जनसंख्या कानून: 6 लड़कियां की मां BJP MLA पहुंची ख्वाजा के दर पर 7वीं बार हुआ बेटा

358 0

उत्तर प्रदेश में जनसंख्या नियंत्रण मसौदे पर विवाद जारी है, विपक्ष इसे यूपी विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा का चुनावी हथकंडा बता रहा। हालांकि भाजपा के 304 विधायकों में 152 विधायकों के तीन या उससे ज्यादा बच्चे हैं, कुछ विधायकों के 7 तो कुछ के 8 बच्चे भी हैं। यूपी की सहयोगी पार्टी अपना दल के विधायक हरीराम के आठ बच्चे हैं, और उन्होंने ट्वीट किया था कि हमें जनसंख्या नियंत्रण के प्रति सभी को जागरुक करना चाहिए। शाहजहांपुर जिले की तिलहर सीट से भाजपा विधायक रोशन लाल वर्मा 8 बच्चों के पिता हैं, 2017 में विधानसभा के लिए वह तीसरी बार चुने गए।

नानपारा विधानसभा से भाजपा विधायक माधुरी वर्मा के 6 लड़कियां हैं, बेटे की चाहत में वे ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह तक गईं इसके बाद उन्हें लड़का हुआ। उत्तर प्रदेश में लॉ कमीशन की ओर से प्रस्तावित जनसंख्या नियंत्रण मसौदे पर विवाद जारी है। विपक्षी पार्टियों ने इसे यूपी के विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा का चुनावी हथकंडा करार दिया है। हालांकि, विधानसभा की वेबसाइट पर भाजपा के जिन 304 विधायकों की जानकारी मौजूद है, उनमें पार्टी के 152 विधायकों के तीन या उससे ज्यादा बच्चे हैं।

चौंकाने वाली बात तो यह है कि भाजपा के एक विधायक के आठ बच्चे तक हैं, जबकि एक और महिला विधायक के सात बच्चे हैं। वहीं, करीब 8 विधायक ऐसे हैं, जिनके छह-छह बच्चे हैं। इसके अलावा भाजपा की सहयोगी अपना दल पार्टी के एक विधायक के भी 8 बच्चे हैं। ऐसे में इन विधायकों के बारे में जानना बेहद जरूरी है।

भड़काऊ भाषण देने वाले रामभक्त गोपाल की याचिका खारिज

यूपी की सहयोगी पार्टी अपना दल के विधायक हरीराम के आठ बच्चे हैं। उनके चार बेटे-चार बेटियां हैं। विश्व जनसंख्या दिवस पर उन्होंने ट्विटर पर यहां तक लिख दिया कि हमें जनसंख्या नियंत्रण के प्रति सभी को जागरुक करना चाहिए।

Related Post

यूपी में पंचायत चुनाव हिंसा पर बोली कांग्रेस, जो हश्र हस्तिनापुर की सभा का हुआ वही भाजपा का होगा

Posted by - July 11, 2021 0
उत्तर प्रदेश में ब्लॉक प्रमुख चुनाव में जमकर गुंडागर्दी हुई, सत्ताधारी भाजपा पर कई जगह पुलिस व विपक्षी दलों के…