JNU

फीस बढ़ोत्तरी वापस लेने व VC हटाने की मांग पर JNU छात्र और शिक्षक संघ अड़े, किया मार्च

124 0

नई दिल्ली। जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में बीते पांच जनवरी को हिंसा हुई थी। इसके विरोध में कैंपस के छात्र और जेएनयू शिक्षक संघ गुरुवार को मार्च निकाल रहे हैं। यह मार्च दिल्ली के मंडी हाउस से शास्त्री भवन तक जाएगा। कैंपस के छात्रों की मांग है कि यूनिवर्सिटी में फीस बढोत्तरी के आदेश को वापस लिया जाए। इसके साथ ही विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर एम जगदीश कुमार को हटाया जाए। इस मार्च में सीएए और एनआरसी के बैनर भी दिख रहे हैं।

कुलपति एम. जगदीश कुमार ने कहा है कि अगर सुरक्षा में कोई चूक हुई है तो समिति उसकी जांच करेगी

इस मार्च के कुलपति एम. जगदीश कुमार ने कहा कि पांच जनवरी को परिसर में हुए हमले में सुरक्षा चूक हुई है। इसकी जांच और छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के उद्देश्य से सुझाव हासिल करने के लिए पांच सदस्यीय समिति का गठन किया है। कुमार ने कहा है कि अगर सुरक्षा में कोई चूक हुई है तो समिति उसकी जांच करेगी।

जेएनयू मामले में पुलिस को नकाबपोश लोगों की पहचान के बारे में महत्वपूर्ण सुराग मिले

बीते बुधवार को मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने जेएनयू के वाइस चांसलर एम जगदीश कुमार से भी जेएनयू हिंसा को लेकर बातचीत की। मंत्रालय ने कहा कि छात्रों के साथ अधिक से अधिक संवाद स्थापित करें। फैकल्टी को विश्वास में लें। जेएनयू वाइस चांसलर बुधवार को मंत्रालय पहुंचे थे। उधर सरकार के सूत्रों ने दावा किया है कि जेएनयू मामले में पुलिस को नकाबपोश लोगों की पहचान के बारे में महत्वपूर्ण सुराग मिले हैं। मामला सुलझने के कगार पर है।

प्रियंका गांधी बोलीं- मोदी सरकार ने आर्थिक सुधार को ठंडे बस्ते में डाला 

बता दें कि बीते रविवार 5 जनवरी की पेरियार हॉस्टल, साबरमती हॉस्टल, जेएनयू टी प्वाइंट, 24 सेवन ढाबा पर नकाब पहने बदमाशों ने मारपीट और तोड़फोड़ की थी। इससे पहले दिन में नए सेमेस्टर में रजिस्ट्रेशन को लेकर भी लेफ्ट और एबीवीपी का छात्रों के बीच एडमिन ब्लॉक के बाहर झड़प हुई थी। बताया जा रहा है कि ये हिंसा फीस बढोत्तरी को लेकर ही हुई थी।

Loading...
loading...

Related Post

रक्षा खरीद परिषद

‘मैंने वही किया, जो मुझे सही लगा, यह हमारी आस्था है कि कोई महाशक्ति है -राजनाथ

Posted by - October 11, 2019 0
नई दिल्ली। फ्रांस से पहला राफेल विमान को लेने के बाद गुरुवार रात रक्षामंत्री राजनाथ सिंह भारत वापस लौट आए…