भारत को 343 रनों की बढ़त

INDvBAN: मयंक अग्रवाल के दोहरे शतक से भारत को 343 रनों की बढ़त

165 0

नई दिल्ली। इंदौर के होलकर स्टेडियम में भारत-बांग्लादेश के बीच पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म हो गया है। पहले दिन टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेशी टीम 150 रन पर ढेर हो गई थी। इसके जवाब में भारत ने दूसरे दिन छह विकेट पर 493 रन बना लिए हैं।

रवींद्र जडेजा (60) रन और उमेश यादव (25) बनाकर नाबाद हैं। इस तरह बांग्लादेश की पहली पारी के आधार पर भारत के पास अब 343 रन की बढ़त हो चुकी है। गुरुवार को भारत ने अपने पहले दिन के स्कोर 86/1 से खेलना शुरू किया। दूसरे ही ओवर में पेसर अबू जायेद को लगातार दो चौके ठोकते हुए चेतेश्वर पुजारा ने 64 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके पहले कि पुजारा और खतरनाक होते अबू जायेद ने ही उन्हें चौथे स्लिप में लपकवाया, उन्होंने 54 रन बनाए।

भारत को सबसे बड़ा झटका उस वक्त लगा जब जायेद ने नए बल्लेबाज विराट कोहली को बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटा दिया। भारतीय कप्तान के खिलाफ जोरदार अपील अंपायर ने ठुकराई, लेकिन बांग्लादेशी कप्तान ने रीव्यू लेने में कोई हिचक नहीं दिखाई। थर्ड अंपायर ने फिल्ड अंपायर के फैसले को सिरे से नकारते हुए कोहली को पगबाधा आउट करार दिया।

प्रदूषण बना ‘दिल्ली का प्रमुख त्योहार’, ​बच्चों को मिलती हैं ज्यादा छुट्टियां, निबंध वायरल

लगातार झटकों के बीच मयंक अग्रवाल न सिर्फ क्रीज पर अंगद की तरह खड़े रहे बल्कि अपने करियर का तीसरा शतक भी पूरा किया। मयंक ने अपनी शानदार फॉर्म बरकरार रखते हुए 183 गेंदों में 15 चौके और 1 छक्के की मदद से सैकड़ा जड़ा। यह तीनों शतक उन्होंने पिछली पांच पारियों में लगाए हैं। मयंक ने पिछला शतक इसी साल अक्टूबर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पुणे में लगाया था। उन्होंने यह तीनों शतक घरेलू मैदान पर और टेस्ट की पहली पारी में लगाए हैं।

रहाणे-मयंक ने चौथे विकेट के लिए 190 रन की साझेदारी की। रहाणे ने करियर का 21वां अर्धशतक लगाया। अजिंक्य रहाणे 86 रन बनाकर आउट हुए। रहाणे को अबु जायेद ने तैजुल इस्लाम के हाथों कैच कराया।

पहले दिन भारत का एकमात्र विकेट रोहित शर्मा (6) के रूप में गिरा था। आठवें ओवर की दूसरी गेंद पर सलामी बल्लेबाज रोहित के रूप में टीम को पहला झटका लगा। अबू जायेद ने रोहित को लिटन दास के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया। अपनी पहली पारी में भारतीय गेंदबाजों ने एक बार फिर साबित किया कि क्यों इस टीम को दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम कहा जाता है।

Loading...
loading...

Related Post

पी चिदंबरम

चिदंबरम बोले- पीएम मोदी अर्थव्यवस्था पर मौन और उनके मंत्री को जनता को दे रहे हैं झांसा

Posted by - December 5, 2019 0
नई दिल्ली। आईएनएक्स मीडिया केस में सुप्रीम कोर्ट से जमानत पाने के बाद पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम गुरुवार को…

Chandrayaan-2: लैंडर विक्रम से उम्मीदें खत्म, बड़े मिशन की तैयारी में जुटे वैज्ञानिक

Posted by - September 21, 2019 0
बेंगलुरू। चंद्रयान-2 विक्रम लैंडर  के चांद पर उतरने के 14 दिन पूरे हो चुके हैं। इसरो प्रमुख के. शिवन ने…

राष्ट्रीय युवा महोत्सव-2020 : अब फिट इंडिया दिवस के रूप में मनेगा खेल दिवस- किरेन रिजिजू

Posted by - January 12, 2020 0
लखनऊ। केंद्रीय खेल व युवा कल्याण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) किरेन रिजिजू ने रविवार को कहा कि अब से हर…