Kejriwal

पीएम मोदी के बयान पर बोले केजरीवाल- बच्चों को मुफ्त शिक्षा देना रेवड़ियां बांटना नहीं

83 0

नई दिल्ली: यूपी में आज बुंदेलखंड एक्‍सप्रेसवे उद्घाटन के बाद पीएम मोदी द्वारा मुफ्त में रेवड़ियां बांटने वाले बयान पर आम आदमी पार्टी के प्रमुख व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने पलटवार करते हुए सफाई दी है। केजरीवाल ने हमारी सरकार दिल्ली में आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों को मुफ्त में शिक्षा दे रहे, इससे बच्चों का भविष्य सुनहरा हो रहा, दिल्ली के सरकारी स्कूलों में 18 लाख बच्चे पढ़ते हैं। पहले तो 18 लाख बच्चों का भविष्य बर्बाद था अब हमने सरकार बनाते ही इन बच्चों का भविष्य ठीक किया तो मैं क्या गुनाह कर रहा हूं? क्या ये रेवड़ियां बांटना है।

सीएम ने कहा कि अपने देश के बच्चों को मुफ़्त और अच्छी शिक्षा देना फ्री में रवेड़ियां बांटना नहीं होता इसे जन सेवा कहते हैं, न कि फ्री में रेवड़ी बांटना। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने लोगों का अच्छा और मुफ़्त इलाज कराने का इंतजाम भी कराया है, लेकिन ये सारी सुविधाएं विपक्ष को फ्री में रेवड़ियां बांटने जैसी लगती हैं।

सीएम केजरीवाल ने कहा, मेरी सरकार ने 18 लाख बच्चों का भविष्य सुनहरा बना दिया। दिल्ली के सरकारी स्कूल के बच्चों ने इस बार 99 फीसदी से अधिक परीक्षा पास किया है। प्राइवेट स्कूलों को भी रिजल्ट में सरकारी स्कूलों के बच्चों ने पीछे छोड़ दिया है। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ सालों ने चार लाख बच्चों ने प्राइवेट स्कूलों से नाम कटवाकर सरकारी स्कूलों में एडमिशन लिया है। उनकी मानें तो अब दिल्ली के सरकारी स्कूल के बच्चे डॉक्टर और इंजीनियर बन रहे हैं।

दिल्ली-NCR में काले बादलों से छाया अंधेरा, हल्की बारिश से मिली राहत

Related Post

अयोध्या मामले में पुनर्विचार याचिका

मस्जिद के लिए दूसरी जगह मंज़ूर नहीं, SC में पुनर्विचार याचिका दाखिल करेगा AIMPLB

Posted by - November 17, 2019 0
लखनऊ। अयोध्या फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील दाखिल करने के मसले पर रविवार को ऑल इण्डिया मुस्लिम पर्सनल…
Gokulpuri

बिग ब्रेकिंग: गोकुलपुरी में लगी भीषड़ आग, कई झोंपड़ियां जलकर खाक

Posted by - March 12, 2022 0
नई दिल्ली: पूर्वोत्तर दिल्ली (Northeast Delhi) के गोकुलपुरी (Gokulpuri) इलाके में शनिवार तड़के झोंपड़ियों में आग लगने से सात लोगों…