भारत ने श्रीलंका को सात विकेट से रौंदा

महिला टी-20 विश्व कप : भारत ने आखिरी लीग मैच में श्रीलंका को सात विकेट से रौंदा

639 0

नई दिल्ली। भारतीय टीम शुरुआती तीनों मुकाबले जीतकर पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। दूसरी ओर श्रीलंका की टीम तीनों मैच हारकर सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई है। भारत ने पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 17 रन और फिर बांग्लादेश को 18 रन से हराया था। जबकि तीसरे मैच में न्यूजीलैंड को 3 रन से मात दी थी और अब चौथे मैच में श्रीलंका को सात विकेट से रौंदा है।

सेमीफाइनल से पहले जीते सारे मैच जीता, ग्रुप A में टॉप पर

आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप के अपने आखिरी लीग मैच में श्रीलंका को सात विकेट से रौंदते हुए भारत ने ग्रुप ए में टॉप किया है। इसके पहले भारत सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी थी।

राधा यादव चार ओवर में 23 रन देकर सर्वाधिक चार विकेट लेकर बनीं प्लेयर ऑफ द मैच

भारत की ओर से चार ओवर में 23 रन देकर सर्वाधिक चार विकेट लेने वालीं राधा यादव को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया है। मैच के बाद उन्होंने कहा कि मैंने बस स्टंप्स टू स्टंप्स गेंद फेंकने की कोशिश की है। पूरे टूर्नामेंट में अब तक भारत की गेंदबाजी शानदार रही है। हम इसे बरकरार रखना चाहेंगे। राधा के अलावा राजेश्वरी गायकवाड़ को 2 विकेट मिले हैं। दीप्ति शर्मा, शिखा पांडेय और पूनम यादव को 1-1 सफलताएं मिली है।

यूपी बोर्ड : विज्ञान विषय का पेपर आउट, ईंट भट्टे पर सॉल्वर और नकल माफिया पकड़े गए

भारत ने आसानी से जीता मैच

भारतीय टीम ने इस लक्ष्य को 14.4 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। बेहतरीन फॉर्म में चल रहे ओपनर शेफाली वर्मा 47 रन बनाकर रनआउट हुईं। वो लगातार दूसरी बार अर्धशतक नहीं बना पाईं। कप्तान हरमनप्रीत कौर 15 रन बनाकर आउट हुईं। स्मृति मंधाना ने 17 रन बनाए। जेमिमा रॉड्रिग्स (15) और दीप्ति शर्मा (15) नाबाद रहीं।

टॉस जीतकर श्रीलंका निर्धारित 20 ओवर्स में 9 विकेट खोकर महज 113 रन ही बना सकी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंकाई महिलाएं निर्धारित 20 ओवर्स में 9 विकेट खोकर महज 113 रन ही बना सकी। कप्तान चमारी अटापट्टू ने सर्वाधिक 33 रन बनाए हैं। कविशा दिल्हारी ने 25 रन की पारी खेली। सिर्फ चार बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा छू पाए। भारत की ओर से राधा यादव ने 4 ओवर में 23 रन देकर 4 विकेट लिए हैं।

भारत की सात विकेट से शानदार जीत

सेमीफाइनल से पहले भारत ने अपना आखिरी लीग मुकाबला भी जीत लिया। श्रीलंका को सात विकेट से मात देते हुए भारतीय महिलाओं ने ग्रुप ‘ए’ में टॉप किया। टीम इंडिया पहले ही सेमीफाइनल में क्वालीफाई कर चुकी है।

अर्धशतक से चूकीं शेफाली

बेहतरीन फॉर्म में चल रहीं 16 वर्षीय सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा आखिरी लीग मैच में अर्धशतक से चूक गईं। 34 गेंदों में 47 रन बनाकर वह रनआउट हुई। इस पारी में शेफाली के बल्ले से सात चौके और एक छक्का निकला है।

Related Post

मैं पूर्ण रूप से स्वस्थ हूं

अमित शाह बोले-महाराष्ट्र में अगर किसी के पास नंबर है तो वह राजभवन जाए

Posted by - November 13, 2019 0
नई दिल्ली। महाराष्ट्र के सियासी हालात पर भाजपा अध्यक्ष व गृहमंत्री अमित शाह ने पहली बार अपनी चुप्पी तोड़ी है।…
सिद्धिविनायक पहुंचीं दीपिका

सिद्धिविनायक पहुंचीं दीपिका, ‘छपाक’ की सफलता के लिए गणपति से मांगा आशीर्वाद

Posted by - January 10, 2020 0
नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की फिल्म छपाक शुक्रवार को रिलीज हो गई है। हालांकि इस फिल्म का देश…

नए मंत्री- 5 ट्रिलियन $ इकनॉमी का लक्ष्य अभी भी संभव, BJP सांसद ने कहा- “उनका मतलब जादू से है”

Posted by - July 9, 2021 0
भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी अक्सर मोदी सरकार के कामों की आलोचना करते रहते…