टोक्यो ओलंपिक

टोक्यो ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व चाहती हूं : गीता फोगाट

718 0

 

मुंबई। दिल्ली राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता भारत की पहलवान गीता फोगाट ने अपनी वापसी की उम्मीद जताई है। उन्होंने कहा कि वह अगले साल 2021 में होने वाले टोक्यो ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करना चाहती हैं।

गीता ने टेबल टेनिस खिलाड़ी मुदित दानी के साथ ऑनलाइन चैट शो के दौरान यह बात कही

गीता ने टेबल टेनिस खिलाड़ी मुदित दानी के साथ ऑनलाइन चैट शो के दौरान यह बात कही है। दंगल गर्ल ने कहा कि ओलंपिक के स्थगित होने से उन्हें टोक्यो ओलंपिक की तैयारियों के लिए ज्यादा समय मिल गया है। बता दें कि कोरोना वायरस के कारण ओलंपिक को स्थगित करने का फैसला किया गया था। इस टूर्नामेंट का आयोजन अगले साल 23 जुलाई से आठ अगस्त तक किया जाएगा।

निवेशकों के विश्वास से शेयर बाजारों में तेजी जारी, सेंसेक्स करीब 500 अंक उछला

2010 राष्ट्रमंडल खेलों में 55 किग्रा वर्ग में स्वर्ण जीतने वाली भारत की पहली महिला पहलवान गीता

2010 राष्ट्रमंडल खेलों में 55 किग्रा वर्ग में स्वर्ण जीतने वाली भारत की पहली महिला पहलवान गीता ने कहा कि ओलंपिक स्थगित होने से मेरी इस टूर्नामेंट में भाग लेने की उम्मीद बढ़ गयी है। इस एक साल में मुझे ट्रायल और क्वालीफिकेशन इवेंट की तैयारी के लिए ज्यादा समय मिलेगा।

जो भी क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट होगा मैं उसमें भाग लूंगी और ओलंपिक का टिकट हासिल करने की कोशिश करुंगी

उन्होंने कहा कि गर्भावस्था के दौरान मेरा वजन थोड़ा बढ़ गया था औऱ मेरी पहली प्राथमिकता खुद को फिट रखने की है। इसके बाद जो भी क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट होगा मैं उसमें भाग लूंगी और ओलंपिक का टिकट हासिल करने की कोशिश करुंगी।

लॉकडाउन के दौरान शुरु किए गए इंस्टाग्राम चैट सीरीज में 21 वर्षीय भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी दानी ने हिस्सा लिया। इसका उद्देश्य युवा एथलीट और प्रशंसकों को प्रेरित करना है। इससे पहले अभिनव बिंद्रा, लिएंडर पेस और केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू भी इस शो में भाग ले चुके हैं।

Related Post

CISCE result

यूपी बोर्ड की कॉप‍ियों का मूल्यांकन 16 मार्च से, जानें कब आएगा र‍िजल्‍ट?

Posted by - March 13, 2020 0
लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश माध्‍यम‍िक श‍िक्षा बोर्ड (यूपी बोर्ड) के 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन कार्य…
टि्वंकल खन्ना

‘कोविड-19’ पर अक्षय की पहल पर टि्वंकल खन्ना बोलीं- गर्व महसूस करती हूं

Posted by - March 29, 2020 0
मुंबई । बॉलीवुड अभिनेत्री टिंवकल टि्वंकल खन्ना अपने पति अक्षय कुमार के कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ से निपटने के लिए बनाये…