आलाकमान चाहता है येदियुरप्पा का इस्तीफा, लिंगायत मठीधीशों ने कहा- हटाया तो खत्म हो जाएगी भाजपा

378 0

कर्नाटक में सियासी उठापटक जारी है, ऐसा कहा जा रहा कि सोमवार को सीएम बीएस येदियुरप्पा सीएम पद से इस्तीफा दे सकते हैं। कर्नाटक भाजपा जहां नए नामों पर चर्चा में जुटी है वहीं दूसरी तरफ लिंगायत समुदाय के मठाधीशों ने कहा- येदियुरप्पा हटे तो भाजपा को कष्ट भोगना पड़ेगा। प्रदेश की सौ सीटों पर प्रभाव रखने वाले लिंगायत समुदाय के सभी मठाधीशों ने बैठक की और बीएस येदियुरप्पा को हटाने पर आंदोलन की चेतावनी दी।

लिंगेश्वर मंदिर के मठाधीश ने कहा- दिल्ली के लोगों को नहीं पता कि कर्नाटक में चुनाव कैसे होते हैं और कैसे जीते जाते हैं, यहां येदियुरप्पा ने सरकार बनाई है। शरनबासवलिंगा ने कहा- हम पूरी जिंदगी उन्हें सीएम बनाने के लिए नहीं कह रहे बल्कि ये कार्यकाल पूरा करने दिया जाए।

लिंगायत समुदाय के नेता ने कहा कि उन्होंने दो महीने पहले ही इस्तीफा देने की पेशकश की थी जिसके पीछे उनका उद्देश्य दूसरों के लिए रास्ता बनाना था। उन्होंने जोर देकर कहा कि यदि उनसे यह पूछा जाएगा कि उनका स्थान किसे लेना चाहिए तब भी वह किसी का नाम नहीं लेंगे।

लिंगायत समुदाय के नेता येदियुरप्पा (78) ने यह भी कहा कि पार्टी आलाकमान कर्नाटक के मुख्यमंत्री के तौर पर उनके भविष्य के बारे में 25 जुलाई को उन्हें निर्देश देगा और वह आखिरी वक्त तक अपने कर्तव्यों का पालन करते रहेंगे। यहां पत्रकारों से बातचीत में येदियुरप्पा ने कहा कि उनका इरादा आने वाले दिनों में पार्टी को मजबूत करना और उसे फिर से सत्ता में लाना है। येदियुरप्पा सरकार के दो साल 26 जुलाई को पूरे हो जाएंगे।

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे अब तक कोई संदेश (मुख्यमंत्री के तौर पर भविष्य के बारे में) नहीं मिला है। मैं इंतजार कर रहा हूं कि 25 जुलाई को शायद कोई संदेश आए। मैं केंद्र के निर्देशों का पालन करूंगा। मैं यह बात पहले भी कह चुका हूं और एक बार फिर से कह रहा हूं।’’

दिल्ली में लॉकडाउन खत्म! अब 100 फीसदी क्षमता के साथ चलेगी मेट्रो, खुले सिनेमा हॉल

यहां पत्रकारों से बातचीत में येदियुरप्पा ने कहा कि उनका इरादा आने वाले दिनों में पार्टी को मजबूत करना और उसे फिर से सत्ता में लाना है। उन्होंने कहा, ‘‘सत्ता में रहूं चाहे न रहूं, मैं पूरे राज्य का दौरा करूंगा और संगठन को मजबूत करने, पार्टी को दोबारा सत्ता में लाने के लिए काम करूंगा।’’

Related Post

पीएम मोदी ने न्यू अर्बन इंडिया कॉन्क्लेव में 4737 करोड़ की योजनाओं का किया शिलान्यास

Posted by - October 5, 2021 0
लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लम्बे समय बाद आज मंगलवार को लखनऊ पहुंचे। देश की स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे होने…
green hydrogen policy

यूपी में ग्रीन हाइड्रोजन पॉलिसी को मंजूरी, नीति के 5 वर्षों में 1,20,000 रोजगार सृजन की संभावना

Posted by - March 5, 2024 0
लखनऊ। योगी सरकार (Yogi Government) ने प्रदेश में इनवायरमेंट फ्रेंडली एनर्जी के प्रोडक्शन की दिशा में एक और बड़ा कदम…