इस तारीख से अपडेट के रूप में उपलब्ध होगा Microsoft Windows 11

321 0

Microsoft Windows 11 आधिकारिक तौर पर 5 अक्टूबर 2021 से एक स्टेबल अपडेट के रूप में उपलब्ध होगा। Windows 11 फिलहाल बीटा स्टेज में है और केवल उन लोगों के लिए उपलब्ध है जो Windows Insider program का हिस्सा हैं। Microsoft ने इस अपडेट के साथ आने वाले नए बदलावों की भी घोषणा की। इसमें नया सेंटर-अलाइंड टास्कबार, नए एडिशन में नई साउंड, Microsoft 365 इंटीग्रेशन जैसे अपडेट्स शामिल हैं।

Windows 11 5 अक्टूबर से चरणबद्ध तरीके से रोल आउट करना शुरू कर देगा। इसका मतलब यह है कि हो सकता है कि आप उसी दिन तुरंत अपडेट नोटिफिकेशन न देखें, लेकिन इसके तुरंत बाद इसे अपने डिवाइस पर रिसीव कर लें। अपडेट भी केवल एलिजिबल यूजर्स के लिए ही आएगा। आप Settings > Windows Update पर जाकर 5 अक्टूबर के बाद Windows 11 में अपने डिवाइस के अपडेट की जांच कर सकते हैं और Check for updates का चयन कर सकते हैं।

टैरिफ बढ़ाने की तैयारी में भारती एयरटेल, चेयरमैन सुनील ने कही ये बात!

कुछ महीने पहले, Microsoft ने PC पर Windows 11 चलाने के लिए कुछ जरूरी रिक्वायरमेंट (Windows 11 Requirements) का खुलासा किया था। इसके लिए एक ऐसे प्रोसेसर की जरूरत होगी जिसमें दो या दो से ज्यादा कोर हों और जिसकी घड़ी की स्पीड 1GHz या उससे ज्यागा हो। इसके लिए 4GB या ज्यादा की RAM और कम से कम 64GB स्टोरेज की भी जरूरत होगी। PC को TPM 2.0 के TPM सिक्योरिटी वर्जन और SecureBootCapable सपोर्ट की भी जरूरत होगी।

Related Post

रोबोट देगा कोरोना मरीजों को दवा भोजन

सवाईमानसिंह हास्पिटल में रोबोट देगा कोरोना मरीजों को दवा, भोजन

Posted by - March 27, 2020 0
जयपुर। कोरोना पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आने वाले चिकित्सकों सहित अन्य नर्सिंग कर्मियों को वायरस के संक्रमण से बचाना…