलग-अलग इलाकों में कानून व्यवस्था को देखेंगे।

गौरतलब है कि, आज यानी 26 जून को किसानों का देशव्यापी प्रदर्शन हो रहा है। किसानों के प्रदर्शन की आड़ में आईएसआई के एजेंट देश में हिंसा फैला सकते हैं। वहीं, खुफिया एजेंसी की रिपोर्ट के बाद दिल्ली पुलिस और दूसरी सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं। सुरक्षा व्यवस्था को और टाइट कर दिया गया है।

खुफिया एजेंसी ने दिल्ली पुलिस को इसे लेकर एक पत्र भी भेजा है। वहीं, आईएसआई की गतिविधि को देखकर दिल्ली पुलिस एक्टिव मोड़ में आ गई है। पुलिस ने कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किए हैं। यहां तक की कुछ घंटों के लिए दिल्ली मेट्रों का भी परिचालन बंद कर दिया गया है। और मेट्रो स्टेशन पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

आज किसानों के प्रदर्शन में कई और किसानों के समूह भी शामिल हो सकते हैं। ऐसे में आईएसआई के एजेंट किसानों को भड़का कर हिंसा फैलाने का काम कर सकते हैं। इसलिए दिल्ली पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसी विशेष सतर्कता बरत रही है। आंदोलन के देखते हुए सुरक्षा के चाक चौबंद व्यवस्था की गई है।

इधर, केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने एक बार फिर किसानों से आंदोलन खत्म करने की अपील है। उन्होंने किसानों से कहा कि सरकार किसानों को लेकर चिंतित है। उन्होंने तीन नये कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों से आंदोलन समाप्त करने का आग्रह किया है।

बता दें कि, बीते साल महीनों से किसान लगातार आंदोलन कर रहे हैं, इस बीच सरकार से 7 दौर की बातचीत हो चुकी है लेकिन हर बात वार्ता बेनतीजा रही है। और किसान आंदोलन बदस्तूर जारी रहा।आज किसानों के प्रदर्शन में कई और किसानों के समूह भी शामिल हो सकते हैं. ऐसे में आईएसआई के एजेंट किसानों को भड़का कर हिंसा फैलाने का काम कर सकते हैं। इसलिए दिल्ली पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसी विशेष सतर्कता बरत रही है। आंदोलन के देखते हुए सुरक्षा के चाक चौबंद व्यवस्था की गई है।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

Karthik Aryan

कार्तिक आर्यन ने पीएम केयर्स फंड में 1 करोड़ रुपये दिए, मैं जो भी हूं, भारत की वजह से

Posted by - March 30, 2020 0
मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता कार्तिक आर्यन ने कोरोना वायरस (कोविड-19) के खिलाफ लड़ाई में पीएम केयर्स फंड में एक करोड़ रुपए…
दिल्ली विधानसभा चुनाव

दिल्ली विधानसभा चुनाव : आप का शाह पर हमला, माहौल बिगाड़ना चाहते हैं गृहमंत्री

Posted by - January 30, 2020 0
नई दिल्ली। जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्रों द्वारा निकाले गए मार्च के दौरान चली गोली को लेकर सियासी आरोप-प्रत्यारोप का…
yogi in maharajganj

महराजगंज: CM योगी ने 279.30 करोड़ की विकास परियोजनाओं का किया लोकार्पण एवं शिलान्यास

Posted by - March 27, 2021 0
महराजगंज।  सीएम योगी (CM Yogi) आदित्यनाथ ने महराजगंज  जिले में 279.30 करोड़ की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया।…
PM Modi

मीटिंग में केजरीवाल की PM मोदी से अपील- सेना अपने हाथ में ले सभी ऑक्सीजन प्लांट

Posted by - April 23, 2021 0
ऩई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) शुक्रवार को कोरोना के मद्देनज़र कई अहम बैठकों की अगुवाई कर रहे हैं।…
PM Modi Vertual

वर्चुअल रैली में बोले PM मोदी-‘बंगाल में शांति, विकास और सुरक्षा की ललक, होगा असल परिवर्तन’

Posted by - April 23, 2021 0
नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election) के सातवें चरण के पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra…