Keshav Prasad Maurya

केशव प्रसाद मौर्य ने यापन ग्राम पंचायत में किया अमृत सरोवर का शिलान्यास

72 0

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने रविवार को जनपद मेरठ के ग्राम पंचायत राफन, में मनरेगा के तहत शहीद नरेंद्र सिंह अमृत सरोवर का शिलान्यास एवं भूमि पूजन किया। साथ ही केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने अमृत सरोवर (Amrit Sarovar) की भूमि का निरीक्षण कर निर्माण से संबंधित जानकारी प्राप्त की। ग्राम पंचायत राफन स्थित पुस्तकालय का निरीक्षण कर कुछ पुस्तकों का अवलोकन किया। अमृत सरोवर के भूमि पूजन एवं शिलान्यास के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि इस अमृत सरोवर को बहुत ही आकर्षक ढंग से सजाया और संवारा जाए, जिससे यहां पर्यटक अधिक से अधिक संख्या में आएं और पर्यटन को बढ़ावा मिले।

सरोवर से पर्यावरण संरक्षण, संवर्धन के साथ साथ श्रमिकों को रोजगार भी मिलेगा। उन्होंने ग्रामीणों, जनप्रतिनिधियों, मेट, रोजगार सेवक और मजदूरों से वार्ता करते हुते उनका उत्साहवर्धन किया। कहा कि यहां पर वृक्षारोपण के साथ साथ अन्य अवस्थापना सुविधाएं विकसित की जायेगी तथा रखरखाव का भी इंतजाम किया जायेगा।

एस0जी0एम0 गार्डन, बेगमपुर, मेरठ में आयोजित समारोह में सम्मिलित होकर जनता को संबोधित किया और कहा कि आज के दिन क को महान शासक छत्रपति शिवाजी महाराज जी के राज्याभिषेक के उत्सव के तौर पर देखा जाता है जिन्होंने मुगल और अन्य कई साम्राज्यों को चुनौती देते हुए एक हिंदू राज्य अस्तित्व में लाये थे। हमें उनके शौर्य और बलिदान को याद करके इससे प्रेरणा ग्रहण करना चाहिए।

एसजीएम गार्डन (निकट छत्रपति शिवाजी प्रतिमा) समारोह को संबोधित करते हुए बेगमपुर मेरठ जनपद मेरठ के राफन ग्राम सभा में उच्च प्राथमिक विद्यालय में जनपद में कुल 34 अमृत सरोवर के निर्माण के संबंध में खंड विकास अधिकारियों, ग्राम प्रधानों, किसानों एवं मनरेगा कामगारों के साथ वर्चुअल संवाद किया तथा ग्रामीण महिलाओं से गरीब कल्याण योजना से मिल रहे लाभ के बारे में जानकारी प्राप्त की

ए0के0शर्मा ने केंद्रीय ऊर्जा मंत्री से प्रदेश की विद्युत व्यवस्था के बारे में की चर्चा

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मेरठ में राज्य मंत्री दिनेश खटीक के आवास पर पहुंच कर उनके परिजनों से स्नेहिल भेंट की। ग्राम बक्सर ,छोटा मवाना आदि विभिन्न स्थानों पर जनता ने उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का शानदार स्वागत किया।

आदर्श, श्रेष्ठ एवं आत्मनिर्भर उत्तराखण्ड बनाने का हमारा लक्ष्य: सीएम धामी

Related Post

budget

शहरी गरीबों को सरकार ने दी बड़ी राहत, मात्र पांच सौ देना होगा स्टांप शुल्क

Posted by - May 27, 2022 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने शहरी क्षेत्रों में रहने वाले गरीबों को बड़ी राहत दी है। शहरों में निजी…

भाजपा प्रवक्ता ने टीएमसी प्रवक्ता को कहा लंपट, जवाब मिला – तुम प्रेम चोपड़ा मुर्गी चोर हो

Posted by - July 4, 2021 0
उत्तराखंड में संवैधानिक संकट के चलते सीएम पद से हटाए गए मुख्यमंत्री के बाद अब पश्चिम बंंगाल में ममता बनर्जी…

पीएम मोदी ने विजया राजे सिंधिया को दी श्रद्धांजलि, कहा- वह निडर और दयालु थीं

Posted by - October 12, 2021 0
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को विजया राजे सिंधिया की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। विजया राजे सिंधिया…