अगर आपको भी ठण्ड में हो जाती है ये समस्या, तो इन चीजों से पाएं छुटकारा

651 0

लखनऊ डेस्क। बालों का कमजोर होना बहुत ही आम समस्या है। जिसकी वजह से बालों में डैंड्रफ हो जाता है इनको कितने भी उपायों से भगाया जाए फिर भी ये वापस लौट ही आते है। इसके लिए आज हम एक ऐसा नु्स्खा लेकर आये हैं जिसकी मदद से आप छुटकारा पा सकते हैं–

ये भी पढ़ें :-सफेद बाल इस सब्जी के छिलके से हो जाएंगे काले, जानें आजमाने का तरीका 

1-बालों से डैंड्रफ खत्म करने का यह सबसे आसान तरीका है। इसके लिए बस दो चम्मच नमक को पानी में डालकर गर्म कर लें। जब ये पानी ठंडा हो जाए तो इस पानी से बालों को धो लें और किसी अच्छे शैंपू का इस्तेमाल करें।

2-तेल और पसीने रूसी होने का प्रमुख कारण है। नमक सिर में होने वाले अतिरिक्त तेल को सोखने का काम करता है। इसके साथ ही सिर में होने वाली नमी के कारण कई बार फंगल इंफेक्शन हो जाता है नमक सिर की त्वचा से नमी सोखने का काम भी करता है।

3-इस आसान से उपाय को सप्ताह में एक या दो बार ही इस्तेमाल करें और डैंड्रफ से जुड़ी सारी परेशानियों का अंत कर देगा। इसके लिए एक चम्मच नमक और एक चम्मच शैंपू को लेकर अच्छे से मिलाएं। इसके बाद इस मिश्रण को सिर की त्वचा में उंगलियों के पोरों से मसाज करें और फिर ठंडे पानी से धो लें।

4-जैतून का तेल बालों के लिए बहुत फायदेमंद है। सिर की रूसी को भगाने के लिए दो चम्मच सेंधा नमक, दो चम्मच जैतून का तेल और दो चम्मच नींबू के रस को मिला लें। अब इस मिश्रण को बालों की जड़ों में लगाएं और पांच मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद किसी माइल्ड शैंपू से बालों को धो लें।

Related Post

नीतीश कुमार

पीएम मोदी ने नीतीश कुमार को बताया जमीनी स्तर से उठा लोकप्रिय नेता

Posted by - March 1, 2020 0
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को उनके जन्मदिन पर बधाई दी है।…