PM MODI

कोरोना संक्रमण की स्थिति पर PM मोदी की महत्वपूर्ण बैठक

262 0

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 2,73,810 नए मामले दर्ज किए गए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में संक्रमण से 1,619 और लोगों की मौत हो गई।

कोरोना वायरस संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों के बीच आज सुबह 11:30 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) एक महत्वपूर्ण बैठक करने वाले हैं। पीएम मोदी की यह बैठक देश में बढ़ते कोरोना केस, कई राज्यों द्वारा ऑक्सीजन और वेंटिलेटर की कमी की शिकायतों के बीच होने वाली है।

इससे पहले पीएम मोदी (PM Modi) ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कोविड-19 संबंधी हालात की समीक्षा के लिए रविवार को एक बैठक की थी। वहीं शनिवार को बैठक के दौरान उन्होंने टेस्टिंग, ट्रैकिंग और ट्रीटमेंट पर जोर देने की बात कही थी। देश में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड नए मामले दर्ज किए जा रहे हैं।

इससे पहले शनिवार को भी पीएम मोदी (PM Modi) ने देश में ऑक्सीजन सप्लाई को लेकर समीक्षा बैठक की थी और उन्होंने सभी प्लांट की क्षमता के मुताबिक ऑक्सीजन उत्पादन बढ़ाने का सुझाव दिया था। प्रधानमंत्री ने अधिकारियों से आग्रह किया था कि पूरे देश में ऑक्सीजन टैंकरों को बिना किसी रोक के आने-जाने की सुविधा सुनिश्चित की जाए। सरकार ने ऑक्सीजन सप्लाई के लिए ऑक्सीजन टैंकर को एक राज्य से दूसरे राज्यों में पहुंचाने के लिए बिना रजिस्ट्रेशन की भी अनुमति दी है।

देश में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 2,73,810 नए मामले दर्ज किए गए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में संक्रमण से 1,619 और लोगों की मौत हो गई। देश में कोविड-19 से संक्रमित होने वालों की कुल संख्या अब 1,50 करोड़ से पार हो गई है. जिसमें अब तक 1,29,53,821 लोग ठीक हो चुके हैं। वहीं अब तक कोरोना महामारी की चपेट में आकर 1,78,769 लोगों की मौत हो चुकी है।

वहीं देश में एक्टिव केस की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। सोमवार को नए मामले सामने के बाद एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 19,29,329 हो गई है, जो कुल संक्रमित मामलों का 12.18 फीसदी है। रिकवरी रेट (संक्रमण से ठीक होने की दर) भी लगातार घटकर 86.62 फीसदी हो चुकी है। केंद्र सरकार के मुताबिक, देश में कोरोना से मृत्यु दर 1.20 फीसदी है. वहीं देश में रविवार को 12.30 लाख वैक्सीन की डोज लगाई गई। भारत में अब तक 10,73 करोड़ लोगों को वैक्सीन की पहली डोज और 1,64,80,796 लोगों को दोनों डोज लगाई जा चुकी है।

Related Post

सर्दियों में तिल के लड्डू होते है बेहद फायदेमंद, जाने इसे बनाने की विधि

Posted by - November 10, 2020 0
लाइफस्टाइल डेस्क.   सर्दियों में तिल के लड्डू खाना सेहत के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है. सर्दियो में तिल के…
भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद गिरफ्तार

भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

Posted by - December 21, 2019 0
नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर आजाद को शनिवार दोपहर गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने…