INDIA vs ARJ

IND vs ARG: भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने ओलंपिक चैंपियन अर्जेंटीना को 4-3 से रौंदा

120 0

नई दिल्ली। अर्जेंटीना दौरे पर गई भारतीय पुरुष हॉकी टीम (Indian Men’s Hockey Team) ने जोरदार शुरूआत की है। ब्यूनस आयर्स में दोनों टीमों के बीच खेले गए पहले अभ्यास मैच में टीम इंडिया ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए ओलंपिक चैम्पियन अर्जेंटीना को 4-3 से हरा दिया। भारत की तरफ से नीलकांत शर्मा ने 16 मिनट में गोल किया। वहीं हरमनप्रीत सिंह 28वें और रुपिंदर पाल सिंह 33वें जबकि वरुण कुमार ने 47वें मिनट में गोल दागकर भारत को ओलंपिक चैंपियन अर्जेंटीना के खिलाफ 4-3 से जीत दिलाने में सफल रहे।

  • अर्जेंटीना दौरे पर गई भारतीय पुरुष हॉकी टीम की शानदार शुरुआत
  • पहले अभ्यास मैच में मेजबान टीम को हराया
  • नीलकांत शर्मा, हरमनप्रीत सिंह, रुपिंदर पाल सिंह, वरुण कुमार ने दागे गोल

वहीं इस पहले अभ्यास मैच में अर्जेंटीना की तरफ से ड्रैग फ्लिकर लिएंड्रो तोलिनी 35वें मिनट और मासियो कासेला ने 41वें मिनट में मेजबान टीम के लिए गोल किए। पहले क्वार्टर में दोनों टीमों ने ज्यादातर सुरक्षात्मक हॉकी खेली लेकिन दूसरे क्वार्टर में भारतीय टीम ने आक्रामक रुख अख्तियार किया।

शैलेंद्र लाकड़ा ने भारत की तरफ से पहले गोल की नींव रखी जिनके एक बेहतरीन पास पर नीलकांत ने अर्जेंटीना के गोलकीपर को छकाते हुए टीम के लिए गोल किया। भारत ने इसके बाद मेजबान टीम के खिलाफ लगातार हमले करते हुए बैकफुट पर रखा। इस दौरान अर्जेंटीना ने भारत के आक्रमण का जवाब देते हुए पेनाल्टी कॉर्नर हासिल किया। लेकिन भारत के अनुभवी गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने मेजबान टीम के मंसूबों को नाकाम कर दिया।

इस दौरान भारत ने दिलप्रीत सिंह के जरिए पेनाल्टी कॉर्नर हासिल किया और हरमनप्रीत सिंह के शानदार शॉट्स के बदौलत भारतीय टीम को 2-0 से आगे कर दिया। मेजबान टीम ने तीसरे क्वार्टर में वापसी की और ड्रैग फ्लिकर लिएंड्रो तोलिनी ने पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल किया।

इसके बाद भारत को भी पेनाल्टी कॉर्नर मिला और रूपिंदर पाल सिंह ने गोल दागकर टीम इंडिया को 3-1 से आगे कर दिया। वहीं 41वें मिनट में अर्जेंटीना के मासियो कासेला ने गोल कर बढ़त को कम किया। भारत ने अंति क्षणों में शानदार खेल दिखाते हुए अर्जेंटीन पर बढ़त बरकरार रखी। 47वें मिनट में भारत की तरफ से दिलप्रीत ने पेनाल्टी कॉर्नर हासिल किया जिसे गोल में तब्दील करने में वरुण कुमार ने कई गलती नहीं की।

वहीं 53वें मिनट में अर्जेंटीना की तरफ से लिएंड्रो तोलिनी ने एक और गोल कर बढ़त को 3-4 किया। लेकिन इसके बाद भारत की मजबूत रक्षा पंक्ति के आगे मेजबान टीम की एक न चली और भारत ने इस पहले अभ्यास मैच में अर्जेंटीना को 4-3 से हरा दिया। अब दोनों टीमों के बीच दूसरा अभ्यास मैच 8 अप्रैल को खेला जाएगा।

Related Post

Priyanka Gandhi

प्रियंका गांधी ने छत्तीसगढ़ नक्सल हमले पर जताया दुख, कहा- वीर जवानों की शहादत को मेरा नमन

Posted by - April 4, 2021 0
नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) ने छत्तीसगढ़ हमले (Chhattisgarh Naxal Attack ) में शहीद हुए जवानों…
election voting

प.बगाल: TMC का आरोप- चार मिनट में घट गया 9.55 फीसदी मतदान, चुनाव आयोग से की शिकायत

Posted by - March 27, 2021 0
कोलकाता । तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने पश्चिम बंगाल में जारी विधानसभा चुनाव के बीच बड़ी बात कही है। दरअसल, टीएमसी…