Kejriwal

पीएम मोदी के बयान पर बोले केजरीवाल- बच्चों को मुफ्त शिक्षा देना रेवड़ियां बांटना नहीं

171 0

नई दिल्ली: यूपी में आज बुंदेलखंड एक्‍सप्रेसवे उद्घाटन के बाद पीएम मोदी द्वारा मुफ्त में रेवड़ियां बांटने वाले बयान पर आम आदमी पार्टी के प्रमुख व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने पलटवार करते हुए सफाई दी है। केजरीवाल ने हमारी सरकार दिल्ली में आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों को मुफ्त में शिक्षा दे रहे, इससे बच्चों का भविष्य सुनहरा हो रहा, दिल्ली के सरकारी स्कूलों में 18 लाख बच्चे पढ़ते हैं। पहले तो 18 लाख बच्चों का भविष्य बर्बाद था अब हमने सरकार बनाते ही इन बच्चों का भविष्य ठीक किया तो मैं क्या गुनाह कर रहा हूं? क्या ये रेवड़ियां बांटना है।

सीएम ने कहा कि अपने देश के बच्चों को मुफ़्त और अच्छी शिक्षा देना फ्री में रवेड़ियां बांटना नहीं होता इसे जन सेवा कहते हैं, न कि फ्री में रेवड़ी बांटना। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने लोगों का अच्छा और मुफ़्त इलाज कराने का इंतजाम भी कराया है, लेकिन ये सारी सुविधाएं विपक्ष को फ्री में रेवड़ियां बांटने जैसी लगती हैं।

सीएम केजरीवाल ने कहा, मेरी सरकार ने 18 लाख बच्चों का भविष्य सुनहरा बना दिया। दिल्ली के सरकारी स्कूल के बच्चों ने इस बार 99 फीसदी से अधिक परीक्षा पास किया है। प्राइवेट स्कूलों को भी रिजल्ट में सरकारी स्कूलों के बच्चों ने पीछे छोड़ दिया है। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ सालों ने चार लाख बच्चों ने प्राइवेट स्कूलों से नाम कटवाकर सरकारी स्कूलों में एडमिशन लिया है। उनकी मानें तो अब दिल्ली के सरकारी स्कूल के बच्चे डॉक्टर और इंजीनियर बन रहे हैं।

दिल्ली-NCR में काले बादलों से छाया अंधेरा, हल्की बारिश से मिली राहत

Related Post

CM Yogi

यूपी के स्कूल होंगे अपग्रेड, सीएम योगी बोले- हर कोई चाहता है कि उसका बच्चा पढ़ लिख ले

Posted by - January 4, 2024 0
लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) का आभार…

केरल: सचिवालय का घेराव कर रही बीजेपी महिलाओं को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Posted by - July 3, 2021 0
एक बार फिर केरल के तिरुवनंतपुरम में राजीनीति खींचातानी का तार छिड़ गया है। जहां राज्य सरकार पर बीजेपी महिलाओं…

यूपी की दुर्गति सांसदों को दिल्ली बुलाकर पूछ रही भाजपा- बीजेपी की मीटिंग पर अखिलेश का तंज

Posted by - July 28, 2021 0
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भाजपा आलाकमान द्वारा राज्य के सभी सांसदों को बैठक के लिए दिल्ली…