जबरन जय श्री राम का नारा लगवाने का वीडियो शेयर कर राहुल ने कसा तंज़ !

328 0

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो को शेयर करते हुए लोगों की अभिव्यक्ति की आजादी को लेकर सवाल खड़ा किया है. राहुल गांधी ने वीडियो को शेयर करते हुए लिखा कि क्या संविधान के अनुच्छेद 15 और 25 भी बेच दिए। राहुल ने जो वीडियो शेयर किया है उसमे अलग-अलग जगह पर मुस्लिम समुदाय के लोगों से जबरन जय श्री राम बोलने के लिए कहा जा रहा है।

बता दें कि संविधान के अनुच्छेद 15 के तहत किसी के भी साथ धर्म, जाति, नस्ल, महिला-पुरुष, जन्म स्थान के आधार प कोई भेदभाव नहीं किया जा सकता है।जबकि अनुच्छेद 25 के तहत लोगों को कोई भी पेशा चुनने, अपनी मर्जी के धर्म का पालन करने की स्वतंत्रता है।दरअसल मध्य प्रदेश के उज्जैन का एक कथित वीडियो सामने आया है जिसमे एक मुस्लिम कबाड़ी वाले से कुछ लोग जबरन जय श्री राम का नारा लगवा रहे हैं।

भाजपा नेताओं ने जिस नरसिंहानंद को बताया हिन्दुओं का मसीहा अब वही दे रहा महिलाओं को गाली

इस वीडियो के साथ इसी तरह की पुरानी घटनाओं के वीडियो के संकलन को शेयर करते हुए राहुल गांधी ने पूछा है,क्या संविधान के अनुच्छेद 15 और 25 भी बेच दिए। बता दें कि संविधान के अनुच्छेद 15 के तहत किसी के भी साथ धर्म, जाति, नस्ल, महिला-पुरुष, जन्म स्थान के आधार प कोई भेदभाव नहीं किया जा सकता है। जबकि अनुच्छेद 25 के तहत लोगों को कोई भी पेशा चुनने, अपनी मर्जी के धर्म का पालन करने की स्वतंत्रता है।

Related Post

यूपी बोर्ड परीक्षा

यूपी बोर्ड परीक्षा : हाईस्कूल अंग्रेजी की हल कॉपी वाट्सएप पर वायरल

Posted by - February 22, 2020 0
बलिया। बलिया जिले में यूपी बोर्ड परीक्षा में प्रशासन की लाख सतर्कता के बावजूद नकल माफियाओं के हौसले बुलंद हैं।…
PM Modi

यूरोप यात्रा पर जर्मनी पहुंचे पीएम मोदी, जानिए तीन देशो की यात्रा का एजेंडा

Posted by - May 2, 2022 0
जर्मनी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) आज सुबह यूरोप (Europe) की अपनी तीन दिवसीय यात्रा शुरू करने जर्मनी (Germany) पहुंचे।…
CM Yogi

शाह की अध्यक्षता में मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक शुरू, सीएम योगी सहित कई मंत्री शामिल

Posted by - October 7, 2023 0
देहारादून। उत्तराखंड के टिहरी जिले के नरेंद्र नगर में मध्य क्षेत्रीय परिषद बैठक शुरू हो गई है। केंद्रीय गृह मंत्री…