कर्नाटक सीएम बीएस येदियुरप्पा ने दिया इस्तीफा, बोलें- हमेशा अग्निपरीक्षा से गुजरा हूं

418 0

कर्नाटक के सीएम बी.एस. येदियुरप्पा के इस्तीफे के अटकलों के बीच सोमवार को उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। आज ही कर्नाटक की बीजेपी सरकार को दो साल पूरे हुए हैं, अब सवाल ये है कि आगे भाजपा कर्नाटक की कमान किसे सौंपती है। अपने इस्तीफे का ऐलान करते हुए बीएस. येदियुरप्पा ने कहा- उन्हें कर्नाटक के लोगों के लिए काफी काम करना है।

उन्होंने आगे कहा कि हम सभी को मेहनत के साथ काम करना चाहिए, येदियुरप्पा ने कहा- वह हमेशा अग्निपरीक्षा से गुजरे हैं। बता दें कि इस्तीफे की बात पर लिंगायत समुदाय के मठाधीशों ने कहा था कि येदियुरप्पा हटे तो भाजपा को कष्ट भोगना पड़ेगा।अपने इस्तीफे की घोषणा करते हुए बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि उन्हें कर्नाटक के लोगों के लिए बहुत काम करना है. हम सभी को मेहनत के साथ कार्य करना चाहिए. येदियुरप्पा ने कहा कि वह हमेशा अग्निपरीक्षा से गुजरे हैं।

सोमवार को कर्नाटक में भाजपा सरकार के दो वर्ष पूरे होने का जश्न मनाया जा रहा है, बीएस. येदियुरप्पा भी सुबह से विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल हुए हैं. बता दें कि कर्नाटक की सियासत को लेकर लंबे समय से कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे। हाल ही में बीएस. येदियुरप्पा ने नई दिल्ली आकर पीएम नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी।  तभी ये बात कही जा रही थी कि अब येदियुरप्पा अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं।

आलाकमान चाहता है येदियुरप्पा का इस्तीफा, लिंगायत मठीधीशों ने कहा- हटाया तो खत्म हो जाएगी भाजपा

जब से बीएस येदियुरप्पा के इस्तीफे के कयास लगने लगे थे, तभी से लिंगायत समुदाय के लोगों का येदियुरप्पा से मुलाकात का सिलसिला जारी था।  ऐसे में इन मुलाकातों को केंद्रीय नेतृत्व को दिए जा रहे एक संदेश के रूप में देखा जा रहा था. हालांकि, बाद में येदियुरप्पा ने स्पष्ट कर दिया था कि यदि केंद्रीय नेतृत्व तय करेगा तो वह इस्तीफा दे देंगे।

Related Post

कोरोनवायरस

कोरोनवायरस : उत्तर प्रदेश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 43 हुई, देखें पूरी रिपोर्ट

Posted by - March 27, 2020 0
लखनऊ। देश में लॉकडाउन के बीच उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है।…
डोनाल्ड ट्रंप नंबर 1 का दावा झूठा

डोनाल्ड ट्रंप नंबर 1 का दावा झूठा, पीएम मोदी से आधे हैं फेसबुक फ्रेंड

Posted by - February 15, 2020 0
नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दो दिवसीय भारत की यात्रा पर आ रहे हैं। भारत दौरे से पहले ट्रंप…
पॉक्सो एक्ट

पॉक्सो एक्ट में दुष्कर्म के दोषियों को दया याचिका दायर करने का न हो अधिकार: राष्ट्रपति

Posted by - December 6, 2019 0
सिरोही। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शुक्रवार को कहा कि देश में महिलाओं की सुरक्षा एक अहम और गंभीर मुद्दा है।…