Keshav Prasad Maurya

केशव प्रसाद मौर्य ने ग्राम राफन में किया अमृत सरोवर का भूमि पूजन व शिलान्यास

250 0

लखनऊ/मेरठ: उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) द्वारा ग्राम राफन विकास खंड मवाना में शहीद नरेन्द्र सिंह अमृत सरोवर (Amrit Sarovar) का भूमि पूजन व शिलान्यास किया। गया। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने कहा कि मेरठ एक क्रातिधरा है। स्वतंत्रता संग्राम की शुरूआत यहीं से हुई थी। उन्होने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर हम अपने ऐसे स्वंतंत्रता संग्राम सैनानियों का स्मरण कर रहे है, जिनके कारण हमें आजादी मिली है। उन्होने कहा कि मा0 प्रधानमंत्री जी द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव वर्ष अमृत सरोवर बनाने का निर्णय लिया गया। उन्होने कहा कि उ0प्र0 में 80 लोकसभा है। उ0प्र0 में छः हजार अमृत सरोवर का निर्माण होना है। उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री ने घोषणा की है कि हर ग्राम सभा में 02 अमृत सरोवर का निर्माण करेंगे।

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि अमृत सरोवर के किनारे वृक्षारोपण भी होगा, बैठने के लिए बेंच भी लगायी जायेगी। उन्होने कहा कि लाईब्रेरी से भी बच्चे यहां आकर पढ़ सकते है। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य जी ने कहा कि एक रथ के दो पहिये होते है एक समाज व दूसरा सरकार का। कोई भी चीज अगर बनायी जाती है तो उसको आप संभाल कर नहीं रखोगे तो वह सुरक्षित नहीं रहेगी। उसे सुरक्षित रखना हमारा धर्म ही नहीं हमारा कर्तव्य भी है अपने लिए ही नहीं अपनी आने वाली पीढी के लिए भी अन्यथा हमारी आने वाली पीढी हमें माफ नहीं करेंगी।

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि प्रधानमंत्री के प्रयासो से ही 21 जून को विश्व योग दिवस के रूप में मनाया जाता है। उन्होने कहा कि इस बार हमने भी संकल्प लिया हैं कि प्रदेश की हर ग्राम सभा में 21 जून को योग दिवस कार्यक्रम आयोजित करेंगे। उन्होने कहा कि हमारी सरकार ने विकास की योजनाओ से भ्रष्टाचार को खत्म करने का काम किया है। उन्होने कहा कि सभी योजनाओ का पैसा सीधे लाभार्थी के खाते में जाता है।

केशव प्रसाद मौर्य ने यापन ग्राम पंचायत में किया अमृत सरोवर का शिलान्यास

इस अवसर पर जिलाधिकारी दीपक मीणा व सीडीओ शशांक चैधरी द्वारा अमृत सरोवर के किनारे वृक्षारोपण भी किया। इस अवसर पर राज्यमंत्री जलशक्ति विभाग दिनेश खटीक, जिलाधिकारी दीपक मीणा, मुख्य विकास अधिकारी शशांक चैधरी, ब्लाॅक प्रमुख, ग्राम प्रधान सहित अन्य संबंधित अधिकारी, कर्मचारी व आमजन उपस्थित रहे।

मुख्यमंत्री धामी ने डॉ नरेश चौधरी को किया सम्मानित

Related Post

लोकसभा चुनाव

धौरहरा या लखनऊ, जितिन प्रसाद कहां से लड़ेंगे, सस्पेंस बरकरार

Posted by - March 28, 2019 0
लखनऊ। कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद ने धौरहरा में कांग्रेस कार्यकर्ता से मुलाकात की। मुलाकात के बाद वापस लखनऊ जा रहे…