amit shah

वर्चुअल रैली में बोले शाह, बंगाल को गुंडाराज से मुक्त करना है

189 0
कोलकाता। आज गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं और यहां दो जगहों पर रैली करने वाले हैं। हालांकि झारग्राम में रैली से पहले अमित शाह (Amit Shah) के हेलिकॉप्टर में तकनीकी खराबी आ गई थी, जिस वजह से उन्हें यहां वर्चुअल तरीके से रैली को संबोधित करना पड़ा।
अमित शाह (Amit Shah) ने अपनी जनसभा को वर्चुअल तरीके से संबोधित करते हुए कहा कि आज मैं झारग्राम में प्रचार के लिए आने वाला था लेकिन दुर्भाग्य से मेरा हेलिकॉप्टर क्षतिग्रस्त हो गया और मैं आप लोगों के दर्शन करने के लिए उपस्थित नहीं हो पाया।
व्हीलचेयर पर ममता : पुरुलिया की रैली में बोलीं ममता, लोगों का दर्द मुझसे ज्यादा

गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने रैली के दौरान ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) पर तंज कसते हुए कहा कि मैं रैली में थोड़ी देरी से आया क्योंकि मेरे हेलिकॉप्टर में तकनीकी खराबी हो गई थी लेकिन मैं इसे साजिश का नाम नहीं दूंगा।

रैली में TMC पर निशाना साधते हुए गृह मंत्री ने कहा कि पिछले दस साल में राज्य में गुंडाराज चरम पर है। अब यहां हिंदूओं को अपने त्योहार मनाने के लिए कोर्ट का दरवाजा खटखटाना पड़ता है। अमित शाह ने कहा कि ममता बनर्जी की सरकार ने राज्य में विकास तहस-नहस कर दिया है।

अमित शाह (Amit Shah) ने आगे कहा कि एक समय था, जब बंगाल भारत का नेतृत्व करता था। बंगाल शिक्षा, स्वतंत्रता सेनानियों और कुशल नेतृत्व का केंद्र था लेकिन यही बंगाल अब गुंडाराज में उलझा हुआ है। गृह मंत्री अमित शाह  (Amit Shah) ने आगे टीएमसी पर आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र की 115 योजनाएं, जो गरीबों को लाभांवित करतीं, उन्हें लागू नहीं होने दिया गया।

अमित शाह  (Amit Shah) ने कहा कि पश्चिम बंगाल में अगर हमारी सरकार बनाेगी तो हम आदिवासी छात्रों के लिए पंडित रघुनाथ मुर्मू आदिवासी विश्विद्यालय का निर्माण करेंगे ताकि इस समुदाय के बच्चों को और मौके मिलें। उन्होंने आगे कहा कि आदिवासियों के उत्थान के लिए स्टैंड अप इंडिया स्कीम बंगाल में 100 करोड़ रुपये निवेश करेगी।

इसके अलावा गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah)  ने TMC पर निशाना साधते हुए कहा कि बंगाल सरकार ने एकलव्य मॉडल स्कूलों को सही तरीके से धरातल पर नहीं उतारा है। उन्होंने आगे कहा कि मैं वादा करता हूं कि हर तहसील में एकलव्य मॉडल आवासीय स्कूल हम स्थापित करेंगे। वन धन विकास केंद्रों को भी हम आगे बढ़ाएंगे। उन्होंने आगे कहा कि राज्य में फॉरेस्ट राइट एक्ट पूरी तरह से लागू करेंगे।

Related Post

श्रीनगर हाईवे बंद

श्रीनगर हाईवे बंद होने पर बोलीं महबूबा, इस फैसले के खिलाफ जाएंगे कोर्ट

Posted by - April 7, 2019 0
श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों के मूवमेंट के लिए जम्मू-श्रीनगर हाईवे बंद करने के फैसले का राज्य में विरोध हो रहा…

सांसदों-विधायकों के खिलाफ दर्ज आपराधिक मामला HC की मंजूरी के बगैर नहीं हो सकता वापस- SC

Posted by - August 10, 2021 0
सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को राजनीतिक पार्टियों के उम्मीदवारों के अपराधीकरण से जुड़े एक मामले में बड़ा फैसला सुनाया है। इसके…