जनआशीर्वाद यात्रा: बीजेपी बोली- कुछ भी हो जाए, यात्रा रुकेगी नहीं

367 0

भाजपा की ओर से कोरोना काल में देशभर में निकाली जा रही जन आशीर्वाद यात्रा के मुद्दे पर महाराष्‍ट्र में सियासत गरमा गई है। कोरोनावायरस महामारी के बीच यह ‘यात्रा’ निकाले जाने से राज्‍य की उद्धव ठाकरे सरकार नाराज है। कोविड प्रोटोकॉल्स के उलंघन के आरोप में अब तक अलग-अलग पुलिस थानों में 19 FIR दर्ज की गई हैं। महाराष्‍ट्र सरकार की इस ‘कार्रवाई’ पर बीजेपी प्रवक्‍ता राम कदम ने पूछा- राजधर्म निभा रहे या निजी कंपनी चला रहे?

कदम ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि कुछ भी हो जाए, जन आशीर्वाद यात्रा रुकेगी नहीं, लोगों का पूरा समर्थन मिल रहा है।बता दें कि जुलाई में हुए केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल में शामिल नए मंत्रियों को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पत्र लिखकर जनता के बीच जाकर सीधे संवाद करने और जन ाशीर्वाद यात्रा निकालने का निर्देश दिया था।  इसी के बाद नए मंत्री देशभर में जन आशीर्वाद यात्रा निकाल रहे हैं।  इस यात्रा के दौरान हरेक मंत्री को कम से कम तीन या चार लोकसभा क्षेत्र का भ्रमण करना है।

गौरतलब है कि मुंबई में जन आशीर्वाद यात्रा निकालने के खिलाफ बीजेपी कार्यकर्ताओं पर कोविड प्रोटोकॉल्स के उलंघन के आरोप में मुंबई के अलग-अलग पुलिस थानों में 7 FIR दर्ज की गई हैं। ये FIR विलेपार्ले, खेरवाड़ी, माहिम, शिवाजी पार्क , दादर , चेम्बूर और गोवंडी पुलिस थानों में दर्ज की गई हैं।  आयोजकों पर आईपीसी की धारा 188, NDMA एक्ट की धारा 51 और BP एक्ट की धारा 135 लगाई गई है।

मुनव्वर राणा ने तालिबानी लड़ाकों की तुलना महर्षि वाल्मिकी से की, कहा- किसी को भी भगवान मान लेते हैं

आखिर क्‍या कारण है इस एफआईआर दर्ज करने का. जब कांग्रेस के प्रांत अध्यक्ष औऱ NCP और शिवसेना  के नेता कार्यकर्ताओं से मिलने के नाम पर हजारों की भीड़ इकट्ठा करते हैं तब कोई एफआईआर नहीं, तब क्या पुलिस के हाथ FIR लेने  में कांपते हैं ? बीजेपी के नेता लोगों के बीच जाएं तो तुरंत एफआईआर।  कैसी सरकार है ये? महाराष्‍ट्र सरकार…कान खोलकर सुन ले वह चाहे कितने एफआईआर दर्ज करा ले यह जनआशीर्वाद यात्रा रुकेगी नहीं, यह लोगों का आशीर्वाद और समर्थन प्राप्‍त करते हुए आगे बढ़ती रहेगी।

Related Post

सिसोदिया ने भाजपा को बताया झूठा, कहा- 4 गुना ऑक्सीजन मांगने जैसी कोई बात ही नहीं

Posted by - June 25, 2021 0
कोरोना की दूसरी लहर के दौरान हुए ऑक्सीजन संकट को लेकर एकबार फिर से भाजपा एवं केजरीवाल सरकार आमने सामने…
SALT BY ELECTION

सल्ट उपचुनाव को लेकर दिल्ली में कांग्रेस का मंथन जारी, जल्द होगी प्रत्याशी की घोषणा

Posted by - March 23, 2021 0
देहरादून। दिल्ली में सल्ट उपचुनाव (Salt By Election) में दावेदारी तय करने के लिए कांग्रेस के आला नेता मंथन कर…
CM Dhami

सीएम धामी को टीएचडीसी के सीएमडी ने जोशीमठ के लिए सौंपा दो करोड़

Posted by - April 12, 2023 0
देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami)  से बुधवार को टीएचडीसी के सीएमडी आर.के.विश्नोई ने सीएम आवास में…