Gyanvapi

4 जून को ज्ञानवापी में मिले कथित शिवलिंग का संत करेंगे जलाभिषेक!

188 0

वाराणसी: ज्ञानवापी मस्जिद (Gyanvapi Mosque) को लेकर चल रहे विवाद के बीच अब काशी (Kashi) के संत शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती (Sant Shankaracharya Swaroopanand Saraswati) ने एक ऐलान कर सभी को चौंका दिया है। जगतगुरु शंकराचार्य ने अपने शिष्यों को ज्ञानवापी मस्जिद में मिले कथित शिवलिंग का पूजन करने का निर्देश दिया है। साथ ही उन्होंने कहा है कि कथित शिवलिंग का 4 जून को जलाभिषेक किया जाएगा। जानकारी के अनुसार शंकराचार्य प्रतिनिधि अविमुक्तेश्वरानंद की अगुवाई में संत जलाभिषेक करेंगे। हालांकि इस ऐलान के होते ही जिला प्रशासन और पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है।

प्रशासन और पुलिस सतर्क

संत शकंराचार्य के इस ऐलान के बाद प्रशासन और पुलिस के अधिकारी सतर्क हो गए हैं और शहर में कानून व्यवस्‍था बढ़ा दी गई है। इसके साथ ही परिसर की सुरक्षा भी चाक चौबंद कर दी गई है। वहीं इससे पहले मामले की सुनवाई के लिए कोर्ट ने अगली तारीख 4 जुलाई की तय कर दी है। अदालतों में 1 जून से गर्मी की छुट्टियां होने के चलते ये निर्णय लिया गया था। पिछले सोमवार को हुई सुनवाई के बाद दोनों पक्षों को सीलबंद लिफाफों में सर्वे के दौरान मस्जिद परिसर की वीडियोग्राफी की सीडी भी दी गई थी।

कर्मचारियों को जल्‍द मिलेगी बड़ी खुशखबरी, DA में होगा इजाफा

हालांकि बाद में ये वीडियो लीक हो गया था और इस पर एक और विवाद खड़ा हो गया था। उसी शाम को हिंदू पक्ष ने अपने सीलबंद लिफाफे दिखाने के बाद कहा था कि वीडियो कहां से लीक किया गया इसकी जांच की जानी चाहिए।

मुख्य सचिव ने केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्यों की समीक्षा की

Related Post

ओमिक्रॉन वेरिएंट को लेकर एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशनों पर बढ़ी सख्ती

Posted by - November 29, 2021 0
कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron variants) को लेकर लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशनों पर…

मुजफ्फरनगर में डीजल-पेट्रोल की मूल्यवृद्धि के विरोध में धरना, प्रदर्शन

Posted by - February 19, 2021 0
मुजफ्फरनगर । मुजफ्फरनगर में रसोई गैस, डीजल-पेट्रोल की बढ़ती कीमतों और महंगाई के विरोध में समाजसेवी मनीष चौधरी के नेतृत्व…