जनसंख्या कानून: 6 लड़कियां की मां BJP MLA पहुंची ख्वाजा के दर पर 7वीं बार हुआ बेटा

361 0

उत्तर प्रदेश में जनसंख्या नियंत्रण मसौदे पर विवाद जारी है, विपक्ष इसे यूपी विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा का चुनावी हथकंडा बता रहा। हालांकि भाजपा के 304 विधायकों में 152 विधायकों के तीन या उससे ज्यादा बच्चे हैं, कुछ विधायकों के 7 तो कुछ के 8 बच्चे भी हैं। यूपी की सहयोगी पार्टी अपना दल के विधायक हरीराम के आठ बच्चे हैं, और उन्होंने ट्वीट किया था कि हमें जनसंख्या नियंत्रण के प्रति सभी को जागरुक करना चाहिए। शाहजहांपुर जिले की तिलहर सीट से भाजपा विधायक रोशन लाल वर्मा 8 बच्चों के पिता हैं, 2017 में विधानसभा के लिए वह तीसरी बार चुने गए।

नानपारा विधानसभा से भाजपा विधायक माधुरी वर्मा के 6 लड़कियां हैं, बेटे की चाहत में वे ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह तक गईं इसके बाद उन्हें लड़का हुआ। उत्तर प्रदेश में लॉ कमीशन की ओर से प्रस्तावित जनसंख्या नियंत्रण मसौदे पर विवाद जारी है। विपक्षी पार्टियों ने इसे यूपी के विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा का चुनावी हथकंडा करार दिया है। हालांकि, विधानसभा की वेबसाइट पर भाजपा के जिन 304 विधायकों की जानकारी मौजूद है, उनमें पार्टी के 152 विधायकों के तीन या उससे ज्यादा बच्चे हैं।

चौंकाने वाली बात तो यह है कि भाजपा के एक विधायक के आठ बच्चे तक हैं, जबकि एक और महिला विधायक के सात बच्चे हैं। वहीं, करीब 8 विधायक ऐसे हैं, जिनके छह-छह बच्चे हैं। इसके अलावा भाजपा की सहयोगी अपना दल पार्टी के एक विधायक के भी 8 बच्चे हैं। ऐसे में इन विधायकों के बारे में जानना बेहद जरूरी है।

भड़काऊ भाषण देने वाले रामभक्त गोपाल की याचिका खारिज

यूपी की सहयोगी पार्टी अपना दल के विधायक हरीराम के आठ बच्चे हैं। उनके चार बेटे-चार बेटियां हैं। विश्व जनसंख्या दिवस पर उन्होंने ट्विटर पर यहां तक लिख दिया कि हमें जनसंख्या नियंत्रण के प्रति सभी को जागरुक करना चाहिए।

Related Post

collision

तीर्थ यात्रियों से भरी मैक्स-ट्रैक्टर की भिड़ंत में महिला की मौत, 17 घायल

Posted by - May 31, 2022 0
कासगंज। थाना ढोलना क्षेत्र में मध्य रात्रि गंगा स्नान कर लौट रहे राजस्थान के तीर्थ यात्रियों से भरी मैक्स ट्रैक्टर…
CM Yogi

मुख्यमंत्री योगी ने महायोगी गोरखनाथ को चढ़ाई आस्था की पवित्र खिचड़ी

Posted by - January 15, 2024 0
गोरखपुर। मकर संक्रांति (Makar Sankranti) के पावन पर्व पर गोरक्षपीठाधीश्वर एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने सोमवार भोर में…