जब तक कोरोना खत्म नहीं हो जाता तब तक अन्न ग्रहण नहीं करूंगा- योगी के मंत्री ने खाई कसम

22 0

योगी सरकार में नगर विकास राज्यमंत्री ने ऐलान किया है कि जब तक देश में कोरोना महामारी खत्म नहीं होती तब तक अन्न ग्रहण नहीं करेंगे।राज्यमंत्री महेश चंद्र गुप्ता के अनुसार जब आप भूखे प्यासे रहकर दूसरों के लिए प्रार्थना करते हैं तो ईश्वर की आप पर कृपा होती है। उन्होंने बताया कि 26 अप्रैल से अन्न जल वे नहीं ग्रहण कर रहे, कोरोना के कारण हुई मौतों से आहत होने के चलते उन्होंने यह प्रतिज्ञा ली है।

महेश चंद्र गुप्ता का दावा है कि उन्होंने आतंकवाद के खात्मे के लिए पांच साल पहले अन्न जल का त्याग कर दिया था।सीएम योगी की तारीफ करते हुए महेश ने कहा- दूसरी लहर में सीएम ने जबरदस्त काम किया, अपनी जान की परवाह किए बगैर पूरे राज्य में दौरे किया।

गुप्ता ने कहा, “दूसरे देशों के मुकाबले देखिए तो पीएम मोदी और सीएम योगी ने वैश्विक महामारी को पूरी तरह से नियंत्रित किया। मगर अब तीसरी लहर की बात की जा रही है, इसके लिए पूरी तैयारियां चल रही हैं। लेकिन मैं प्रार्थना करता हूं कि तीसरी लहर हमारे भारत और उत्तर प्रदेश में आए ही नहीं। इसलिए मैंने भीष्म प्रतिज्ञा की है यह कोरोना नामक दुश्मन मेरे प्यारे भारत से, पूरे विश्व से जब तक नष्ट नहीं हो जाएगा, मैं अन्न ग्रहण नहीं करूंगा।”

दैनिक भास्कर के ठिकानों पर आयकर की रेड, लोग बोले- पत्रकारिता पर मोदीशाह का प्रहार

गुप्ता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राष्ट्रनायक ही नहीं, बल्कि विश्व का नायक भी बताया। गुप्ता ने कहा कि मोदी ने ब्राजील को संजीवनी दी है, अमेरिका भी प्रधानमंत्री मोदी की नीतियों का कायल है, दूसरी लहर की वजह से हमारे मुख्यमंत्री ने लगातार प्रदेश के दौरे किए, जबकि वे खुद कोरोना से संक्रमित हो चुके थे। उन्होंने अपने जीवन की परवाह नहीं की और प्रदेश की जनता के प्राणों की रक्षा के लिए अपना सब कुछ दांव पर लगा दिया।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

झारखंड चुनाव

झारखंड चुनाव: दूसरे चरण में 20 सीटों पर 63 फीसदी, बहरागोड़ा में 75 फीसदी वोटिंग

Posted by - December 7, 2019 0
रांची। झारखंड विधानसभा चुनाव में दूसरे चरण का मतदान शनिवार को संपन्न हो गया है। दूसरे चरण में 20 सीटों…
up budget 2021-22

विधानसभा में बोले CM योगी आदित्यनाथ- ढाई साल का बच्चा टोपी पहने व्यक्ति को समझता है गुंडा

Posted by - February 24, 2021 0
लखनऊ । उत्तर प्रदेश में विधान मंडल के बजट सत्र के दौरान बुधवार को राज्यपाल आनंदीबेन के  अभिभाषण पर धन्यवाद…