हिंसा और आगजनी की चपेट में मेघालय, सीएम संगमा के आवास पर पेट्रोल बम से हमला

33 0

देश के पूर्वोत्तर राज्यों में जारी उथलपुथल जारी है, त्रिपुरा के सीएम के बाद अब मेघालय के सीएम भी बदमाशों के निशाने पर आ गए हैं। रविवार रात सीएम कोनराड के संगमा के आवास पर बदमाशों ने पेट्रोल बम फेंका, परिसर में गिरते ही आग लग गई, हालांकि किसी के हताहत की कोई खबर नहीं। ऐसा तब हो रहा जब राजधानी शिलॉन्ग एवं आसपास के इलाकों में कर्फ्यू लगाया गया है और इंटरनेट सेवाओं पर पूर्ण पाबंदी लगाई गई है।

बताया जा रहा पूर्व विद्रोही नेता चेरिशस्टारफील्ड थांगख्यू की मौत के बाद राज्य के भीतर उसके समर्थकों ने तोड़फोड़ और आगजनी शुरु कर दी। लगातार बढ़ती हिंसा के बीच गृह मंत्री लखन रिंबुई ने इस्तीफा दे दिया, उन्होंने सीएम को लिखे पत्र में कहा- सरकार निष्पक्ष जांच करवाए तभी हिंसा रुकेगी।

स्वतंत्रता दिवस पर राज्य की राजधानी और आसपास के इलाकों में तोड़फोड़ और आगजनी के बाद राज्य सरकार ने शिलांग में कर्फ्यू लगा दिया है और कम से कम चार जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं पर पाबंदी लगा दी गई है।इस बीच, मेघालय के गृह मंत्री लखमेन रिंबुई ने शिलांग में एक पूर्व उग्रवादी को पुलिस द्वारा गोली मारने के मामले में हुई हिंसा के बीच इस्तीफा दे दिया है।

देश छोड़कर भागे अफगानी राष्ट्रपति ने कहा- खून की नदियां बहे इससे बेहतर मैने देश छोड़ना चुना

साथ ही रिंबुई ने मुख्यमंत्री संगमा से आत्मसमर्पण करने वाले प्रतिबंधित हाइनीवट्रेप नेशनल लिबरेशन काउंसिल के स्वयंभू महासचिव चेरिस्टरफील्ड थांगखियू को गोली मारने के मामले की न्यायिक जांच करने का भी अनुरोध किया।थांगखियू की 13 अगस्त को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, जब वह राज्य में हुए सिलिसिलेवार आईईडी धमाकों के संबंध में अपने घर पर छापेमारी के दौरान पुलिस टीम पर कथित रूप से चाकू से हमला करने का प्रयास कर रहा था।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

Women's Day

नारी समाज की वह शक्ति, जिसके लिए कुछ भी असंभव नहीं : अर्जुन गौड़

Posted by - March 7, 2021 0
जम्मू। अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस (Women’s Day) के उपलक्ष्य में लाइफज औनरस कंपनी ने जम्मू के दो स्कूलों मे कार्यक्रम किया…