मौसम का मिजाज

24 घंटों से लगातार भारी बारिश के कारण गिरी दीवार, हुई 15 लोगों की मौत, कई घायल

538 0

तमिलनाडु। पिछले कुछ दिनों से मौसम अपना मिजाज लगातार बदल रहा हैं इसी कारण कहीं-कहीं बड़ी आपदाएं भी देखने को मिल रहे हैं। उत्तर-पूर्व मानसून के कारण तमिलनाडु के कई हिस्सों और पड़ोसी राज्य पुडुचेरी में पिछले 24 घंटों में भारी बारिश हो रही है।

आज सुबह इसी भारी बारिश के कारण तमिलनाडु के सुबह मेट्टुपालयम के नादूर कन्नप्पन लेआउट में एक दीवार गिर गई। जिससे तीन घर बर्बाद हो गए हैं इस हादसे में 15 लोगों की मौत हो गई जबकि कई अन्य घायल हैं। घटनास्थल पर बचाव कार्य जारी है।

पुलिस ने बताया कि हादसे के समय इन घरों में 15 लोग थे। भारी बारिश के कारण पूरी तरह कमजोर पड़ चुकी निजी परिसर की दीवार गिर गई।पुलिस ने बताया कि बचाव कर्मियों ने अभी तक नौ शव बरामद किए गए हैं।


मौसम विभाग ने अगले दो दिनों में और बारिश होने का पुर्वानुमान जताया है। तमिलनाडु राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने पुडुचेरी के स्कूलों में अवकाश घोषित किया है। भारी वर्षा के पूर्वानुमान को देखते हुए मद्रास विश्वविद्यालय और अन्ना विश्वविद्यालय में कल होने वाली परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है।

इंडिगो एयरलाइंस के एक विमान को स्टेयरिंग पायलट के बजाय संभाला एक यात्री ने 

क्षेत्रीय चक्रवात चेतावनी केंद्र के निदेशक एन पुविरासन ने संवाददाताओं से कहा कि ऊपरी वायु प्रवाह के कारण राज्य में भारी बारिश हुई है। उन्होंने कहा कि अगले 24-48 घंटे में हल्की से भारी बारिश होने की संभावना है। लेकिन रामनाथपुरम, तिरुनेलवेली, तूतीकोरिन, वेल्लोर, तिरुवल्लुर, तिरुवन्नमलाई जिलों में अगले 24 घंटों में भारी वर्षा हो सकती है।

उन्होंने अरब सागर में दबाव का क्षेत्र बनने के कारण वायु गति बढ़ने की संभावना को देखते हुए मछुआरों को केप कोमोरिन और लक्षद्वीप क्षेत्र में समुद्र में न जाने की सलाह दी है। इस बीच शहर के पुलिस आयुक्त ए के विश्वनाथन ने चेन्नई में स्थिति का जायजा लिया और भारी वर्षा के बाद उपायों की समीक्षा की। विश्वनाथन ने कहा कि स्थित को देखते हुए सभी विभागों को सतर्क रहने के लिए कह दिया गया है।

Related Post

Mnaomohan Singh

पूर्व PM मनमोहन सिंह को एम्स से मिली छुट्टी, कोरोना संक्रमित होने के बाद हुए थे भर्ती

Posted by - April 29, 2021 0
ऩई दिल्ली। कोरोना संक्रमित होने के बाद दिल्ली एम्स में इलाज करा रहे पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Former PM Manmohan…
JP Nadda

मोदी सरकार में विश्व पटल पर सनातन को नई पहचान मिली: जेपी नड्डा

Posted by - April 5, 2024 0
हरिद्वार। उत्तराखंड के दो दिवसीय प्रवास के लिए शुक्रवार को हरिद्वार पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda)…
निर्भया की मां

निर्भया की मां आशा देवी फैसले से खुश, बोलीं- महिलाओं को सशक्त बनाने का फैसला

Posted by - January 7, 2020 0
नई दिल्ली। निर्भया की मां आशा देवी ने पटियाला हाउस कोर्ट ने चारों दोषियों के खिलाफ ‘डेथ वारंट’ जारी करने…