हैदराबाद केस

हैदराबाद केस: पीड़िता की पहचान उजागर करने वाले टीवी चैनल-सोशल साइटों को नोटिस

543 0

नई दिल्ली। हैदाराबाद में महिला पशु चिकित्सक से दुष्कर्म और हत्या के मामले में पुलिस ने मंगलवार को टीवी चैनलों और सोशल मीडिया साइटों को नोटिस जारी किया है। पुलिस ने पीड़िता की पहचान उजागर करने। इसके अलावा अभियुक्तों की छवियों को हवा देने के लिए कुछ चैनल और साइटों को नोटिस जारी कर इस पर रोक लगाने के लिए कहा है।

इस मामले की जांच कर रही साइबराबाद पुलिस ने कहा कि कुछ प्रिंट मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया और सोशल मीडिया पर जांच से संबंधित दस्तावेजों का भी प्रसारण और प्रकाशन किया गया। कुछ समाचार चैनलों ने ये दस्तावेज दिखाए गए हैं। इससे जांच में बाधा उत्पन्न हुई है।

राज्यसभा में एसपीजी बिल पास, अमित शाह ने दिए आरोपों के जवाब 

इसलिए पुलिस ने आपराधिक प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 149 के तहत नोटिस जारी किया है, ताकि वे ऐसी सामग्री का प्रसारण बंद करने को कहें। हैदाराबाद के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि कुछ टीवी समाचार चैनल और सोशल मीडिया उपयोगकर्ता लगातार पीड़ितों, अभियुक्तों और जांच से संबंधित दस्तावेजों की तस्वीरें प्रसारित और पोस्ट कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हम ऐसे टीवी चैनलों से बात कर रहे हैं। इसके अलावा उन्हें नोटिस जारी कर रहे हैं कि वे इसका प्रसारण बंद करने के लिए कहें। पुलिस ने इस मामले में सोशल मीडिया कंपनियों के प्रतिनिधियों से भी बात की है।

Related Post

CM Dhami

सीएम धामी ने केंद्रीय मंत्री डॉ० महेन्द्र नाथ पाण्डेय से भेंट की

Posted by - February 2, 2024 0
देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने नई दिल्ली में केंद्रीय मंत्री भारी उद्योग डॉ० महेन्द्र नाथ पाण्डेय (Dr.…
UP GIS-23

UPGIS-23: वैश्विक प्रतिनिधियों ने भी माना निवेश के लिए यूपी अच्छी जगह

Posted by - November 22, 2022 0
लखनऊ/नई दिल्ली। यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट (UPGIS-23) को लेकर विश्व के तमाम बड़े देशों की ओर से सकारात्मक फीडबैक मिल…
जानें किसका प्लान कितना है महंगा?

जियो, एयरटेल, वोडाफोन-आइडिया में जानें किसका प्लान कितना है महंगा?

Posted by - December 5, 2019 0
नई दिल्ली। रिलायंस जियो, एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया ने गुरुवार को अपने नए प्री-पेड प्लान पेश कर दिए हैं। एयरटेल और…