ITF

UP में 20 सालों बाद शुरू हुआ अंतरराष्ट्रीय टेनिस टूर्नामेंट

617 0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में अब खेल के लिए बेहतर संभावनाएं है। योगी सरकार खिलाड़ियों को बेहतर माहौल के साथ-साथ बेहतर खेल के मैदान देने के लिए पूरी तरह से प्रयासरत है। लखनऊ के गोमती नगर के विजयंत खंड में मिनी स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय स्तर के टेनिस कोर्ट को बनाया गया है।

फिल्म सिटी में ही 40 एकड़ भूमि पर बनेगा फिल्म इंस्टिट्यूट: सीएम योगी

यूपी टेनिस एसोसिएशन (international tennis tournament) की तरफ से 20 सालों के बाद अंतरराष्ट्रीय स्तर के टेनिस टूर्नामेंट का शुभारंभ हुआ है। अभी तक यूपी में अंतरराष्ट्रीय स्तर के टेनिस टूर्नामेंट के आयोजन की अच्छी व्यवस्थाएं नहीं थी, लेकिन योगी सरकार और यूपी टेनिस एसोसिएशन (international tennis tournament) के चेयरमैन नवनीत सहगल के प्रयासों की बदौलत गोमती नगर की विजयंत खंड मिनी स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय टेनिस कोर्ट को बनाया गया है। मंगलवार से इंटरनेशनल टेनिस फेडरेशन की तरफ से शुरू हुए टूर्नामेंट में 16 देशों के खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। 1 दिन में 12 मैच खेले जा रहे हैं। टूर्नामेंट का शुभारंभ खेल मंत्री उपेंद्र तिवारी ने किया।

अंतरराष्ट्रीय स्तर का बना टेनिस कोर्ट

लखनऊ के गोमती नगर के विजयंत खंड में मिनी स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय स्तर के टेनिस कोर्ट को बनाया गया है। इस टूर्नामेंट में यूपी के 5 खिलाड़ी भी खेल रहे हैं। जीतने वाली टीम को 15 हजार डॉलर का इनाम भी मिलेगा।

खिलाड़ियों के लिए है बेहतर माहौल

इंटरनेशनल टेनिस टूर्नामेंट (international tennis tournament)  के डायरेक्टर पुनीत अग्रवाल ने बताया कि “20 सालों बाद इस तरह के टूर्नामेंट का आयोजन यूपी में हो रहा है। इससे खिलाड़ियों में उत्साह है। वहीं विदेश से आए हुए खिलाड़ियों ने भी यहां की व्यवस्थाओं की जम के तारीफ की है. वहीं इस तरह के टूर्नामेंट से खेल प्रतिभाओं को भी एक बेहतर मौका मिलेगा।”

टूर्नामेंट में शामिल खिलाड़ियों ने सरकार के प्रयास को सराहा

लखनऊ में 20 सालों बाद आयोजित हो रहे अंतरराष्ट्रीय स्तर के टेनिस टूर्नामेंट (international tennis tournament)  में शामिल होने वाले उत्तर प्रदेश के खिलाड़ियों ने भी सरकार के इस प्रयास को खूब सराहा है। अंतरराष्ट्रीय स्तर के टेनिस खिलाड़ी अर्नव आलोक गोयल ने बताया कि विदेशों में 1 साल में 30 टूर्नामेंट में होते हैं, जिससे खिलाड़ियों को अपनी रैंकिंग को बेहतर करने का मौका मिलता है, लेकिन अभी अपने यहां इस तरह का यह पहला टूर्नामेंट इस साल है। वहीं दूसरे खिलाड़ी सनीस मनी मिश्रा बताते हैं कि “सरकार का यह प्रयास काफी अच्छा है और यहां की व्यवस्थाएं भी काफी अच्छी है। इस तरह के टूर्नामेंट से हम खिलाड़ियों को अपनी रैंकिंग को और बेहतर करने का मौका मिलेगा।”

Related Post

CM Yogi inaugurated the metro tunnel construction work

सीएम योगी ने बटन दबाकर मेट्रो टनल निर्माण कार्य का किया शुभारंभ

Posted by - February 6, 2023 0
आगरा। जनपद में सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) मेट्रो टनल निर्माण कार्य का शुभारंभ करने पहुंचे। मथुरा से…