कर्नाटक सीएम बीएस येदियुरप्पा ने दिया इस्तीफा, बोलें- हमेशा अग्निपरीक्षा से गुजरा हूं

161 0

कर्नाटक के सीएम बी.एस. येदियुरप्पा के इस्तीफे के अटकलों के बीच सोमवार को उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। आज ही कर्नाटक की बीजेपी सरकार को दो साल पूरे हुए हैं, अब सवाल ये है कि आगे भाजपा कर्नाटक की कमान किसे सौंपती है। अपने इस्तीफे का ऐलान करते हुए बीएस. येदियुरप्पा ने कहा- उन्हें कर्नाटक के लोगों के लिए काफी काम करना है।

उन्होंने आगे कहा कि हम सभी को मेहनत के साथ काम करना चाहिए, येदियुरप्पा ने कहा- वह हमेशा अग्निपरीक्षा से गुजरे हैं। बता दें कि इस्तीफे की बात पर लिंगायत समुदाय के मठाधीशों ने कहा था कि येदियुरप्पा हटे तो भाजपा को कष्ट भोगना पड़ेगा।अपने इस्तीफे की घोषणा करते हुए बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि उन्हें कर्नाटक के लोगों के लिए बहुत काम करना है. हम सभी को मेहनत के साथ कार्य करना चाहिए. येदियुरप्पा ने कहा कि वह हमेशा अग्निपरीक्षा से गुजरे हैं।

सोमवार को कर्नाटक में भाजपा सरकार के दो वर्ष पूरे होने का जश्न मनाया जा रहा है, बीएस. येदियुरप्पा भी सुबह से विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल हुए हैं. बता दें कि कर्नाटक की सियासत को लेकर लंबे समय से कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे। हाल ही में बीएस. येदियुरप्पा ने नई दिल्ली आकर पीएम नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी।  तभी ये बात कही जा रही थी कि अब येदियुरप्पा अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं।

आलाकमान चाहता है येदियुरप्पा का इस्तीफा, लिंगायत मठीधीशों ने कहा- हटाया तो खत्म हो जाएगी भाजपा

जब से बीएस येदियुरप्पा के इस्तीफे के कयास लगने लगे थे, तभी से लिंगायत समुदाय के लोगों का येदियुरप्पा से मुलाकात का सिलसिला जारी था।  ऐसे में इन मुलाकातों को केंद्रीय नेतृत्व को दिए जा रहे एक संदेश के रूप में देखा जा रहा था. हालांकि, बाद में येदियुरप्पा ने स्पष्ट कर दिया था कि यदि केंद्रीय नेतृत्व तय करेगा तो वह इस्तीफा दे देंगे।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

Prof. Vinay Kumar Pathak

एकेटीयू में बिज़नेस क्रिएशन एंड डेवलपमेंट पर ऑनलाइन लेक्चर आयोजित

Posted by - December 3, 2020 0
लखनऊ। डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (AKTU) में गुरुवार को कुलपति प्रो. विनय पाठक की अध्यक्षता में ऑनलाइन विशेष…

शरद पवार से बैठक के बाद बोले प्रशांत किशोर – कोई तीसरा या चौथा मोर्चा नहीं कर सकता 2024 में बीजेपी का मुकाबला

Posted by - June 22, 2021 0
प्रशांत किशोर का यह बयान अटकलों पर विराम लगाने की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है। सियासी गलियारों…

महाराष्ट्र: एनसीपी ने जारी की विधानसभा चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की सूची

Posted by - October 5, 2019 0
महाराष्ट्र। एनसीपी ने विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार यानी आज स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। इस 40…
Prof. Vinay Kumar Pathak

अब आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से कोविड-19 रोगियों की होगी स्क्रीनिंग

Posted by - February 4, 2021 0
लखनऊ। डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय व किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के संयुक्त अनुसंधान द्वारा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (artificial intelligence)…