हिमाचल में लैंडस्लाइड होने से मलबे में दबी बस-कार, 40 से अधिक लोगों के फंसने की आशंका

375 0

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले के निगुलसेरी नेशनल हाईवे-5 पर चील जंगल के पास चट्टानें गिरने की घटना सामने आई है। हादसे में एचआरटीसी बस की चपेट में आने की सूचना है, सूचना मिलते ही प्रशासन और पुलिस की टीम मौके पर रवाना हो गई है। बस के अलावा दो कार भी मलबे में दब गई हैं, जो बस फंसी हुई है वह हिमाचल रोडवेज़ की है. जिसमें 40 से अधिक यात्री हैं।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बताया कि रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है, पुलिस और स्थानीय अधिकारियों को बचाव कार्य के लिए कहा गया है। बता दें कि पिछले कुछ वक्त से पहाड़ी इलाकों में लगातार हो रही बारिश के कारण लैंडस्लाइड की घटनाएं हो रही हैं।

बस के अलावा कुछ और गाड़ियां भी दबी हैं।  मलबे को हटाने के लिए काम तेजी से किया जा रहा है लेकिन अभी भी चट्टानों से पत्थर और मिट्टी गिर रही है, जिसकी वजह से बचाव कार्य में रुकावट आ रही है। एनडीआरएफ की टीम को मौके पर भेजा गया है। इसके अलावा स्थानीय प्रशासन भी बचाव के काम में जुटा है।

बिहार चुनाव में छुपाए उम्मीदवारों के आपराधिक रिकॉर्ड, SC ने भाजपा-कांग्रेस सहित 9 दलों पर ठोका जुर्माना

डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि मलबे के नीच 40 यात्रियों से भरी एक हिमाचल रोड ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन की बस के साथ ही कई अन्य वाहन भी दबे हुए हैं। यह किन्नौर के रेकोंगे पेओ से शिमला की ओर जा रही थी।

Related Post

CM Dhami

विषय विशेषज्ञों के सुझाव से खेल विश्व विद्यालय की जाए विकास की कार्रवाई: सीएम धामी

Posted by - March 22, 2023 0
देहरादून। मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने कहा कि खेल विश्वविद्यालय के लिए अवस्थापना सुविधाओं के विकास के साथ ही खेल और…

सुई से लेकर परमाणु बम बनाने वाली पार्टी देशद्रोही और रेलवे स्टेशन बेचने वाली पार्टी देशभक्त- दिग्विजय

Posted by - June 26, 2021 0
निजीकरण की तरफ तेजी से बढ़ती केंद्र की मोदी सरकार पर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने तंज कसा है, उन्होंने…