cm dhami

13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा फहराएं: धामी

213 0

देहरादून। मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने मंगलवार को गांधी पार्क देहरादून में हर घर तिरंगा कार्यक्रम के तहत आयोजित रैली-प्रभात फेरी में प्रतिभाग किया। शिक्षा विभाग की ओर से आयोजित इस प्रभात फेरी में जन प्रतिनिधियों, शासन, प्रशासन, पुलिस के अधिकारियों और शिक्षा विभाग के अधिकारियों, शिक्षकों एवं छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने कहा कि देश में आजादी का अमृत महोत्सव के तहत अनेक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। देश की आजादी के लिए अपने प्राणों का बलिदान देने वाले क्रान्तिकारियों का स्मरण पूरा देश कर रहा है। उन्होंने सभी प्रदेशवासियों से आह्वान किया कि 13 से 15 अगस्त 2022 तक ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत सभी अपने घरों में तिरंगा लगायें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आगामी 25 साल देश का अमृत काल होगा। भारत की स्वतंत्रता के लिए अपना अहम योगदान देने वाले हमारे क्रान्तिकारियों और स्वतंत्रता सेनानियों की वीर गाथाएं हमारी युवा पीढ़ी को प्रेरणा देती रहेंगी। उन्होंने कहा कि हमारे नौनिहाल देश का भविष्य हैं।

मुख्यमंत्री धामी ने ‘हर घर तिरंगा’ रैली में लिया भाग

मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने कहा कि 2025 में उत्तराखंड राज्य स्थापना की रजत जयंती मनायेगा। तब तक उत्तराखंड हर क्षेत्र में देश के श्रेष्ठ राज्यों में शामिल हो इस दिशा में राज्य सरकार प्रयासरत है। सभी विभागों का प्रदेश के समग्र विकास के लिए 10 साल का रोडमैप बनाने और 03 साल में कौन से महत्वपूर्ण कार्य धरातल पर कर सकते हैं, इसका लक्ष्य दिया गया है। विकल्प रहित संकल्प के साथ राज्य सरकार आगे बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि तिरंगा हमारा मान, सम्मान एवं स्वाभिमान है। उन्होंने कहा कि हर घर तिरंगा अभियान को आज से 15 अगस्त तक व्यापक स्तर पर चलाया जाए।

शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने कहा कि ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत देहरादून की धरती पर हजारों लोगों द्वारा तिरंगा यात्रा में प्रतिभाग किया जा रहा है। 13 अगस्त से 15 अगस्त तक ‘हर घर तिरंगा’ लगे इसके लिए व्यापक स्तर पर जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है।

टपकेश्वर महादेव की शोभायात्रा में शामिल हुए सीएम धामी

इस अवसर पर विधायक खजान दास, मेयर सुनील उनियाल गामा, डीजीपी अशोक कुमार, जिलाधिकारी देहरादून सोनिका, एस.एस.पी दलीप सिंह कुंवर, शिक्षा महानिदेशक वंशीधर तिवारी एवं अन्य गण्यमान्य उपस्थित थे।

Related Post

dhami

मुख्यमंत्री धामी ने सीता माता महायज्ञ सितूण में किया प्रतिभाग

Posted by - August 10, 2022 0
जोशीमठ। मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने सितूण (सीता माता महायज्ञ) बड़ागांव में प्रतिभाग किया। उन्होंने कहा कि आप लोगों…

पीएम मोदी के उत्तराखंड दौरे को लेकर सीएम धामी ने लिया रैली स्थल का जायजा

Posted by - November 29, 2021 0
भारतीय जनता पार्टी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) के उत्तराखंड आगमन की तैयारी में जुट गई है। आगामी 4 दिसम्बर…
CM Bhajanlal Sharma

मुख्यमंत्री भजनलाल ने प्रदर्शनी का शुभारंभ कर मनाया भाजपा का स्थापना दिवस

Posted by - April 6, 2024 0
जयपुर। भाजपा के 45वें स्थापना दिवस के मौके पर भाजपा प्रदेश मुख्यालय पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajan Lal )…
Yashwant Sinha

सीएम राव पूरी कैबिनेट के साथ यशवंत सिन्हा का करेंगे स्वागत लेकिन पीएम मोदी का नहीं

Posted by - July 2, 2022 0
हैदराबाद: हैदराबाद में टीआरएस ने संयुक्त विपक्ष के राष्ट्रपति उम्मीदवार यशवंत सिन्हा (Yashwant Sinha) के स्वागत की जबरदस्त तैयारी कर…