केजीएमयू लखनऊ में पोस्टमार्टम के लिए पैसा मांगने का वीडियो वायरल, अस्पताल ने आरोपों को नकारा

695 0

लखनऊ के KGMU में मृत व्यक्तियों का पोस्टमॉर्टम किया जाता है। जो पूरी तरह नि:शुल्क है. ऐसे में अस्पताल के कर्मचारी द्वारा, मृतक व्यक्ति के परिजनों से रुपये की मांग की बात कही गई है। बताया गया है कि 3800 रुपये पोस्टमॉर्टम के नाम पर मांगे जाते हैं।

GMU ने कहा कि वीडियो में जो पैसा दिया जा रहा है, दरअसल वह मृतक के अंतिम क्रियाक्रम के लिए दिया गया है। पोस्टमॉर्टम के लिए अस्पताल कर्मचारी को पैसे देने की बात पूरी तरह गलत है।

जानकारी के मुताबिक लखनऊ के KGMU में मृत व्यक्तियों का पोस्टमॉर्टम किया जाता है। जो पूरी तरह नि:शुल्क है। ऐसे में अस्पताल के कर्मचारी द्वारा मृतक व्यक्ति के परिजनों से रुपये की मांग की बात कही गई है। बताया गया है कि 3800 रुपये पोस्टमॉर्टम के नाम पर मांगे जाते हैं, जिसमें समान और अन्य चीजों का जिक्र होता है।

पूर्व IPS और सामाजिक कार्यकर्ता नूतन ठाकुर ने इस संबंध में लखनऊ के DM और पुलिस कमिश्नर सहित अन्य संबंधित अधिकारियों को शिकायत भेजी है।

इसमें उन्होंने आरोप लगाया है कि मोर्चरी में काम करने वाले लोग शराब के नशे में शवों का अपमान कर रहे हैं। शिकायत में कहा गया है कि मानव शव का अपमान IPC की धारा 297 के तहत अपराध है इसलिए इस पर फौरन कार्रवाई हो। साथ ही निःशुल्क पोस्टमॉर्टम व्यवस्था में भी पैसे मांगने के लिए भ्रष्टाचार में भी कार्रवाई हो।

Related Post

Ashwini Vaishnav

यूपी की डबल इंजन की सरकार प्रदेश को बुलेट ट्रेन की गति से आगे बढ़ा रही है: अश्विनी वैष्णव

Posted by - February 12, 2023 0
लखनऊ। रेल और दूरसंचार मंत्री अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnav) ने कहा कि उत्तर प्रदेश (यूपी) की GIS-23 की दुनिया भर…
CM Yogi

राम मनोहर लोहिया ने समाज में जड़ता पर कठोर प्रहार किए : योगी आदित्यनाथ

Posted by - March 23, 2024 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने डॉ.राम मनोहर लोहिया की 114 वीें जयन्ती पर अपनी विनम्र…