Dilpreet singh DP

लखनऊ कांग्रेस शहर अध्यक्ष बने दिलप्रीत सिंह ‘ङीपी’

1527 0

लखनऊ। यूपी कांग्रेस ने सोमवार को बड़ा फैसला लेते हुए कांग्रेस के संगठन में बदलाव कर दिया है. एक साल से कुछ ही ज्यादा समय का कार्यकाल होने के बाद लखनऊ शहर अध्यक्ष मुकेश सिंह चौहान को पद से हटा दिया गया. उनकी जगह दिलप्रीत सिंह को शहर अध्यक्ष के रूप में तैनाती दे दी गई।

फिल्म सिटी में ही 40 एकड़ भूमि पर बनेगा फिल्म इंस्टिट्यूट: सीएम योगी

कांग्रेस आलाकमान ने सोमवार को बड़ा फैसला लेते हुए कांग्रेस के संगठन में बदलाव कर दिया है। एक साल से कुछ ही ज्यादा समय का कार्यकाल होने के बाद शहर अध्यक्ष मुकेश सिंह चौहान को पद से हटा दिया गया। उनकी जगह दिलप्रीत सिंह को शहर अध्यक्ष के रूप में तैनाती दे दी गई। आलाकमान का मानना था कि जिस काम के लिए मुकेश सिंह चौहान को महानगर अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई थी उसका वे निर्वहन नहीं कर पाए।

हालांकि कांग्रेस के ही अंदर मुकेश सिंह चौहान को हटाए जाने को लेकर चर्चाएं भी तेज हो गई हैं। कई नेताओं का मानना है कि एक साल में मुकेश सिंह चौहान ने कई आंदोलन किए। सड़कों पर उतरकर पार्टी के लिए संघर्ष किया, पार्टी को मजबूती दी है। पार्टी नेता आलाकमान के इस फैसले से हतप्रभ है, वहीं मुकेश सिंह चौहान को भी झटका लगा है।

कांग्रेस पार्टी में महानगर अध्यक्ष को लेकर हुए बदलाव को तमाम नेता और कार्यकर्ता हजम नहीं कर पा रहे हैं। मुकेश सिंह चौहान की जगह दिलप्रीत सिंह को शहर अध्यक्ष बना देना भी उन्हें कम ही रास आ रहा है। हालांकि अध्यक्ष का फैसला है इसलिए सीधे तौर पर कोई उंगली नहीं उठा पा रहा है, लेकिन नाराजगी जरूर बढ़ गई है। एक साल पहले पार्टी हाईकमान ने मुकेश सिंह चौहान को शहर अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी थी। इसके बाद अभी कुछ ही माह पहले शहर का विभाजन करते हुए दूसरे शहर अध्यक्ष के रूप में अजय कुमार श्रीवास्तव को उत्तर क्षेत्र की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। अब पार्टी ने बड़ा फैसला करते हुए मुकेश सिंह चौहान को हटाकर दक्षिण क्षेत्र के शहर अध्यक्ष की जिम्मेदारी दिलप्रीत सिंह को सौंप दी। दिलप्रीत ने 2017 का विधानसभा चुनाव लखनऊ की कैंट विधानसभा सीट से लड़ा था।

सिख समुदाय को साधने की कवायद
शहर अध्यक्ष के रूप में दिलप्रीत सिंह की तैनाती की वजह 2022 के यूपी विधानसभा चुनाव में सिख समुदाय को कांग्रेस पार्टी से जोड़ा जाना माना जा रहा है। दिलप्रीत को अन्य वर्गों के अलावा खासकर सिख समुदाय को कांग्रेस के साथ जोड़ने की जिम्मेदारी भी सौंपी गई है।

 

Related Post

BJP सांसद अर्जुन सिंह के आवास पर तेज धमाका हुआ, राज्यपाल ने कानून व्यवस्था को लेकर जताई चिंता

Posted by - September 8, 2021 0
पश्चिम बंगाल में जारी राजनीतिक हिंसा चुनाव बीत जाने के बाद भी जारी है, भाजपा सांसद अर्जुन सिंह के आवास…
AK Sharma

नगर विकास मंत्री ने स्नान पर्वों के व्यवस्थाओं एवं तैयारियों की समीक्षा की

Posted by - January 5, 2023 0
प्रयागराज। नगर विकास शहरी समग्र विकास, नगरीय रोजगार एवं गरीबी उन्मूलन, ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) गुरूवार को मेला…
CM Yogi participated in the procession of Lord Narasimha

विपरीत परिस्थितियों में खड़ा होना हमारी सांस्कृतिक ताकत : सीएम योगी

Posted by - March 8, 2023 0
गोरखपुर। मुख्यमंत्री एवं गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि विपरीत परिस्थितियों में खड़ा होना हमारी सांस्कृतिक ताकत है।…
moti singh

अवैध शराब का हब बन गया है प्रतापगढ़ः कैबिनेट मंत्री मोती सिंह

Posted by - April 5, 2021 0
प्रतापगढ़। उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में अवैध शराब पर कैबिनेट मंत्री राजेंद्र प्रताप उर्फ मोती सिंह (Cabinet Minister Moti…