ज्योतिरादित्य सिंधिया

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बीजेपी प्रत्याशी के तौर पर राज्यसभा का भरा नामांकनपत्र

607 0

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शुक्रवार को पार्टी प्रत्याशी के रूप में राज्यसभा के द्विवार्षिक निर्वाचन के लिए अपना नामांकनपत्र दाखिल किया। श्री सिंधिया दोपहर में विधानसभा परिसर पहुंचे और अपना नामांकनपत्र दाखिल किया। इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा और अन्य पार्टी नेता भी मौजूद थे। श्री सिंधिया ने अपना परचा विधानसभा के प्रमुख सचिव व राज्यसभा चुनाव के लिए रिटर्निंग ऑफिसर ए पी सिंह को सौंपा।

राज्यसभा के द्विवार्षिक चुनाव के लिए नामांकनपत्र दाखिले की आज अंतिम तिथि थी

श्री सिंधिया के अलावा बीजेपी के एक अन्य प्रत्याशी डा. सुमेर सिंह सोलंकी ने भी अपना नामांकनपत्र दाखिल किया। आज ही कांग्रेस प्रत्याशी फूल सिंह बरैया ने नामजदगी का परचा भरा है। कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में दिग्विजय सिंह गुरुवार को ही नामांकनपत्र पेश कर चुके हैं। राज्यसभा के द्विवार्षिक चुनाव के लिए नामांकनपत्र दाखिले की आज अंतिम तिथि थी। मध्यप्रदेश से राज्यसभा की तीन सीटों के लिए निर्वाचन हो रहा है। कांग्रेस और भाजपा के कब्जे में एक एक सीट जाना तय है, लेकिन तीसरी सीट पर रोचक चुनाव होना तय है।

ICC ने बदली IPL मैचों की तारीख, 29 मार्च की जगह 16 अप्रैल से शुरू होगा

नामांकनपत्रों की जांच 16 मार्च को होगी और 18 मार्च को प्रत्याशी नाम ले सकेंगे वापस 

नामांकनपत्रों की जांच 16 मार्च को होगी और 18 मार्च को प्रत्याशी नाम वापस ले सकेंगे। आवश्यकता पड़ने पर मतदान 26 मार्च को होगा और उसी दिन नतीजे घोषित किए जाएंगे। राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह, प्रभात झा और सत्यनारायण जटिया का कार्यकाल नौ अप्रैल को समाप्त हो रहा है, इसलिए तीन सीटों के लिए निर्वाचन कराया जा रहा है।

कोरोना के कारण टली अक्षय कुमार की फिल्म ‘सूर्यवंशी’ की रिलीज डेट

श्री सिंधिया कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होने के बाद गुरुवार को यहां पहुंचे थे और उनका जोरदार स्वागत हुआ था। उन्होंने रात्रि विश्राम यहीं पर किया। इसके पहले वे पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निवास पर रात्रि भोज के लिए पहुंचे। उनके साथ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा और अन्य नेता भी मौजूद थे।

Related Post

जदयू में सबकुछ ठीक नहीं! आरसीपी सिंह के स्वागत वाले पोस्टर से ललन की तस्वीर गायब

Posted by - August 9, 2021 0
केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह के स्वागत के लिए बने बैनर से नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह और संसदीय बोर्ड के…
dhami

मुख्यमंत्री धामी ने सीता माता महायज्ञ सितूण में किया प्रतिभाग

Posted by - August 10, 2022 0
जोशीमठ। मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने सितूण (सीता माता महायज्ञ) बड़ागांव में प्रतिभाग किया। उन्होंने कहा कि आप लोगों…