जबरन जय श्री राम का नारा लगवाने का वीडियो शेयर कर राहुल ने कसा तंज़ !

102 0

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो को शेयर करते हुए लोगों की अभिव्यक्ति की आजादी को लेकर सवाल खड़ा किया है. राहुल गांधी ने वीडियो को शेयर करते हुए लिखा कि क्या संविधान के अनुच्छेद 15 और 25 भी बेच दिए। राहुल ने जो वीडियो शेयर किया है उसमे अलग-अलग जगह पर मुस्लिम समुदाय के लोगों से जबरन जय श्री राम बोलने के लिए कहा जा रहा है।

बता दें कि संविधान के अनुच्छेद 15 के तहत किसी के भी साथ धर्म, जाति, नस्ल, महिला-पुरुष, जन्म स्थान के आधार प कोई भेदभाव नहीं किया जा सकता है।जबकि अनुच्छेद 25 के तहत लोगों को कोई भी पेशा चुनने, अपनी मर्जी के धर्म का पालन करने की स्वतंत्रता है।दरअसल मध्य प्रदेश के उज्जैन का एक कथित वीडियो सामने आया है जिसमे एक मुस्लिम कबाड़ी वाले से कुछ लोग जबरन जय श्री राम का नारा लगवा रहे हैं।

भाजपा नेताओं ने जिस नरसिंहानंद को बताया हिन्दुओं का मसीहा अब वही दे रहा महिलाओं को गाली

इस वीडियो के साथ इसी तरह की पुरानी घटनाओं के वीडियो के संकलन को शेयर करते हुए राहुल गांधी ने पूछा है,क्या संविधान के अनुच्छेद 15 और 25 भी बेच दिए। बता दें कि संविधान के अनुच्छेद 15 के तहत किसी के भी साथ धर्म, जाति, नस्ल, महिला-पुरुष, जन्म स्थान के आधार प कोई भेदभाव नहीं किया जा सकता है। जबकि अनुच्छेद 25 के तहत लोगों को कोई भी पेशा चुनने, अपनी मर्जी के धर्म का पालन करने की स्वतंत्रता है।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

कर्नाटक सीएम बीएस येदियुरप्पा ने दिया इस्तीफा, बोलें- हमेशा अग्निपरीक्षा से गुजरा हूं

Posted by - July 26, 2021 0
कर्नाटक के सीएम बी.एस. येदियुरप्पा के इस्तीफे के अटकलों के बीच सोमवार को उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया…

भाजपा की सरकार होती तो किसानों को सुनती, यह तो मोदी सरकार है जिसे कंपनी चला रही- टिकैत

Posted by - August 9, 2021 0
भारतीय किसान यूनियन प्रवक्ता राकेश टिकैत ने एक टीवी इंटरव्यू के दौरान ऐंकर को भारतीय जनता पार्टी वालों की प्रिंसिपल…
अधिवक्ता का अपहरण कर उन्नाव में आरोपियों ने की हत्या

अधिवक्ता का अपहरण कर उन्नाव में आरोपियों ने की हत्या

Posted by - March 30, 2021 0
दो सगे भाईयों ने लखनऊ से एक अधिवक्ता का अपहरण कर उन्नाव में ले जाकर हत्या कर दी पुलिस ने शव उन्नाव के मौरावां क्षेत्र में सड़क किनारे बरामद कर लिया बीते शनिवार से अधिवक्ता लापता थे, पुलिस तलाश में लगी थी। पुलिस ने इस बारे में छानबीन में पता चला कि अधिवक्ता को उसके ही पड़ोसी अपने साथ ले गए हैं। इसके बाद पुलिस ने दोनों भाईयों को गिरफ्तार कर वारदात का खुलासा किया।मामला कैसरबाग थानाक्षेत्र के लालकुंआ, मकबूलगंज इलाके का है। यहां से अधिवक्ता नितिन तिवारी (35) का अपहरण कर हत्या कर दी गई। एडीसीपी पश्चिम राजेश कुमार श्रीवास्तव के मुताबिक नितिन तिवारी मकबूलगंज में रहते थे। होली के हुड़दंग का विरोध करने पर वकील पर फायरिंग बीते शनिवार को उनके भाई मयंक ने अपहरण की आशंका जताते हुए कैसरबाग कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस की कई टीमें उनकी लोकेशन ट्रेस करने के साथ ही पड़ताल में लगी थीं। इस बीच रविवार को नितिन का शव उन्नाव जनपद के मौरावां क्षेत्र के पिसंदा गांव में सड़क किनारे झाड़ियों में पड़ा मिला। उन्नाव पुलिस की सूचना पर मयंक के परिवारीजनों ने शव की शिनाख्त की। पड़ताल में पता चला कि नितिन को उनके पड़ोस में रहने वाले प्रवीण अग्रवाल और उसका भाई विपिन अग्रवाल अपने साथ कार से ले गया था। दोनों की तलाश शुरू हुई। इस बीच उन्नाव पुलिस ने मामले में हत्या का मुकदमा दर्ज कर प्रवीण और उसके भाई विपिन को गिरफ्तार कर लिया। उन्नाव के मौरावां थाने के इंस्पेक्टर ने बताया कि दोनों हत्यारोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम में अधिवक्ता की गला दबाने और सिर पर भारी वस्तु से प्रहार कर हत्या करने की पुष्टि हुई है। एटीएस को सौदागार सदर की पत्नी की तलाश…