Parvez

खान मुबारक के दाहिने हाथ परवेज को एसटीएफ ने मुठभेड़ में किया ढेर

1084 0

पूर्वांचल के माफिया खान मुबारक के शूटर व एक लाख के इनामी परवेज (Parvez) को गोरखपुर एसटीएफ ने रविवार दोपहर चिलुआताल के चिउटहा पुल पर हुई मुठभेड़ में मार गिराया। मुठभेड़ के दौरान उसका एक साथी फरार हो गया, जिसकी तलाश की जा रही है।

एसटीएफ के एडीजी अमिताभ यश ने बताया कि एसटीएफ गोरखपुर यूनिट के प्रभारी निरीक्षक सत्यप्रकाश सिंह को सूचना मिली थी कि एक लाख का इनामी बदमाश परवेज (Parvez) महराजगंज की तरफ से शहर की तरफ आ रहा है। अंबेडकरनगर जिले के एक व्यापारी से उसने रंगदारी मांगी है, जिसे वह वसूलने जा रहा है। उच्चाधिकारियों को सूचना देने के बाद प्रभारी निरीक्षक टीम को लेकर चिउटहा पुल के पास पहुंच गए।

बाइक से साथी के साथ आ रहे बदमाश को टीम ने रोका तो वह फायरिंग कर कुदरिया बंधे की तरफ भाग निकला। पीछा करने पर उसने फिर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में बदमाश के सीने व पैर में गोली लग गई। गंभीर हालत में एसटीएफ की टीम परवेज (Parvez) को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र ले गई, जहां से मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया। मेडिकल कालेज पहुंचने पर डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

मुठभेड़ में शातिर बदमाश के ढेर होने की खबर मिलते ही मौके पर एसपी नार्थ मनोज अवस्थी, सीओ कैंपियरगंज पहुंच गए। प्रभारी निरीक्षक एसटीएफ सत्यप्रकाश सिंह ने बताया कि बदमाश के पास से .32 बोर व नाइन एमएम की एक-एक पिस्टल, आठ कारतूस, 500 रुपये और एक बैग मिला, जिसमें जरूरत के सामान रखा था। परवेज (Parvez) के खिलाफ अंबेडकरनगर जिले के अलीगंज और हंसवर में हत्या, हत्या की कोशिश, रंगदारी मांगने के दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं।

पुलिस ने बताया कि खान मुबारक का शूटर परवेज (Parvez) अंबेडकरनगर जिले के अलीगंज टांडा थाना क्षेत्र के मकदूमनगर का रहने वाला था। चर्चा है कि उसने गोरखपुर में भी किसी की हत्या करने की सुपारी ली थी, जिसके बाद एसटीएफ की गोरखपुर यूनिट ने परवेज (Parvez) की तलाश शुरू कर दी थी। अंबेडरनगर की क्राइम ब्रांच उसकी तलाश में महाराष्ट्र व मध्य प्रदेश में छापेमारी कर रही थी। उसके कई करीबियों को भी जेल भेजा गया था।

पुलिस के मुताबिक आतंक का पर्याय बन चुके परवेज (Parvez) ने अंबेडकरनगर और आसपास के जिले के व्यापारियों से वसूली शुरू कर दी थी। इसके बाद वह एसटीएफ के निशाने पर आ गया था। बताया जा रहा है कि रविवार को वह नेपाल से गोरखपुर पहुंचा था। गोरखपुर में किसी करीबी से मुलाकात करने के बाद उसे अंबेडकरनगर जाना था, लेकिन सूचना मिलने पर एसटीएफ ने चिउटहा पुल के पास घेर लिया था।

Related Post

CM Yogi inaugurated 76 development projects

दुनिया की तीसरी अर्थव्यवस्था बनते ही देश में कई गुना बढ़ जाएगी सबकी आय : सीएम योगी

Posted by - March 15, 2024 0
गोरखपुर । मुख्यमत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि बीते दस सालों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत…
Sunil Gavaskar met CM Yogi

सुनील गावस्कर ने सीएम योगी से की शिष्टाचार भेंट, खेलों को बढ़ावा देने पर की चर्चा

Posted by - April 21, 2023 0
लखनऊ। लिटिल मास्टर के नाम से प्रसिद्ध पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने आज (शुक्रवार) यहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ…
CM Yogi in Varanasi

कई राष्ट्र प्रधानमंत्री को अपने देश का सर्वोच्च सम्मान देने के लिए उतावले: सीएम योगी

Posted by - June 26, 2023 0
लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश के 9 साल बेमिसाल और खुशहाल रहे हैं। खुशहाली का मानक सुरक्षा,…