अगर आपको भी ठण्ड में हो जाती है ये समस्या, तो इन चीजों से पाएं छुटकारा

347 0

लखनऊ डेस्क। बालों का कमजोर होना बहुत ही आम समस्या है। जिसकी वजह से बालों में डैंड्रफ हो जाता है इनको कितने भी उपायों से भगाया जाए फिर भी ये वापस लौट ही आते है। इसके लिए आज हम एक ऐसा नु्स्खा लेकर आये हैं जिसकी मदद से आप छुटकारा पा सकते हैं–

ये भी पढ़ें :-सफेद बाल इस सब्जी के छिलके से हो जाएंगे काले, जानें आजमाने का तरीका 

1-बालों से डैंड्रफ खत्म करने का यह सबसे आसान तरीका है। इसके लिए बस दो चम्मच नमक को पानी में डालकर गर्म कर लें। जब ये पानी ठंडा हो जाए तो इस पानी से बालों को धो लें और किसी अच्छे शैंपू का इस्तेमाल करें।

2-तेल और पसीने रूसी होने का प्रमुख कारण है। नमक सिर में होने वाले अतिरिक्त तेल को सोखने का काम करता है। इसके साथ ही सिर में होने वाली नमी के कारण कई बार फंगल इंफेक्शन हो जाता है नमक सिर की त्वचा से नमी सोखने का काम भी करता है।

3-इस आसान से उपाय को सप्ताह में एक या दो बार ही इस्तेमाल करें और डैंड्रफ से जुड़ी सारी परेशानियों का अंत कर देगा। इसके लिए एक चम्मच नमक और एक चम्मच शैंपू को लेकर अच्छे से मिलाएं। इसके बाद इस मिश्रण को सिर की त्वचा में उंगलियों के पोरों से मसाज करें और फिर ठंडे पानी से धो लें।

4-जैतून का तेल बालों के लिए बहुत फायदेमंद है। सिर की रूसी को भगाने के लिए दो चम्मच सेंधा नमक, दो चम्मच जैतून का तेल और दो चम्मच नींबू के रस को मिला लें। अब इस मिश्रण को बालों की जड़ों में लगाएं और पांच मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद किसी माइल्ड शैंपू से बालों को धो लें।

Related Post

24 घंटों में कोरोना के रिकॉर्ड 1106 मामले

दिल्ली में अवैध कॉलोनियां होगी नियमित, केजरीवाल ने केंद्र के फैसले का किया स्वागत

Posted by - October 23, 2019 0
नई दिल्ली। दिल्ली में विधानसभा चुनाव से पहले केंद्र की मोदी सरकार ने बड़ा ऐलान किया है। केंद्रीय कैबिनेट ने…
टिक टॉक ऐप

उच्चतम न्यायालय ने टिक टॉक ऐप पर प्रतिबंध की तत्काल सुनवाई से किया इनकार

Posted by - April 8, 2019 0
टेक डेस्क। टिक टॉक ऐप डाउनलोड करने पर प्रतिबंध लगाने को लेकर उच्चतम न्यायालय ने सोमवार यानी आज तत्काल सुनवाई…
malaika arora

सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाली मलाइका इस फोटो की वजह से छाई सुर्ख़ियों में

Posted by - November 4, 2019 0
बॉलीवुड डेस्क। सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहने वाली बॉलीवुड अभिनेत्री मलाइका अरोड़ा अपने फैंस को सरप्राइज देती रहती हैं।…