केंद्र ने राहुल को पप्पू बनाने में खूब पैसे खर्चे पर वो बने हमारी आवाज़

491 0

केंद्र के नए कृषि कानून के खिलाफ किसान पिछले कई महीनो से प्रदर्शन कर रहे हैं, मानसून सत्र के दौरान सदन के अंदर भी विपक्ष ने इस मुद्दे को उठाया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत कई विपक्षी नेताओं ने कानूनों को निरस्त करनी की मांग की है। मामले में भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत ने राहुल का समर्थन किया है।मीडिया से बातचीत के दौरान किसान नेता टिकैत ने कहा कि संसद में किसानों के मुद्दे को विपक्षी दलों द्वारा अब उठाया जा रहा है।

उन्होंने कहा- मोदी सरकार ने राहुल गांधी को पप्पू बनाने में काफी पैसा खर्च किया लेकिन राहुल किसानों के समर्थन में हमेशा बोलते रहे हैं।गोरतालब है कि राहुल गांधी संसद में ट्रैक्टर लेकर पहुंचे थे। जिस पर कृषि कानूनों का विरोध करते हुए एक पोस्टर भी लगाया गया था।

इस दौरान राहुल गांधी ने कहा, ” ये किसान की आवाज है, किसानों की बात सुनी नहीं जा रही है। मैं किसानों का संदेश लेकर आए हैं। सरकार को इन तीनों कृषि कानूनों को वापस लेना होगा, ये काले कानून हैं। राहुल गांधी ने कहा कि किसानों पर गलत आरोप लगाए जा रहे हैं, उन्हें आतंकवादी तक कह दिया जा रहा है। ”

उत्तर प्रदेश मे RSS नेता के बेटे की खुदकुशी मामले में 5 पुलिसकर्मी निलंबित

नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों की ओर से दिल्ली के जंतर-मंतर पर किसान संसद लगाई जा रही है। करीब 200 किसान हर रोज जंतर-मंतर पर संसद करेंगे, जोकि संसद के मानसून सत्र तक जारी रहेगी। बता दें कि पिछले करीब एक साल से किसानों का आंदोलन दिल्ली के टिकरी, सिंघु और गाजीपुर बॉर्डर पर जारी है। किसानों की मांग है कि तीनों कानून वापस हो, लेकिन सरकार का कहना है कि कानून वापस नहीं होंगे। अगर कोई बदलाव करना है, तो सरकार बातचीत के लिए तैयार है। वहीं मानसून सत्र में कृषि कानून और पेगासस जासूसी विवाद से जुड़े हंगामे के कारण संसद के दोनों सदन में कामकाज नहीं हो पा रहा है।

Related Post

MLAs

विधायकों को अब मिलेगा बढ़ा हुआ वेतन, दिल्ली विधानसभा में विधेयक हुआ पारित

Posted by - July 4, 2022 0
नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा में केजरीवाल सरकार ने सोमवार को विधायकों (MLAs) , मंत्रियों, अध्यक्ष और विपक्ष के नेता (एलओपी)…