भारत को 343 रनों की बढ़त

INDvBAN: मयंक अग्रवाल के दोहरे शतक से भारत को 343 रनों की बढ़त

230 0

नई दिल्ली। इंदौर के होलकर स्टेडियम में भारत-बांग्लादेश के बीच पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म हो गया है। पहले दिन टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेशी टीम 150 रन पर ढेर हो गई थी। इसके जवाब में भारत ने दूसरे दिन छह विकेट पर 493 रन बना लिए हैं।

रवींद्र जडेजा (60) रन और उमेश यादव (25) बनाकर नाबाद हैं। इस तरह बांग्लादेश की पहली पारी के आधार पर भारत के पास अब 343 रन की बढ़त हो चुकी है। गुरुवार को भारत ने अपने पहले दिन के स्कोर 86/1 से खेलना शुरू किया। दूसरे ही ओवर में पेसर अबू जायेद को लगातार दो चौके ठोकते हुए चेतेश्वर पुजारा ने 64 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके पहले कि पुजारा और खतरनाक होते अबू जायेद ने ही उन्हें चौथे स्लिप में लपकवाया, उन्होंने 54 रन बनाए।

भारत को सबसे बड़ा झटका उस वक्त लगा जब जायेद ने नए बल्लेबाज विराट कोहली को बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटा दिया। भारतीय कप्तान के खिलाफ जोरदार अपील अंपायर ने ठुकराई, लेकिन बांग्लादेशी कप्तान ने रीव्यू लेने में कोई हिचक नहीं दिखाई। थर्ड अंपायर ने फिल्ड अंपायर के फैसले को सिरे से नकारते हुए कोहली को पगबाधा आउट करार दिया।

प्रदूषण बना ‘दिल्ली का प्रमुख त्योहार’, ​बच्चों को मिलती हैं ज्यादा छुट्टियां, निबंध वायरल

लगातार झटकों के बीच मयंक अग्रवाल न सिर्फ क्रीज पर अंगद की तरह खड़े रहे बल्कि अपने करियर का तीसरा शतक भी पूरा किया। मयंक ने अपनी शानदार फॉर्म बरकरार रखते हुए 183 गेंदों में 15 चौके और 1 छक्के की मदद से सैकड़ा जड़ा। यह तीनों शतक उन्होंने पिछली पांच पारियों में लगाए हैं। मयंक ने पिछला शतक इसी साल अक्टूबर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पुणे में लगाया था। उन्होंने यह तीनों शतक घरेलू मैदान पर और टेस्ट की पहली पारी में लगाए हैं।

रहाणे-मयंक ने चौथे विकेट के लिए 190 रन की साझेदारी की। रहाणे ने करियर का 21वां अर्धशतक लगाया। अजिंक्य रहाणे 86 रन बनाकर आउट हुए। रहाणे को अबु जायेद ने तैजुल इस्लाम के हाथों कैच कराया।

पहले दिन भारत का एकमात्र विकेट रोहित शर्मा (6) के रूप में गिरा था। आठवें ओवर की दूसरी गेंद पर सलामी बल्लेबाज रोहित के रूप में टीम को पहला झटका लगा। अबू जायेद ने रोहित को लिटन दास के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया। अपनी पहली पारी में भारतीय गेंदबाजों ने एक बार फिर साबित किया कि क्यों इस टीम को दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम कहा जाता है।

Loading...
loading...

Related Post

शेयर बाजार

वित्त मंत्री के एलान का शेयर बाजार पर असर, सेंसेक्स करीब 800 अंक की उछाल, जानें क्या रहा निफ्टी का हाल

Posted by - August 26, 2019 0
नई दिल्ली। भारतीय शेयर बाजार में हफ्ते की शुरुआत बढ़त के साथ हुई है।सप्ताह के पहले कारोबारी दिन यानी सोमवार…
खाटू श्याम मन्दिर में नहीं खेली जाएगी फूलों की होली

कोरोनावायरस के चलते खाटू श्याम मन्दिर में नहीं खेली जाएगी फूलों की होली

Posted by - March 7, 2020 0
लखनऊ। राजधानी की सबसे मशहूर खाटू श्याम मन्दिर की फूलों की होली इस बार नहीं खेली जाएगी। इसकी वजह जानलेवा…
Mann ki Baat

पीएम मोदी ‘मन की बात’ में युवाओं से कहा- जो फिट रहेगा वो हमेशा हिट रहेगा

Posted by - February 23, 2020 0
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हाल ही में दिल्ली के हुनर हाट गए थे, जहां पर उन्होंने लिट्टी चोखा का…

अंग्रेज इतिहासकारों और वामपंथियों को दोष देना बंद करें – अमित शाह

Posted by - October 17, 2019 0
वाराणसी। आज यानी गुरुवार को बनारस पहुंच गृहमंत्री अमित शाह पहुंचे हैं।जहां पर उन्होंने अंतरराष्ट्रीय संगोष्ठी का दीप प्रज्वलन कर…