भारत ने श्रीलंका को सात विकेट से रौंदा

महिला टी-20 विश्व कप : भारत ने आखिरी लीग मैच में श्रीलंका को सात विकेट से रौंदा

620 0

नई दिल्ली। भारतीय टीम शुरुआती तीनों मुकाबले जीतकर पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। दूसरी ओर श्रीलंका की टीम तीनों मैच हारकर सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई है। भारत ने पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 17 रन और फिर बांग्लादेश को 18 रन से हराया था। जबकि तीसरे मैच में न्यूजीलैंड को 3 रन से मात दी थी और अब चौथे मैच में श्रीलंका को सात विकेट से रौंदा है।

सेमीफाइनल से पहले जीते सारे मैच जीता, ग्रुप A में टॉप पर

आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप के अपने आखिरी लीग मैच में श्रीलंका को सात विकेट से रौंदते हुए भारत ने ग्रुप ए में टॉप किया है। इसके पहले भारत सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी थी।

राधा यादव चार ओवर में 23 रन देकर सर्वाधिक चार विकेट लेकर बनीं प्लेयर ऑफ द मैच

भारत की ओर से चार ओवर में 23 रन देकर सर्वाधिक चार विकेट लेने वालीं राधा यादव को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया है। मैच के बाद उन्होंने कहा कि मैंने बस स्टंप्स टू स्टंप्स गेंद फेंकने की कोशिश की है। पूरे टूर्नामेंट में अब तक भारत की गेंदबाजी शानदार रही है। हम इसे बरकरार रखना चाहेंगे। राधा के अलावा राजेश्वरी गायकवाड़ को 2 विकेट मिले हैं। दीप्ति शर्मा, शिखा पांडेय और पूनम यादव को 1-1 सफलताएं मिली है।

यूपी बोर्ड : विज्ञान विषय का पेपर आउट, ईंट भट्टे पर सॉल्वर और नकल माफिया पकड़े गए

भारत ने आसानी से जीता मैच

भारतीय टीम ने इस लक्ष्य को 14.4 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। बेहतरीन फॉर्म में चल रहे ओपनर शेफाली वर्मा 47 रन बनाकर रनआउट हुईं। वो लगातार दूसरी बार अर्धशतक नहीं बना पाईं। कप्तान हरमनप्रीत कौर 15 रन बनाकर आउट हुईं। स्मृति मंधाना ने 17 रन बनाए। जेमिमा रॉड्रिग्स (15) और दीप्ति शर्मा (15) नाबाद रहीं।

टॉस जीतकर श्रीलंका निर्धारित 20 ओवर्स में 9 विकेट खोकर महज 113 रन ही बना सकी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंकाई महिलाएं निर्धारित 20 ओवर्स में 9 विकेट खोकर महज 113 रन ही बना सकी। कप्तान चमारी अटापट्टू ने सर्वाधिक 33 रन बनाए हैं। कविशा दिल्हारी ने 25 रन की पारी खेली। सिर्फ चार बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा छू पाए। भारत की ओर से राधा यादव ने 4 ओवर में 23 रन देकर 4 विकेट लिए हैं।

भारत की सात विकेट से शानदार जीत

सेमीफाइनल से पहले भारत ने अपना आखिरी लीग मुकाबला भी जीत लिया। श्रीलंका को सात विकेट से मात देते हुए भारतीय महिलाओं ने ग्रुप ‘ए’ में टॉप किया। टीम इंडिया पहले ही सेमीफाइनल में क्वालीफाई कर चुकी है।

अर्धशतक से चूकीं शेफाली

बेहतरीन फॉर्म में चल रहीं 16 वर्षीय सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा आखिरी लीग मैच में अर्धशतक से चूक गईं। 34 गेंदों में 47 रन बनाकर वह रनआउट हुई। इस पारी में शेफाली के बल्ले से सात चौके और एक छक्का निकला है।

Related Post

pm modi

PM मोदी ने महात्मा ज्योतिबा फुले को दी श्रद्धांजलि, कहा- उन्होंने भविष्य की पीढ़ी को प्रेरित किया

Posted by - April 11, 2021 0
नई दिल्ली। पीएम मोदी (PM Modi) के अलावा कर्नाटका के मंत्री सदानंद गौड़ा ने भी महात्मा ज्योतिबा फुले की जयंती…

भाजपा-शिवसेना के बीच गठबंधन की संभावनाएं बढ़ीं,बाल ठाकरे स्मारक के लिए 100 करोड़ मंजूर

Posted by - January 22, 2019 0
मुंबई। महाराष्ट्र में भाजपा और शिवसेना के बीच तीखे वाकयुद्ध के बावजूद गठबंधन की संभावनाएं बरकरार है। हाल में शिवसेना…
अमेठी पहुंची प्रियंका

अमेठी पहुंची प्रियंका, स्वागत में ‘प्रियंका गांधी आईं भाजपा घबराई’ के लगे नारे

Posted by - March 27, 2019 0
अमेठी। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश की कमान अब अपने हाथ में ले ली है। वह जगह-जगह…
CM Dhami

जोशीमठ की यथास्थिति से उत्तराखंड के सीएम धामी ने शाह को कराया अवगत

Posted by - January 18, 2023 0
नई दिल्ली। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने बुधवार को दिल्ली पहुंचकर केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह…