केजीएमयू लखनऊ में पोस्टमार्टम के लिए पैसा मांगने का वीडियो वायरल, अस्पताल ने आरोपों को नकारा

382 0

लखनऊ के KGMU में मृत व्यक्तियों का पोस्टमॉर्टम किया जाता है। जो पूरी तरह नि:शुल्क है. ऐसे में अस्पताल के कर्मचारी द्वारा, मृतक व्यक्ति के परिजनों से रुपये की मांग की बात कही गई है। बताया गया है कि 3800 रुपये पोस्टमॉर्टम के नाम पर मांगे जाते हैं।

GMU ने कहा कि वीडियो में जो पैसा दिया जा रहा है, दरअसल वह मृतक के अंतिम क्रियाक्रम के लिए दिया गया है। पोस्टमॉर्टम के लिए अस्पताल कर्मचारी को पैसे देने की बात पूरी तरह गलत है।

जानकारी के मुताबिक लखनऊ के KGMU में मृत व्यक्तियों का पोस्टमॉर्टम किया जाता है। जो पूरी तरह नि:शुल्क है। ऐसे में अस्पताल के कर्मचारी द्वारा मृतक व्यक्ति के परिजनों से रुपये की मांग की बात कही गई है। बताया गया है कि 3800 रुपये पोस्टमॉर्टम के नाम पर मांगे जाते हैं, जिसमें समान और अन्य चीजों का जिक्र होता है।

पूर्व IPS और सामाजिक कार्यकर्ता नूतन ठाकुर ने इस संबंध में लखनऊ के DM और पुलिस कमिश्नर सहित अन्य संबंधित अधिकारियों को शिकायत भेजी है।

इसमें उन्होंने आरोप लगाया है कि मोर्चरी में काम करने वाले लोग शराब के नशे में शवों का अपमान कर रहे हैं। शिकायत में कहा गया है कि मानव शव का अपमान IPC की धारा 297 के तहत अपराध है इसलिए इस पर फौरन कार्रवाई हो। साथ ही निःशुल्क पोस्टमॉर्टम व्यवस्था में भी पैसे मांगने के लिए भ्रष्टाचार में भी कार्रवाई हो।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post