नोतेसुकन्या समृद्धि खाता

अगर आप भी पैसे की समस्या को लेकर हैं परेशान तो जरुर अपनाए ये तरीका

1346 0

लखनऊ। हर घर में आर्थिक संकट समस्या बनी रहती है। कभी घर में पैसा आता नहीं है तो कभी घर में आया पैसा टिकता नहीं है। ऐसे में लोग आर्थिक समस्या को खत्म करने के लिए बहुत मेहनत करते हैं। पर कुछ समस्याएं ग्रह नक्षत्र की खराबी के चलते भी बनी रहती है। ऐसे में आइए जानते हैं कि किस तरह घरेलू टोटके करके आर्थिक समस्या को दूर कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें :-अगर आप भी छोटे कद से हैं परेशान तो अपनाएं ये घरेलू नुस्खे

1- लक्ष्मी जी पर चढ़ाए गए अक्षत को छोटे से कागज के टुकड़े में बांधकर अपने पर्स में रखें। इससे कभी पैसों की कमी महसूस नहीं होगी। इसके अलावा गुरुवार को ही नहीं बल्कि हर रोज केले के पेड़ में जल चढ़ाएं और घी का दीया जलाएं तो मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी ।

ये भी पढ़ें :-आपको भी कामने हैं ढेर सारे रूपये, तो अपनाएं ये तरीका

2-आपको बता दें प्रत्येक गुरुवार को तुलसी के पौधे में दूध अर्पित करें। इससे आर्थिक संपन्नता में वृद्धि होती है। इसके अलावा शुक्ल पक्ष की पंचमी को घर में श्रीसूक्त की ऋचाओं के साथ आहुति देने से भी दरिद्रता दूर होती है।

3-वहीँ जब भी खाना खाने बैठें तो ध्यान रहे कि आप उत्तर दिशा की ओर मुंह करके बैठें। इससे धन के साथ-साथ आयु भी बढ़ती रहती है। इसके अलावा अपनी तिजोरी में 9 लक्ष्मीकारक कौड़ियां और एक तांबे का सिक्का रखने से आपकी तिजोरी में धन हमेशा भरा रहेगा

 

Related Post