Kanpur

कानपुर में दो पक्षों में बवाल, पथराव, गोलीबारी और बमबारी से मचा हड़कंप

174 0

कानपुर: यूपी के कानपुर (Kanpur) में बीजेपी नेता नूपुर शर्मा (BJP leader Nupur Sharma) के बयान के विरोध में बाजार बंद कराने को लेकर दो पक्षों में बवाल होने की खबर है। इस दौरान पथराव, गोलीबारी और बमबारी (Stone pelting, firing and bombing) की भी सूचना मिली है। यही नहीं, इस बवाल की वजह से कई गाड़ियों को नुकसान पहुंचा है, तो कई लोग भी घायल हुए हैं। उत्तर प्रदेश के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार के मुताबिक, स्थिति काबू में है। दोषियों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई की जाएगी।

कानपुर डीएम नेहा शर्मा ने बवाल के बाद कहा कि लॉ एंड ऑर्डर का मामला हुआ है। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है, पत्‍थरबाजी के बाद मौके पर सीपी और ज्‍वाइंट कमिश्‍नर समेत हम सब लोग मौके पर मौजूद हैं। दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

जानकारी के मुताबिक, यह बाजार बंद जफर हयात हाशमी की ओर से बुलाया गया था। जबकि दूसरा पक्ष बाजार बंद करने के पक्ष में नहीं था। वहीं, जुमे की नमाज के बाद हुए बवाल के बाद 25 थानों की फोर्स के साथ आला अधिकारी मौके पर पहुंचे थे। इस दौरान पीएसी को भी बुलाया गया था। अब तक 17 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। यह कार्रवाई सीसीटीवी फुटेज के आधार पर करने की बात कही जा रही है। वहीं, अभी भी पुलिस की धरपकड़ और छापेमारी की कार्रवाई जारी है। इसके अलावा पीएसी के जवान भी सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं। वैसे पुलिस और पीएसी पर भी पत्‍थरबाजी की खबरें सामने आयी हैं।

पुजारा की दमदार वापसी ने बढ़ाया टीम का संकट, अजहर ने दिया ये बयान

परेड चौराहे पर मौजूद थे हजारों लोग

यह घटना कानपुर के बेगमगंज थाना क्षेत्र के नई सड़क के यतीमखाने की है। पथराव के अलावा कई राउंड फायरिंग और दो तीन देसी बम चलने की वजह से कई लोग घायल हुए हैं। हालांकि प्रशासन ने घायलों की संख्‍या को लेकर अभी तक कोई जानकारी नहीं दी है। बीजेपी नेता नूपुर शर्मा के बयान के विरोध में कानपुर में सामाजिक संस्था के मुस्लिम इलाकों की बंदी के ऐलान के बाद परेड चौराहे पर हजारों की संख्‍या में लोग मौजूद थे। इसके बाद बाजार बंद कराने को लेकर दूसरे पक्ष ने विरोध जताया था। इसके बाद दोनों पक्षों की तरफ से पत्‍थरबाजी, बमबारी और गोलीबारी शुरू हो गई। वहीं, घटना की जानकारी मिलने के बाद कई थानों की पुलिस के साथ आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचकर माहौल को शांत कराया। कानपुर पुलिस ने हिंसा में शामिल बदमाशों को गिरफ्तार करना शुरू कर दिया है। अब तक 20 गिरफ्तार।

प्रदर्शनी में अयोध्या के भव्य दिव्य राम मंदिर की दिखी झलक

 

Related Post