Rose

गर्मियों में चाहिए गुलाब सी निखार, तो गुलाब का ऐसे करे इस्तेमाल

278 0

नई दिल्ली। समर सीजन (summer season) में कुछ चीजें किसी जादू से कम नहीं होती हैं। आपकी स्किन अगर गर्मियों में डल हो जाती है, तो आप इन मैजिकल चीजों को स्किन (Skin) पर यूज कर सकते हैं। गुलाब (rose) भी ऐसी ही नेचुरल चीज है, जिसे स्किन (Skin)  के लिए बहुत ही फायदेमंद माना जाता है।

गुलाब (rose) में पाए जाने वाले विटामिन ई, विटामिन डी, विटामिन सी, विटामिन ए, और विटामिन बी 3 स्किन के लिए काफी अच्छे माने जाते हैं। ऐसे में आपको समर सीजन (summer season) में गुलाब (rose) का इस्तेमाल चेहरे पर जरूर करना चाहिए।

बढ़ती उम्र में कैसे करें स्किन केयर, इन बातों का रखे विशेष ध्यान

रोज वॉटर टोनर (rose water toner)-

आप अगर मेकअप करके चेहरे पर गुलाबी निखार लाते हैं, तो आपको इसकी बजाय चेहरे पर गुलाब (Rose) का इस्तेमाल करना चाहिए। गुलाब टोनर से आपको गुलाबी निखार मिलेगा। अपने चेहरे वॉश करने के बाद अपने चेहरे पर रोज वॉटर का इस्तेमाल करें। इससे आपको ओपन पोर्स की प्रॉब्लम्स नहीं होगी।

Rose
Rose

रोज फेस मास्क (rose face mask)-

रोज फेस मास्क (rose face mask) बनाने के दो तरीके हैं. आप गुलाब का पाउडर यूज कर सकते हैं या फिर आप फ्रेश गुलाबों को पीसकर भी चेहरे पर लगा सकते हैं। इसके लिए एक चम्मच रोज पाउडर को एक चम्मच दही में मिलाएं। इसे आप 15 मिनट के लिए चेहरे पर लगाकर धो दें।

जाने डांस करने से क्या होते है फायदे

रोज क्लींजर (Rose Cleanser)-

रोज क्लींजर (Rose Cleanser) भी चेहरे को साफ करने के लिए काफी कारगर है। आप अपने चेहरे पर गुलाब की पखुड़ियों से बने गुलाब के क्लींजर को भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे चेहरे की सारी गंदगी साफ हो जाएगी।

मलाई रखेगी चेहरे की चमक को बरकरार

Related Post

ट्रैवेलिंग फूडी सारांश

ट्रैवेलिंग फूडी सारांश में 28 फरवरी को लखनऊ में, अपने अनुभव करते हैं कलमबद्ध

Posted by - February 22, 2020 0
लखनऊ। खाने को खाकर बताने के शौकीन ट्रेवेलिंग फूडी सारांश 28 फरवरी को राजधानी में तीन दिन रहकर लखनऊ की…
CM Mamta

ममता ने व्हीलचेयर से नंदीग्राम में मांगा वोट, बोली- ठंडा ठंडा कूल कूल, वोट पाबे जोड़ा फूल

Posted by - March 30, 2021 0
नंदीग्राम। West Bengal Assembly Elections 2021: नंदीग्राम सीट पर इस बार ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) अपने खास रहे शुभेंदु अधिकारी…