जम्मू-कश्मीर: बांदीपोरा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, सुरक्षाबलों ने इलाके को घेरा

340 0

जम्मू। उत्तरी कश्मीर के बांडीपोरा के वटनीरा इलाके में रविवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना की 14 राष्ट्रीय राइफल के जवान संयुक्त रूप से आतंकियों की फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। दो से तीन के बीच आतंकवादियों की संख्या बताई जा रही है।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि आज यानि रविवार सुबह से बांडीपारेा के वाटनिरा इलाके में आतंकियों की धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान छेड़ा गया था। एक ठिकाने पर छिपे आतंकियों ने तलाशी अभियान में शामिल पुलिस और सुरक्षाबलों पर फायरिंग करना शुरू कर दी। जवाब में सुरक्षाबलों ने भी आतंकियों के खिलाफ फायरिंग शुरू कर दी है। फिलहाल मुठभेड़ जारी है। सुरक्षाबलों ने आतंकियों को चारों ओर से घेर लिया है। इनकी संख्या दो से तीन के करीब बताई जा रही है। सुरक्षाबलों ने सबसे पहले छिपे आतंकियों को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा लेकिन आतंकियों ने इसे अनसुना कर सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने आसपास के क्षेत्र को पूरी तरह से खाली करवा दिया है।

चार आतंकियों को किया था गिरफ्तार

इससे पहले जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गुरुवार को उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले के हाजिन इलाके में चार लोगों को गिरफ्तार कर लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकवादी सह भर्ती मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया था. पुलिस ने कहा था कि फिलहाल इस मामले में आगे की जांच जारी है जबकि इस संबंध में और गिरफ्तारियां होने की भी उम्मीद है.

पुलिस ने साजिश की नाकाम

हाल ही में इसी इलाके से सुरक्षा बलों ने एक राखी हाजिन में एक संयुक्त अभियान में पाकिस्तान के आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया था. उसके पास से पुलिस ने हथियार और गोला-बारूद भी जब्त किया है. ये आतंकी जम्मू-कश्मीर में किसी बड़ी आतंकी साजिश को अंजाम देने की फिराक में था. लेकिन पुलिस ने इनके मंसूबों पर पानी फेर दिया.

Related Post

जहां मंदिर उसके 5 किमी दायरे में नहीं बिकेगा बीफ, असम सरकार ने पास किया मवेशी संरक्षण बिल

Posted by - August 14, 2021 0
अपने चुनावी वादों को पूरा करने के क्रम में असम की भाजपा सरकार ने मवेशी संरक्षण बिल को विधानसभा के…
CM Dhami honored players with Uttarakhand Khel Ratna Award

उत्तराखंड के खिलाड़ी देश और प्रदेश का नाम कर रहे रोशन: सीएम धामी

Posted by - March 24, 2023 0
देहरादून। मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने शुक्रवार को देहरादून स्थित नवीन बहुद्देशीय क्रीड़ा भवन, परेड ग्राउण्ड में खेल…
PM Modi

बेकाबू कोरोना के बीच PM मोदी ने की जापान के प्रधानमंत्री से बात, कोविड-19 के खिलाफ मुकाबला करने समेत कई मुद्दों पर चर्चा

Posted by - April 26, 2021 0
ऩई दिल्ली। देश में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 3,52,991 नए मामले आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या…