जामिया विश्वविद्यालय

जामिया विश्वविद्यालय के छात्र अफवाहों से न हों गुमराह: कुलपति नजमा अख्तर

522 0

नई दिल्ली। जामिया मिल्लिया इस्लामिया (जेएमआई) विश्वविद्यालय की कुलपति नजमा अख्तर ने शुक्रवार को छात्रों से अफवाहों से गुमराह नहीं होने की अपील की है। उन्होंने कहा कि वह किसी भी प्रकार की अफवाह या विकृत मीडिया रिपोर्ट को तवज्जो न दें।

कुलपति ने पत्र लिखकर  छात्रों को पूर्ण वित्तीय और भावनात्मक समर्थन प्रदान करेंगी

कुलपति ने पत्र लिखकर छात्रों को एक बार फिर से आश्वासन दिया कि वह उनके साथ हैं। उन्होंने कहा कि छात्रों को पूर्ण वित्तीय और भावनात्मक समर्थन प्रदान करेंगी। उन्होंने कहा कि वह स्वयं एक एक मां हैं इसलिए वह छात्रों की पीड़ा अच्छे से महसूस करती हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस कार्रवाई में घायल हुए एजाज, सयान, माजिद और अन्य छात्रों से उन्होंने व्यक्तिगत रूप से बातचीत की और वह लगातार उनके परिवारों के भी संपर्क में हैं।

CAA के विरोध में लड़की ने पुलिस को दिया फूल, तो बॉलीवुड बोला- आदरणीय विद्रोही… 

जामिया प्रशासन का रुख स्पष्ट रहा है कि छात्रों का विरोध शांतिपूर्ण होना चाहिए

कुलपति ने कहा कि पहले दिन से ही जामिया प्रशासन का रुख स्पष्ट रहा है कि छात्रों का विरोध शांतिपूर्ण होना चाहिए। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि 15 दिसम्बर को पुलिस ने परिसर में बिना अनुमति के प्रवेश किया और हमारे छात्रों पर अत्याचार किया है। दिल्ली पुलिस और केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय से घटना की शिकायत की गई है। उन्होंने छात्रों को आश्वस्त किया कि उन्हें निश्चित रूप से न्याय मिलेगा।

कुलपति ने मानव संसाधन विकास मंत्रालय से घटना की न्यायिक जांच की मांग की

उल्लेखनीय है कि नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के विरोध में जामिया छात्रों के प्रदर्शन के दौरान इलाके में हिंसा फैल गई थी। इस दौरान पुलिस बलवाइयों का पीछा करते हुए जामिया विश्वविद्यालय परिसर में घुस गई। ऐसे में वहां पुलिस कार्रवाई में विश्वविद्यालय की संपत्ति को काफी नुकसान हुआ है। वहीं काफी छात्र भी घायल हुए हैं। घटना में पथराव से कई पुलिसकर्मियों को भी चोटें आईं। कुलपति ने मानव संसाधन विकास मंत्रालय से घटना की न्यायिक जांच की मांग की थी।

Related Post

Lata Mangeshkar

सरकार द्वारा पेड़ों को काटे जाने के फैसले पर लता मंगेशकर का कड़ा विरोध

Posted by - September 5, 2019 0
बॉलीवुड डेस्क।  लोकप्रिय गायिका लता मंगेशकर ने सरकार द्वारा पेड़ों को काटे जाने के फैसले पर कड़ा विरोध किया है।…
Purnagiri tehsil

विधायक कैलाश गहतोड़ी ने पूर्णागिरि तहसील में सिंगल विंडो सिस्टम का किया उद्घाटन

Posted by - November 1, 2020 0
चम्पावत। उत्तराखंड के चम्पावत ज़िले की पूर्णागिरि तहसील (Purnagiri tehsil ) में रविवार को चम्पावत के विधायक कैलाश गहतोड़ी ने…