टीम इंडिया की 'विराट' जीत

INDvBAN: दूसरे दिन का खेल समाप्त, विराट की सेना जीत से बस चार कदम दूर

439 0

कोलकाता। कोलकाता के ईडन गार्डेंस पर भारत और बांग्लादेश के बीच पहला डे-नाइट टेस्ट मैच के दूसरे दिन खेल खत्म हो गया है। इस टेस्ट मैच में पहले दिन बांग्लादेश ने पहली पारी में 106 रन बनाए और इसके जवाब में भारत ने अपनी पहली पारी 9 विकेट पर 347 रन बनाकर घोषित कर दी। पहली पारी के आधार पर भारत को 241 रन की बढ़त मिली।

बांग्लादेश के बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम इस वक्त क्रीज पर 59 रन बनाकर नाबाद

दूसरी पारी में दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश की टीम ने 6 विकेट पर 152 रन बना लिए हैं। इसके बाद वहअब भी भारत से 89 रन पीछे है। खेल के तीसरे दिन अगर भारत चार विकेट लेने में कामयाब हो जाता है तो उसे इस मैच में जीत मिल जाएगी। भारत को ये चार विकेट 89 रन से अंदर ही गिराने होंगे। हालांकि बांग्लादेश के बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम इस वक्त क्रीज पर 59 रन बनाकर नाबाद हैं और उन्होंने ही दूसरे दिन अपनी टीम की हार टाल दी।

अजित पवार की कुर्सी गई ,जयंत पाटिल चुने गए विधायक दल के नेता 

दूसरी पारी में बांग्लादेश की शुरुआत काफी खराब रही और टीम के ओपनर बल्लेबाज शादमान इस्लाम बिना खाता खोले ही शून्य पर पवेलियन लौट गए। इशांत ने उन्हें  आउट किया। इशांत शर्मा का कहर दूसरी पारी में भी जारी रहा और उन्होंने टीम का दूसरा विकेट भी झटका। इशांत ने मोमिनुल हक को बिना खाता खोले ही साहा के हाथों कैच करवाकर पलेलियन का रास्ता दिखा दिया। बांग्लादेश को तीसरा झटका उमेश यादव ने दिया। उमेश ने मो. मिथुन को 6 रन के स्कोर पर शमी के हाथों कैच आउट करवा दिया।

बांग्लादेश का चौथा विकेट इशांत शर्मा ने लिया। ये दूसरी पारी में इशांत का तीसरा विकेट था। इशांत ने इमरुल केयास को 5 रन पर विराट कोहली के हाथों कैच करवा दिया। इशांत शर्मा ने दूसरी पारी में अपनी चौथी सफलता मेंहदी हसन के तौर पर प्राप्त किया। उन्होंने मेंहदी हसन को 15 रन के स्कोर पर विराट कोहली के हाथों कैच आउट करवा दिया। तैजुल इस्लाम को उमेश यादव ने 11 रन पर अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच आउट करवा दिया।

भारत की पहली पारी में विराट ने ठोका शतक

पहले दिन के खेल के बाद जब विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे क्रीज पर उतरे तब भारत का स्कोर 174 रन पर तीन विकेट था, लेकिन उन्होंने अगले कुछ ओवरों में शानदार बल्लेबाजी की और टीम के स्कोर को 200 के पार पहुंचाया। इसके बाद उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने अपना अर्धशतक पूरा किया। रहाणे ने 65 गेंदों पर 7 चौकों की मदद से अपनी 22वीं टेस्ट फिफ्टी पूरी की।

अजिंक्य रहाणे के रूप में भारत को चौथा झटका लगा। रहाणे 69 गेंदों में 7 चौकों की मदद से 51 रन बनाकर तइजुल इस्लाम की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद कप्तान विराट कोहली ने 159 गेंदों पर अपना 27वां टेस्ट शतक पूरा किया, जिसमें 12 चौके शामिल थे। लंच के बाद दूसरी ही गेंद पर रवींद्र जडेजा 12 रन बनाकर अबु जाएद की गेंद पर बोल्ड हो गए।

दूसरे दिन लंच खत्म होने के कुछ ही देर बाद नए गेंद से विराट कोहली भी अपना विकेट गंवा बैठे। विराट कोहली 194 गेंदों में 136 रन बनाकर इबादत हुसैन की गेंद पर तइजुल के हाथों कैच आउट हो गए। आर अश्विन को 9 रन पर अल अमीन ने एलबीड्ब्ल्यू आउट कर दिया। उमेश यादव को शून्य पर अबू जाएद ने शादमान इस्लाम के हाथों कैच करवा दिया। इशांत शर्मा भी अल अमीन की गेंद पर बिना खाता खोले ही एलबीड्ब्ल्यू आउट हो गए। पारी घोषित होने तक मो. शमी 10 रन जबकि रिद्धिमान साहा 17 रन बनाकर नाबाद रहे। बांग्लादेश की तरफ से पहली पारी में अल अमीन हुसैन और इबादत हुसैन ने तीन-तीन विकेट लिए जबकि अबू जाएद ने दो और ताइजुल इस्लाम ने एक सफलता अर्जित की।

Related Post

खाया भी, ‘मित्रों’ को खिलाया भी बस जनता को खाने नहीं दे रहे- बढ़ती महंगाई पर राहुल का वार

Posted by - July 13, 2021 0
कांग्रेस नेता राहुल गांधी इन दिनों पीएम नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार के खिलाफ निशाना साधने का कोई भी मौका…
राहुल गांधी

केरल की वायनाड सीट से रोड शो के बाद नामांकन दाखिल करेंगे राहुल गांधी

Posted by - April 4, 2019 0
कोझिकोड़। उत्तर प्रदेश में अपनी परंपरागत अमेठी सीट के अलावा केरल में वायनाड संसदीय क्षेत्र से भी चुनाव लड़ रहे…