हिंसा और आगजनी की चपेट में मेघालय, सीएम संगमा के आवास पर पेट्रोल बम से हमला

300 0

देश के पूर्वोत्तर राज्यों में जारी उथलपुथल जारी है, त्रिपुरा के सीएम के बाद अब मेघालय के सीएम भी बदमाशों के निशाने पर आ गए हैं। रविवार रात सीएम कोनराड के संगमा के आवास पर बदमाशों ने पेट्रोल बम फेंका, परिसर में गिरते ही आग लग गई, हालांकि किसी के हताहत की कोई खबर नहीं। ऐसा तब हो रहा जब राजधानी शिलॉन्ग एवं आसपास के इलाकों में कर्फ्यू लगाया गया है और इंटरनेट सेवाओं पर पूर्ण पाबंदी लगाई गई है।

बताया जा रहा पूर्व विद्रोही नेता चेरिशस्टारफील्ड थांगख्यू की मौत के बाद राज्य के भीतर उसके समर्थकों ने तोड़फोड़ और आगजनी शुरु कर दी। लगातार बढ़ती हिंसा के बीच गृह मंत्री लखन रिंबुई ने इस्तीफा दे दिया, उन्होंने सीएम को लिखे पत्र में कहा- सरकार निष्पक्ष जांच करवाए तभी हिंसा रुकेगी।

स्वतंत्रता दिवस पर राज्य की राजधानी और आसपास के इलाकों में तोड़फोड़ और आगजनी के बाद राज्य सरकार ने शिलांग में कर्फ्यू लगा दिया है और कम से कम चार जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं पर पाबंदी लगा दी गई है।इस बीच, मेघालय के गृह मंत्री लखमेन रिंबुई ने शिलांग में एक पूर्व उग्रवादी को पुलिस द्वारा गोली मारने के मामले में हुई हिंसा के बीच इस्तीफा दे दिया है।

देश छोड़कर भागे अफगानी राष्ट्रपति ने कहा- खून की नदियां बहे इससे बेहतर मैने देश छोड़ना चुना

साथ ही रिंबुई ने मुख्यमंत्री संगमा से आत्मसमर्पण करने वाले प्रतिबंधित हाइनीवट्रेप नेशनल लिबरेशन काउंसिल के स्वयंभू महासचिव चेरिस्टरफील्ड थांगखियू को गोली मारने के मामले की न्यायिक जांच करने का भी अनुरोध किया।थांगखियू की 13 अगस्त को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, जब वह राज्य में हुए सिलिसिलेवार आईईडी धमाकों के संबंध में अपने घर पर छापेमारी के दौरान पुलिस टीम पर कथित रूप से चाकू से हमला करने का प्रयास कर रहा था।

Related Post

चुनाव नहीं लड़ेंगे, पर देंगे वोट की चोट, सरकार का इलाज हो कर रहेगा- टिकैत ने किया बड़ा एलान

Posted by - July 13, 2021 0
मोदी सरकार के तीनों विवादित कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे भाकियू नेता राकेश टिकैत ने बड़ा एलान किया…
CM Dhami

सीएम धामी ने पीएम मोदी से की मुलाकात, कई मुद्दों पर हुई चर्चा

Posted by - April 3, 2023 0
देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami)  ने सोमवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) से मुलाकात…