हैदराबाद केस

हैदराबाद केस: पीड़िता की पहचान उजागर करने वाले टीवी चैनल-सोशल साइटों को नोटिस

554 0

नई दिल्ली। हैदाराबाद में महिला पशु चिकित्सक से दुष्कर्म और हत्या के मामले में पुलिस ने मंगलवार को टीवी चैनलों और सोशल मीडिया साइटों को नोटिस जारी किया है। पुलिस ने पीड़िता की पहचान उजागर करने। इसके अलावा अभियुक्तों की छवियों को हवा देने के लिए कुछ चैनल और साइटों को नोटिस जारी कर इस पर रोक लगाने के लिए कहा है।

इस मामले की जांच कर रही साइबराबाद पुलिस ने कहा कि कुछ प्रिंट मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया और सोशल मीडिया पर जांच से संबंधित दस्तावेजों का भी प्रसारण और प्रकाशन किया गया। कुछ समाचार चैनलों ने ये दस्तावेज दिखाए गए हैं। इससे जांच में बाधा उत्पन्न हुई है।

राज्यसभा में एसपीजी बिल पास, अमित शाह ने दिए आरोपों के जवाब 

इसलिए पुलिस ने आपराधिक प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 149 के तहत नोटिस जारी किया है, ताकि वे ऐसी सामग्री का प्रसारण बंद करने को कहें। हैदाराबाद के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि कुछ टीवी समाचार चैनल और सोशल मीडिया उपयोगकर्ता लगातार पीड़ितों, अभियुक्तों और जांच से संबंधित दस्तावेजों की तस्वीरें प्रसारित और पोस्ट कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हम ऐसे टीवी चैनलों से बात कर रहे हैं। इसके अलावा उन्हें नोटिस जारी कर रहे हैं कि वे इसका प्रसारण बंद करने के लिए कहें। पुलिस ने इस मामले में सोशल मीडिया कंपनियों के प्रतिनिधियों से भी बात की है।

Related Post

Comedian Bharti Singh

कॉमेडियन भारती सिंह गिरफ्तार, एनसीबी ने की पुष्टि

Posted by - November 21, 2020 0
मुंबई। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने ड्रग्स मामले में शनिवार को बड़ी कार्रवाई की है। बॉलीवुड की कॉमेडियन भारती सिंह…

विलफुल डिफॉल्टरों की ट्रैवल एजेंसी है भाजपा, इस सरकार में केवल भारत को लूटने की सुगमता फली-फूली: कांग्रेस

Posted by - June 24, 2021 0
प्रवर्तन निदेशालय द्वारा भगोड़े विजय माल्या, नीरव मोदी, मेहुल चोकसी की 9,371 करोड़ संपत्ति सरकारी बैंकों को सौंपने के दावे…