Explosion in the biggest gunpowder factory

छत्तीसगढ़ की सबसे बड़ी बारूद फैक्टरी में जोरदार धमाका, दस लोगों की मौत

17 0

बेनेतरा। छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले से बड़ी खबर है। यहां बेरला के बारूद फैक्टरी (Gunpowder Factory) में धमाका हुआ है। धमाके में आठ से 10 लोगों की मौत की खबर है। दर्जनभर लोग घायल हुए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के अनुसार, बेमेतरा जिले के बेरला ब्लॉक अंतर्गत ग्राम बोरसी स्थित बारूद फैक्टरी में धमाका हुआ है। घटना आज सुबह की है। बारूद फैक्टरी (Gunpowder Factory) में ब्लास्ट की आवाज कई किलोमीटर तक सुनाई दी। इससे आस-पास के गांव के लोग बड़ी संख्या में घटनास्थल पर जमा हो गए हैं।

धमाके के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है। घटना की सूचना मिलते ही अग्निशमन विभाग की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं। फिलहाल आग लगने का कारणों का नहीं चल पाया है। मौके पर एसडीआरएफ और पुलिस प्रशासन की टीमें भी पहुंची हैं और रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया है। मौके पर एंबुलेंस भी बुलाई गई हैं। आग इतनी भीषण है कि कई काफी दूर तक इसकी लपटें देखी जा सकती हैं। वहीं फैक्ट्री में हुए धमाके की आवाज कई किलोमीटर तक सुनाई पड़ी।

वहीं रायपुर के अलग-अलग निजी अस्पतालों में भी मरीजों को भर्ती कराया गया है। बेमेतरा कलेक्टर ने बताया कि मौके पर एसडीएम पहुंचे हैं कुल कितने लोग घायल हुए हैं अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है। कई लोग मलबे में दबे हुए हैं। उन्हें निकालने का प्रयास किया जा रहा है।

Related Post

Rajini kanth

सुपरस्टार रजनीकांत को मिलेगा 51वां दादा साहेब फाल्के पुरस्कार

Posted by - April 1, 2021 0
नई दिल्ली । सुपरस्टार रजनीकांत को 51वां दादा साहेब फाल्के पुरस्कार दिया जाएगा। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने प्रेस वार्ता…
Amarnath

अमरनाथ यात्रा: आतंकवादियों ने चिपचिपे बम इस्तेमाल करने की धमकी दी? जानें डिटेल

Posted by - June 8, 2022 0
नई दिल्ली: पवित्र हिंदू तीर्थ, अमरनाथ यात्रा (Amarnath Yatra) 30 जून, 2022 से शुरू होगी। हालांकि, खुफिया एजेंसियों को सूचना…