बीजेपी का लोजपा ने छोड़ा साथ

झारखंड : बीजेपी को आजसू के बाद सहयोगी लोजपा ने छोड़ा साथ

566 0

नई दिल्ली। बीजेपी को झारखंड में एक के बाद एक लगातार झटके मिल रहे हैं। पहले भाजपा की सहयोगी आजसू ने साथ छोड़ा। अब लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) ने घोषणा की है कि वह झारखंड विधानसभा चुनाव अकेले ही लड़ेगी।

इसकी घोषणा मंगलवार को लोजपा के अध्यक्ष और सांसद चिराग पासवान ने की। उन्होंने कहा कि पार्टी ने गठबंधन से जिन सीटों की मांग की थी, उनमें से अधिकांश सीटों पर भाजपा ने उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। ऐसे में उनकी पार्टी राज्य में विधानसभा चुनाव अकेले ही लड़ेगी।

पासवान ने कहा कि लोक जनशक्ति पार्टी की राज्य इकाई ने निर्णय लिया है कि हम राज्य की 50 सीटों पर अकेले ही चुनाव लड़ेंगे। इसके साथ ही उम्मीदवारों की पहली सूची मंगलवार को जारी कर दी जाएगी।

पासवान ने स्पष्ट किया कि झारखंड में लोजपा इस बार ‘टोकन के रूप में दी जाने वाली सीटों’ को स्वीकार नहीं करने वाली है। उन्होंने कहा कि झारखंड में हमने गठबंधन के तहत छह सीटों की मांग की थी पर इन सभी सीटों के बारे में रविवार को भाजपा उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। गौरतलब है कि भाजपा ने झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को 52 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी।

इससे पहले भाजपा की सहयोगी आजसू ने बिना बीजेपी से बात किए 12 सीटों पर उम्मीदवारों उतार दिया है। इनमें तीन सीटों पर भाजपा ने भी उम्मीदवारों की घोषणा की थी।

Related Post

श्री श्याम निशानोत्सव

श्री श्याम निशानोत्सव : श्याम भक्तों को लगा चस्का श्याम से यारी करने का

Posted by - February 22, 2020 0
लखनऊ। श्री श्याम निशानोत्सव से पूरा तिलक नगर ऐशबाग खाटू नगरी के समान प्रतीत हो रहा था। हजारों श्याम भक्तों…
उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की मौत

प्रियंका बोलीं-यूपी की खोखली कानून व्यवस्था का प्रमाण है ,उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की मौत

Posted by - December 7, 2019 0
उन्नाव। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी शनिवार को उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता के गांव पहुंची चुकी हैं। यहां वह पीड़िता के परिवार…
जूही चावला

ईगो के कारण ‘राजा हिंदुस्तानी’ और ‘दिल तो पागल है’ फिल्म को ठुकराया : जूही चावला

Posted by - March 18, 2020 0
मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री जूही चावला ने बताया कि उन्हें पहले सुपरहिट फिल्म राजा हिंदुस्तानी और दिल तो पागल है में…