देश छोड़कर भागे अफगानी राष्ट्रपति ने कहा- खून की नदियां बहे इससे बेहतर मैने देश छोड़ना चुना

111 0

अफगानिस्तान में तालिबान ने बंदूक के दम पर सत्ता हासिल कर ली है, मौजूदा राष्ट्रपति अशरफ गनी देश छोड़कर भाग गए। देश छोड़ने के बाद उन्होंने पहली प्रतिक्रिया देते हुए कहा, आज मेरे सामने एक कठिन चुनाव आया कि मुझे तालिबान का सामना करना चाहिए या महल में घुसना चाहिए। गनी ने आगे कहा- मुझे अपने प्यारे देश अफगानिस्तान और अफगानी से प्यार है, वहां खून की नदियां न बहें इसलिए मैने देश छोड़ना चुना।

उन्होंने कहा- तालिबान ने तलवार और बंदूक के दम पर जीत हासिल की है, अब वे देशवासियों के धन, आत्मसम्मान के लिए जिम्मेदार होंगे। बता दें कि अफगानिस्तान में तालिबान ने 20 साल बाद सत्ता हासिल कर ली है, मौलाना अब्दुल गनी तालिबानियों की तरफ से राष्ट्रपति बने हैं।

अशरफ गनी ने सोशल मीडिया पर एक बयान में कहा- आज मेरे सामने एक कठिन चुनाव आया कि मुझे हथियारों से लैस तालिबान का सामना करना चाहिए, जो महल में घुसना चाहता था या मुझे अपने प्यारे देश अफगानिस्तान को छोड़ना था। मैंने पिछले बीस वर्षों में अफगानिस्तान की रक्षा के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया।

उन्होंने कहा कि खून की नदियां बहने से बचाने के लिए मैंने सोचा कि देश से बाहर जाना ही ठीक है। तालिबान ने तलवार और बंदूकों के दम पर जीत हासिल की है और अब वे देशवासियों के सम्मान, धन और आत्मसम्मान की रक्षा के लिए जिम्मेदार होंगे। इतिहास ने ऐसी शक्तियों को कभी नहीं अपनाया है।

रेप पीड़िता को दोबारा अगवा करने की कोशिश, गवाह ने किया विरोध तो मार दी गोली

बता दें कि अफगानिस्तान पर 20 साल के बाद एक बार फिर तालिबान का कब्जा हो गया है। उसने देश के राष्ट्रपति भवन पर भी कब्जा जमा लिया है। टोलो न्यूज के मुताबिक, यहां सत्ता हस्तांतरण की प्रकिया भी पूरी हो गई है। राष्ट्रपति अशरफ गनी ने तालिबान को सत्ता सौंप दी है। सूत्रों के मुताबिक, नई अंतरिम सरकार के अंतरिम प्रमुख के रूप में अली अहमद जलाली का नाम सबसे आगे चल रहा है। राष्ट्रपति गनी ने देश छोड़ दिया है। माना जा रहा है कि गनी ताजिकिस्तान जा रहे हैं।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

Women's Day

नारी समाज की वह शक्ति, जिसके लिए कुछ भी असंभव नहीं : अर्जुन गौड़

Posted by - March 7, 2021 0
जम्मू। अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस (Women’s Day) के उपलक्ष्य में लाइफज औनरस कंपनी ने जम्मू के दो स्कूलों मे कार्यक्रम किया…