जनसंख्या कानून: 6 लड़कियां की मां BJP MLA पहुंची ख्वाजा के दर पर 7वीं बार हुआ बेटा

194 0

उत्तर प्रदेश में जनसंख्या नियंत्रण मसौदे पर विवाद जारी है, विपक्ष इसे यूपी विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा का चुनावी हथकंडा बता रहा। हालांकि भाजपा के 304 विधायकों में 152 विधायकों के तीन या उससे ज्यादा बच्चे हैं, कुछ विधायकों के 7 तो कुछ के 8 बच्चे भी हैं। यूपी की सहयोगी पार्टी अपना दल के विधायक हरीराम के आठ बच्चे हैं, और उन्होंने ट्वीट किया था कि हमें जनसंख्या नियंत्रण के प्रति सभी को जागरुक करना चाहिए। शाहजहांपुर जिले की तिलहर सीट से भाजपा विधायक रोशन लाल वर्मा 8 बच्चों के पिता हैं, 2017 में विधानसभा के लिए वह तीसरी बार चुने गए।

नानपारा विधानसभा से भाजपा विधायक माधुरी वर्मा के 6 लड़कियां हैं, बेटे की चाहत में वे ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह तक गईं इसके बाद उन्हें लड़का हुआ। उत्तर प्रदेश में लॉ कमीशन की ओर से प्रस्तावित जनसंख्या नियंत्रण मसौदे पर विवाद जारी है। विपक्षी पार्टियों ने इसे यूपी के विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा का चुनावी हथकंडा करार दिया है। हालांकि, विधानसभा की वेबसाइट पर भाजपा के जिन 304 विधायकों की जानकारी मौजूद है, उनमें पार्टी के 152 विधायकों के तीन या उससे ज्यादा बच्चे हैं।

चौंकाने वाली बात तो यह है कि भाजपा के एक विधायक के आठ बच्चे तक हैं, जबकि एक और महिला विधायक के सात बच्चे हैं। वहीं, करीब 8 विधायक ऐसे हैं, जिनके छह-छह बच्चे हैं। इसके अलावा भाजपा की सहयोगी अपना दल पार्टी के एक विधायक के भी 8 बच्चे हैं। ऐसे में इन विधायकों के बारे में जानना बेहद जरूरी है।

भड़काऊ भाषण देने वाले रामभक्त गोपाल की याचिका खारिज

यूपी की सहयोगी पार्टी अपना दल के विधायक हरीराम के आठ बच्चे हैं। उनके चार बेटे-चार बेटियां हैं। विश्व जनसंख्या दिवस पर उन्होंने ट्विटर पर यहां तक लिख दिया कि हमें जनसंख्या नियंत्रण के प्रति सभी को जागरुक करना चाहिए।

Related Post

BJP

बीजेपी ने घोषित किए एमएलसी प्रत्याशियों के नाम, देखें पूरी लिस्ट

Posted by - March 19, 2022 0
लखनऊ: स्थानीय निकाय क्षेत्र के विधानपरिषद चुनाव के लिए भाजपा (BJP)ने नामों की सूची तैयार कर ली है। योगी आदित्यनाथ…
kashi vishwanath temple

काशी विश्‍वनाथ मंदिर को लेकर सुुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड की याचिका पर सुनवाई टली

Posted by - February 20, 2021 0
वाराणसी । अधिवक्ताओं के हड़ताल पर रहने के कारण ज्ञानवापी मामले में जिला जज ओमप्रकाश त्रिपाठी की अदालत में उत्तर…

रेप पीड़िता को दोबारा अगवा करने की कोशिश, गवाह ने किया विरोध तो मार दी गोली

Posted by - August 16, 2021 0
उत्तर प्रदेश में अपराधी निरंकुश हो चुके हैं, शामली से एक दर्दनाक घटना सामने आई है जहां रेप पीड़िता के…