कर्नाटक : आज सीएम पद से इस्तीफा दे सकते हैं येदियुरप्पा, केंद्रीय मंत्री को मिल सकती है प्रदेश की कमान

274 0

कर्नाटक में सीएम बीएस येदियुरप्पा रविवार को सीएम पद से इस्तीफा दे सकते हैं, ऐसे में संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी सीएम बन सकते हैं। पिछले दिनों उन्होंने ऐलान किया था कि 25 जुलाई को प्रदेश सरकार के दो साल पूरा होने पर केंद्रीय नेतृत्व के निर्देश का पालन करेंगे। तीन बार के विधायक एमआरएन समूह के मालिक निरानी ने सीएम पद के लिए पार्टी के भीतर लॉबिंग से इंकार किया, कहा- भाजपा अनुशासित पार्टी है।

हालांकि पार्टी ने अगले सीएम की आधिकारिक घोषणा नहीं की है लेकिन निरानी और प्रह्लाद जोशी मुख्य दावेदार के रूप में आगे आ रहे हैं। बता दें कि पार्टी के भीतर ही येदियुरप्पा को लेकर विवाद था, कई मंत्रियों ने आलाकमान को चिट्ठी लिखकर इन्हें हटाने की अपील की थी।2004 से लगातार धारवाड़ से सांसद 58 वर्षीय जोशी ने कहा कि येदियुरप्पा के उत्तराधिकारी बनने के बारे में उनसे किसी ने बात नहीं की है।

यह केवल मीडिया ही है जो इस बार चर्चा कर रही है। ऐसे में इस पर कोई प्रतिक्रिया देने की जरूरत नहीं है। सीएम बनाए जाने पर उन्होंने कहा कि वह कभी भी अगर, मगर या काल्पनिक सवालों के जवाब नहीं देते हैं और ऐसे सवालों के जवाब देना भी नहीं चाहते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि वह इससे भी अनजान हैं कि किसी ने येदियुरप्पा को अपने पद से इस्तीफा देने को भी कहा है।

महुआ मोइत्रा के निशाने पर मोदी-शाह, कहा- इनके हाथों में लहू, इन्हें पढ़ना चाहिए कविता

साथ ही उन्होंने कहा कि सीएम पद के बारे में कोई भी फैसला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह व पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के नेतृत्व में शीर्ष नेतृत्व लेगा। उन्होंने येदियुरप्पा को हटाए जाने पर लिंगायत समुदाय के संतों की धमकी पर भी कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। वह जुलाई 2012 से जनवरी 2016 तक कर्नाटक प्रदेश इकाई के अध्यक्ष भी चुके हैं।

 

Related Post

मंदिर-मस्जिद विवाद पर इलाहाबाद हाईकोर्ट 9 सितंबर को सुनाएगी अपना फैसला!

Posted by - September 1, 2021 0
वाराणसी के ज्ञानवापी स्थित स्वयं-भू भगवान विश्वेश्वर नाथ मंदिर-मस्जिद विवाद के मामले पर मंगलवार को सुनवाई कर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने फैसला…
पाक के ठिकाने तबाह

भारतीय सेना के मिसाइल हमले में पाक के ठिकाने तबाह, वीडियो जारी

Posted by - March 5, 2020 0
नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर घाटी में पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। जिसका भारतीय सेना ने गुरुवार को करारा…